Categories

छोटे स्तनों (Breast) को बढ़ाने और सही आकार देने का चमत्कारी उपाय, जरूर अपनाएँ और शेयर करे




  • जब बात एलोवेरा की होती है तो हम में से बहुत लोंगो का यही मानना है कि एलोवेरा त्वचा संबन्धित समस्याओं जैसे, सनबर्न और दाग धब्बों को दूर करने के ही काम आता है। पर अगर आपको यह पता चले कि एलोवेरा प्राकृतिक रूप से ब्रेस्ट को बढ़ाने में भी मददगार होता है तो आप क्या कहेंगे।
➡ ब्रेस्ट ग्रोथ में कैसे मददगार है एलोवेरा ?
  • वैसे तो ज्यादातल लोग एलोवेरा को उपरी तौर पर लगाते हैं लेकिन अगर ब्रेस्ट बढाने हैं तो, उसका सेवन करने से लाभ पहुंचेगा। आइये जानते हैं एलोवेरा किस तरह मदद करता है-
  1. हार्मोन बैलेंस करे : एलोवेरा की पत्तियों में फाइटोएस्ट्रोजन होता है जो कि शरीर में एस्ट्रोजेन की मात्रा बढा कर ब्रेस्ट को बढाने में मदद करता है।
  2. सर्कुलेशन बढ़ाए : अगर एलोवेरा जैल को त्वचा पर लगाया जाए तो यह ब्लड सर्कुलेशन बढाने में मदद करता है। इसी तरह से यह चोट आदि पर लगाने से उसे जल्द ठीक करता है। यह ब्रेस्ट ग्रोथ को बढाता है क्योंकि यह उस जगह को न्यूट्रियन्ट और ऑक्सीजन पहुंचाने में मदद करता है। www.allayurvedic.org
  3. अमीनो एसिड : एलो वेरा में अमीनो एसिड काफी मात्रा में पाया जाता है। अमीनो एसिड शरीर के लिये बहुत जरुरी हैं और ब्रेस्ट का शेप बढाने में काफी अहम हिस्सा निभाते हैं। अमीनो एसिड हमारे शरीर में नहीं बनते इसलिये हमें उसे पेड़ पौधों से ही लेना पड़ता है। इसके लिये आपको रोज एलोवेरा का जूस पीना चाहिये।
  4. विटामिन्स का खजाना : एलोवेरा में विटामिन ए, बी, सी और ई के साथ साथ ढेर सारे मिनरल्स जैसे कॉपर, जिंक और पोटैशियम होते हैं। ये सभी विटामिन्स और मिनरल्स बॉडी को शेप देने में मददगार होते हैं और ब्रेस्ट का शेप बढाते हैं।
➡ कहां से खरीदें एलोवेरा :
  • एलोवेरा का जूस आपको किसी भी लोकल स्टोर जैसे पतंजलि आयुर्वेद स्टोर या ऑनलाइन पर मिल जाएगा। एलोवेरा को आप स्मूदी में मिक्स कर के पी सकते हैं या फिर ऐसे भी सेवन कर सकते हैं।
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch