Home » राशिफल » दिन शनिवार 09 अक्टूबर 2021 | नवरात्र के तीसरे दिन बना धन योग, देवी चंद्रघंटा की रहेगी इन राशियों पर खास कृपा

दिन शनिवार 09 अक्टूबर 2021 | नवरात्र के तीसरे दिन बना धन योग, देवी चंद्रघंटा की रहेगी इन राशियों पर खास कृपा

मेष- आज के दिन भरोसे को कमजोर न पड़ने दें. ऑफिशियल कार्यभार अधिक हो सकता है लेकिन इसका कतई मतलब नहीं है कि आप तनावग्रस्त रहें. मीडिया से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना दिखाई दे रहीं है.व्यापारियों को अधिक मात्रा में माल डंप न करने की सलाह है, ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए आगे बढ़ना होगा. युवा वर्ग को अपनों से बड़ों का आदर-सत्कार करना होगा. सेहत में मौसम बदलाव के कारण स्वास्थ्य में कुछ गिरावट हो सकती है, तो वहीं दूसरी ओर जीवनसाथी के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें. संतान को वाहन दुर्घटना से सचेत रहने की सलाह दें. आज का दिन मेष राशि के लोगों के लिए चैलेंजिग रह सकता है। घर और कार्यक्षेत्र की व्यस्‍तता के कराण अपने और परिवार के लिए समय निकालना आपके लिए कठिन हो सकता है। धार्मिक विषयों को लेकर किसी बहस और विवाद से आपको दूर रहना चाहिए। अपनी आस्था और भावनाओं को अपने अंदर रखें, इसे जाहिर करने से बचें। आर्थिक लाभ के लिए किए गए प्रयास सफल होंगे। राजनीतिक सहयोग से आपको लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही वाले रवैये को छोड़ दें। तोल मोल कर बोलेंगे तो विरोधी परास्त होंगे। भाग्‍य 80 फीसदी तक आपके साथ रहेगा।

वृषभ- आज के दिन आक्रामक स्वभाव दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है. ऑफिशियल कार्य को गैर जिम्मेदारी से न करें, अन्य़था कार्य तो गलत होगा ही साथ ही पिछले दिनों से चली आ रही मेहनत भी बेकार जाएगी. बड़े व्यापारियों को लाभ के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा. हेल्थ को लेकर जिन लोगों को यूरिन से संबंधित दिक्कत चल रही है उनको अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है, ग्रहों की नकारात्मक स्थिति बड़ी परेशानी का कारण हो सकती है. भवन से संबंधित निर्णय लेते समय परिवार के सदस्यों की राय भी जान लें. परिवार में दो गुट की लड़ाई में आपको मध्यस्थता करनी पड़ सकती है. आज आपका घर के कुछ लोगों से विवाद हो सकता है, दिन कुछ उदासी से भरा हो सकता है। दांपत्‍य जीवन में सुख मिलने से मन को कुछ अच्‍छा महसूस करेंगे। धन, पद, प्रतिष्ठा में इजाफा से इस राशि के कई लोगों का मनोबल आज बढ़ेगा। शाम के समय आप कुछ परेशान और तनाव में रह सके हैं, वजह स्वास्थ्य या कुछ निजी कारण हो सकता है। छात्रों के लिए आज का दिन सार्थक है, शिक्षा के क्षेत्र में किया गया प्रयास सफल होगा करियर के मामले में आज आपका दिन सामान्य है। भाग्य की जहां तक बात है तो आज आपको भाग्य का 70 फीसदी तक साथ मिलता दिख रहा है।

