मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन कानूनी मामले में बचकर रहना होगा, साथ ही सरकारी नियमों का पालन करें क्योंकि नियमों का उल्लंघन करना बड़ी मुश्किलों में डाल सकता है. कर्मक्षेत्र में गलतियों को लेकर आपको बताया जा रहा है, तो उसे गंभीरता से लें. बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं. व्यापारियों को आर्थिक पक्ष को लेकर चिंता रहेगी. कला जगत से जुड़े युवाओं को परेशानी उठानी पड़ सकती है, ऐसे में चिंता न करते हुए प्रतिभा को महत्व देना चाहिए. हेल्थ में सिर दर्द व बदन दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, तो वहीं सिर में चोट-चपेट को लेकर भी सचेत रहें. किसी जरूरतमंद को अपनी क्षमतानुसार दान करें. पिता का सहयोग प्राप्त होगा, यात्रा संभव है, धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होंगे, अगर कोई नौकरी का प्रयास कर रहे हैं ,तो सफलता मिलेगी, व्यापार मध्यम रहेगा, विद्यार्थी आज पढ़ने में लापरवाही करेंगे, परिवार के साथ आज कहीं धार्मिक स्थान में जाने का मौका मिलेगा.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज का दिन व्यक्तित्व को तरासने पर ध्यान देना चाहिए. जो लोग जॉब में हैं उन्हें कम्युनिकेशन स्किल की कला में पारंगत होना होगा. खासकर सेल्स व मार्केटिंग क्षेत्र से संबंधित लोगों को इस ओर ध्यान देना चाहिए. व्यापार में उतार-चढ़ाव आएगा, वर्तमान समय को देखते हुए अधिक निवेश करने से बचना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग आज अपनी क्रिएटिविटी को दिखाने का लाभ ले सकते हैं. स्वास्थ्य के लिहाज से दिनचर्या में योग व व्यायाम को शामिल करें, क्योंकि अंतरिक्ष में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले ग्रह कुछ कमजोर चल रहे हैं. पारिवारिक विवादों में खुद को इन्वॉल्व न करें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं. आज कार्य में रुकावट से हताश ना हो, कुछ समय पश्चात रुककर करें, सफलता मिलेगी, आज अचानक किसी कार्य में पैसा खर्च होगा, शत्रु का दमन होगा, प्रेम विवाह सफलता के रास्ते खुलेंगे, अगर आप नौकरी का प्रयास कर रहे हैं तो आज सफलता मिल सकती है, अचानक कोई रुका हुआ काम पूर्ण होगा.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज का दिन किसी सकारात्मक विचार के साथ शुरू हो सकता है, तो वहीं चीजों का गलत आकलन करने से बचे. ऑफिशियल कार्यों में आपकी परफॉर्मेंस देखकर उच्चाधिकारी और बॉस आपसे प्रसन्न रहेंगे. व्यापार में आज कारोबारी की व्यस्तता बढ़ने वाली है. सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगो की प्रसन्नसा होगी. विद्यार्थियों को पढ़ाई-लिखाई के साथ खेल-कूद में भी समय देना चाहिए, जिससे अपने आप को रिफ्रेश महसूस करेंगें. सेहत में चलते समय पैरों का ध्यान रखें, ठेस व चोट लग सकती है. जीवनसाथी को प्रसन्न रखना होगा और यदि वह करियर या शिक्षा प्राप्त करने कि इच्छुक हैं, तो उसमें उनकी मदद करने में पीछे न हटें. व्यापार अच्छा रहेगा मुनाफा भी अच्छा होगा, नए कार्य की रूपरेखा बन सकती है, नौकरी संबंधित जातक को नई जिम्मेदारी मिल सकती है, अपने अधिकारी से संबंध अच्छे रहेंगे, गुप्त अंगो संबंधित कुछ परेशानी हो सकती है, शेयर बाजार संबंधित जातक आज लाभान्वित होंगे.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन किसी पुरानी योजना के विषय में दोबारा विचार बनेगा. यदि कोई कार्य किसी कारणवश रुक गया था तो आज से स्टार्ट कर सकते हैं. कर्मक्षेत्र में कार्य को विधिवत कर करें, क्योंकि नकारात्मक ग्रहों की स्थिति कार्य में गलती करा सकती है. व्यापार को लेकर कोई विवाद चल रहा है तो किसी को बड़े व्यक्ति को मध्यस्थ रखें, निर्णय आपके पक्ष में होने की संभावना है. स्वास्थ्य में अधिक मिर्च-मसाले वाले भोजन के सेवन से बचना चाहिए. हो सके तो हल्का व सुपाच्य भोजन का ही सेवन करें. मामा के घर से कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना बनी हुई है. अगर आप लोन एवं कर्ज का प्रयास कर रहे हैं तो सफलता मिलेगी, आज पारिवारिक विवाद से बचें, शत्रु शांत होंगे, नौकरी लापरवाही ना करें अधिकारी से डांट खानी पड़ सकती है, कोट कचहरी मामलों में राहत मिलेगी, लव लाइफ में मनमुटाव बना रहेगा, वाहन प्रॉपर्टी संबंधित कार्य में रुकावट आएगी.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज का दिन लगभग सामान्य व्यतीत होगा. पैसे के मामलों में सोच-समझकर फैसले लें तो फायदा भी हो सकता है. फाइनेंशियल प्लानिंग करनी होगी. ऑफिस के सहकर्मियों से पूर्ण सहयोग और स्नेह प्राप्त होगा, जिसकी वजह से कठिन कार्यों को भी सरलता से कर पाएंगे. खुदरा व्यापारियों को छोटे-मोटे मुनाफे हाथ लग सकते है. स्वास्थ्य को लेकर दिन सामान्य ही रहने वाला है लेकिन यदि आप किसी बीमारी की दवाइयों का सेवन करते हैं तो उसे नियमित खाना न भूले अन्यथा रोग बढ़ सकता है. महिलाओं के लिए घरेलू कलह अशांति व परेशानी का कारण बन सकती है. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. व्यापार अच्छा रहेगा, कोर्ट कचहरी मामलों में सफलता मिलेगी, शत्रु का दमन होगा, वाहन एवं प्रॉपर्टी संबंधित कार्य में रुकावटें आएंगी, जल्दबाजी में निर्णय ना ले नुकसान हो सकता है, विद्यार्थी पढ़ाई में आलस्य ना करें, यात्रा में रुकावटें आएंगी.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज के दिन किए गए प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी. जिन लोगों ने शेयर मार्केट में पैसा लगा रखा है, उनको शुभ सूचना मिल सकती है. ऑफिशियल कार्यों में हो सकता है कि आपके काम का अभी मोल न मिले लेकिन भविष्य में आपकी प्रतिभा अनमोल होगी इसलिए काम पर ही फोकस करें, दाम पर नहीं. व्यापार में विरोधी पक्ष प्रबल होंगे जो आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं, ऐसे में आपको मानसिक संतुलन न खोते हुए धैर्य का परिचय देना होगा. मुंह और दांतों से संबंधित परेशानियों को लेकर अलर्ट रहें. पिता अथवा पिता तुल्य व्यक्तियों के लिये दिन कष्टप्रद हो सकता है, ऐसे में उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा, अविवाहित का विवाह संबंधित चल रही चर्चा रिश्तेदारी में बदलेगी, पार्टनरशिप व्यवसाय की रूपरेखा बनेगी, फेरीवाले फुटकर व्यवसाय आज लाभान्वित होंगे, वाहन धीरे चलाएं चोट से पेट लग सकती है.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन आलस्य से बचना होगा, वहीं दूसरी ओर व्यवहार में चिड़चिड़ाहट अपनों को परेशान कर सकता है. ऑफिस में बॉस की महत्वपूर्ण सलाह आपके बहुत काम आने वाली है. प्रोफेशनल एजुकेशन के लिए एडमिशन ले सकते हैं, वहीं ऑफिशियल का महत्वपूर्ण डाटा संभालकर रखें. व्यापारियों को अचानक कहीं से धन प्राप्ति होने के योग बन रहे हैं. रोगों के प्रति बहुत ही अलर्ट रहना होगा यदि कोई रोग पिछले कई दिनों से परेशान कर रहे हैं, तो उसे ठीक करने का रास्ता निकालना चाहिए. आज पारिवारिक संबंधी सभी नकारात्मक बातों को भुलाकर, नये सिरे से रिश्तों की शुरुआत कर सकते हैं. व्यापार आज अच्छा रहेगा, विद्यार्थी पढ़ने में लापरवाही करेंगे, दोस्तों से बिना वजह विवाद ना करें, शेयर बाजार से संबंधित जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, सेहत आज ठीक नहीं रहेगी.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज के दिन उन लोगों को अधिक एक्टिव रहना चाहिए जो टेक्नोलॉजी के मामले में थोड़े से पीछे हैं. ग्रह स्थितियों को समझते हुए लाभ उठाना होगा. जिन चुनौतियों का सामना आप कर चुके हैं उसमें आज शुभ परिणाम मिलेंगे. ऑफिशियल कार्य प्लानिंग के साथ नहीं होगा, लेकिन अचानक लाभ की संभावना है. व्यापारी वर्ग अपने अनुभव के बल कर व्यापार को आगे बढ़ाने में सफल होंगे. सेहत में आपको आलस्य आएगा लेकिन अधिक आलस्य और बीमारी के फर्क को समझे हो सकता है, कि किसी बीमारी की वजह से आलस्य आता हो. घर पर शांति का माहौल बनाए रहे, हंसी मजाक करना ठीक रहेगा. कर्मचारी का सहयोग मिलेगा, यश मान बढ़ेगा, यात्रा संभव है, भाई बहनों मेल मिलाप बढ़ेगा, व्यापार अच्छा रहेगा, धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होंगे, नए कार्य की रूपरेखा बनेगी, शत्रु का दमन होगा.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज के दिन दूसरों से अधिक महत्वाकांक्षा आपको निराश कर सकती है, दरअसल इस समय सामान्य तौर पर ज्ञान में वृद्धि करना ही मुख्य उद्देश्य रखना चाहिए. कर्मक्षेत्र में आज उन कार्यों को पूरा करने में रुचि रख सकते हैं, जिसमें आपको संतुष्टि होती हैं. व्यापार में कुछ नकारात्मक परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा. सोचा-समझा मुनाफा हाथ से निकलता दिख रहा है. स्वास्थ्य में हल्का व सुपाच्य भोजन ही खाए अन्यथा अपच जैसी स्थिति हो सकती है. परिवार के सदस्यों में आप का मान बढ़ेगा. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी तथा इन दिनों घर में रहते हुए धार्मिक पूजा-पाठ व यज्ञ आदि कार्य भी कर सकते हैं. आज वाहन, प्रॉपर्टी संबंधित कार्यों में परेशानी हो सकती है, माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, छोटे भाई बहन एवं कर्मचारी का सहयोग प्राप्त होगा, वाहन धीरे चलाएं, चोट लग सकती है, दांपत्य जीवन में मनमुटाव हो सकता है.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज का दिन कलात्मक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए अच्छा है. ऑफिशियल पेंडिंग कार्यों को पूरा करने के लिए अधिक फोकस देना चाहिए. कार्य को पूर्ण करने में सहयोगियों का भी व्यवहार आपके प्रति सहयोगात्मक रहेगा.जो व्यापारी साझेदारी में व्यापार करते हैं उनका पार्टनर के साथ मनमुटाव होने की आशंका है, ऐसी स्थिति में मामले को शांतिपूर्वक निपटाने में ही समझदारी होगी. हेल्थ में नसों में खिंचाव संबंधित समस्या हो सकती है. घर में खुशियों का माहौल रहेगा. पुराना ऋण परेशानी खड़ी कर सकता है, उसको खत्म करने की योजना तैयार करें. विवाह योग्य लोगों के विवाह की बात जोर पकड़ सकती है. विदेशी व्यापार से संबंधित या विदेशी कंपनी से जुड़े जातक आज लाभान्वित होंगे, व्यापार अच्छा रहेगा, कोई सरकारी कागज बनवाने हैं पैसा खर्च होगा, नए कार्य की रूपरेखा बनेगी.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन धैर्य का परिचय देना होगा क्योंकि ग्रहों की स्थितियां कार्य अटका सकती हैं, तो वहीं दूसरी ओर आपकी छवि एक परिश्रमी, मेहनती और ईमानदार कर्मी की है इस छवि को बनाए रखें. ऑफिशियल कार्य क्षमता में वृद्धि होगी, तथा महत्वपूर्ण कार्य कर पाने में सक्षम रहेंगे. व्यापारियों को मधुर वाणी बोलकर ही आज अपने सारे काम निकालने होंगे वहीं शुद्ध धन को वरीयता दें. स्वास्थ्य में शारीरिक कष्ट बढ़ सकता है, कमर में दर्द भी रहने की आशंका बनी हुई है. परिवार का माहौल शांत रखने की कोशिश करें. बच्चों की पढ़ाई में समय देने का प्रयास करें. महिलाएं घर की साज-सज्जा पर ध्यान दें. आज रुके हुए सभी महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे, व्यापार अच्छा रहेगा, नौकरी संबंधित चल रही परेशानी आज दूर होगी, भौतिक सुख सुविधा पर पैसा खर्च होगा, वाहन प्रॉपर्टीज संबंधित भी कुछ परेशानी आ सकती है पैसा खर्च हो सकता है, माता का स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन एक बात विशेष तौर पर ध्यान रखें कि घर हो या फिर बाहर दूसरों की बुराई कतई न करें. ऑफिस में आलस्य से बचते हुए कार्य पर फोकस करना होगा. मेडिकल से संबंधित व्यापार करने वालों को बेवजह की चिंता से बचना चाहिए, वहीं नेटवर्क बढ़ाने में ध्यान देना होगा. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई को लेकर तैयार रहें, स्कूल की ओर से होम-वर्क अधिक मिलने वाला है. हेल्थ में चेस्ट में जलन व पेट दर्द की समस्या हो सकती है. यदि घर से संबंधित कोई कंस्ट्रक्शन करना चाहते हैं, तो परिवार से सलाह कर लें. एकल निर्णय लेने पर परिवार के लोग नाराज हो सकते हैं. वाणी में नियंत्रण रखें,पैसे का लेनदेन सोच समझ कर करें, दांपत्य जीवन सुख में रहेगा, साझेदारी व्यापार की योजना बन सकती है, अविवाहित का विवाह प्रस्ताव आएंगे, विवाह संबंधित चल रही चर्चा रिश्तेदारी में बदलेगी, पेट और एसिडिटी संबंधित कुछ परेशानी हो सकती है.