मिथुन- आज का दिन उत्साह आपमें भरपूर है, ऐसे में सभी कार्य लगन के साथ करें अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है. मीडिया से जुड़े लोगों को अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है, इसलिए सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान दें. बॉस कार्य के महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा कर सकते हैं. व्यापार को बढ़ाने के लिए प्रचार-प्रसार की मदद ली जा सकती है. युवा वर्ग बिना तथ्य के काल्पनिक सपनों में न रहें. हेल्थ में आज गर्भवती महिलाओं को सचेत रहने की आवश्यकता है, खासकर ऊंचाई और सीढ़ी का प्रयोग बहुत ही ध्यान से करें. बच्चों की शैक्षिक और करियर से जुड़ी सफलताओं से प्रसन्न रहेंगे. आज का दिन शुभ है और आपके पराक्रम की वृद्धि का संकेत मिल रहा है और अधूरे पड़े काम आज पूरे होंगे व धन में भी वृद्धि होगी। धन ऐश्वर्य वृद्धि से शत्रु ईर्ष्या करेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। रुका हुआ कार्य संपन्न होगा। किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी की आशंका है, इसलिए अपनी चीजों का ध्यान रखें। फिजूलखर्ची को कम करना चाहिए। ऑफिस में किसी प्रकार के विवाद में पड़ने से बचें और अपने काम पर फोकस करें। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

कर्क- आज बिगड़ी दिनचर्या को ठीक करने के लिए दिन उत्तम है, जो कार्य अधूरे रह गए थे उन्हें भी आज से प्रारम्भ कर सकते हैं. ऑफिस में विरोधी सक्रिय रहेंगे जो छोटी सी गलती में आपको नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे. जनरल सामानों का व्यापार करने वालों को लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है, तो वहीं दूसरी ओर प्लास्टिक के कारोबार में संभलकर रहने की सलाह है. स्वस्थ्य रहने के लिए अत्यधिक जंक फूड न खाएं क्योंकि लगातार ऐसा करना प्रतिरोधक क्षमता को घटा सकता है. घर की सिक्योरिटी को लेकर सजग रहना चाहिए. परिवार के लोगों में भी तनाव की स्थिति हो सकती है. आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा और कुछ मामलों में आपको शुभ परिणाम प्राप्‍त होंगे तो कुछ में निराशा हो सकती है। व्यावसायिक योजना को बल मिलेगा। आप जो प्‍लानिंग कर रहे हैं उस पर आगे जाकर काम शुरू हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे। विरोधी परास्त होंगे। आज भाग्‍य 75 फीसदी साथ देगा।

सिंह- आज के दिन नकारात्मक विचारों में नियंत्रण रखें अन्यथा यह आपके कार्य में बाधक बनकर सामने आ सकते है. कार्यभार अधिक होने पर व्यस्तता रहेगी. यदि आप कंपटीशन या फिर इन्टरव्यू के लिए जा रहें हैं तो तैयारी में कमी न लाएं, सफलता मिलने की प्रबल संभावना है. व्यापार को बढ़ाने के लिए जनसंपर्क मजबूत रखें, ऐसे में माउथ पब्लिसिटी भी कारगर साबित होगी. युवाओं को परीक्षा में मनचाही सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों के लिए थोड़ा कठिन समय है. स्वास्थ्य की दृष्टि से लीवर के मरीजों को अलर्ट रहना होगा अपने खानपान में तैलीय पदार्थों के सेवन से बचें. संतान की सफलता देखकर आप प्रसन्न रहेंगे. आ‍ज का दिन शुभ है और आपके कार्यों में सिद्धि प्राप्‍त होगी। कोई लंबे समय से रुका कार्य संपन्‍न हो सकता है। लव लाइफ में भी खुशहाली रहेगी और दोस्‍तों का साथ मिलता रहेगा। गृहोपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। अधीनस्थ कर्मचारी या किसी रिश्तेदार के कारण तनाव मिल सकता है। रुपये पैसे के लेन-देन में सावधानी रखें। ससुराल पक्ष से लाभ होगा। वाहन प्रयोग में सावधानी रखें। वरना दुर्घटना हो सकती है। आज भाग्‍य 85 फीसदी साथ देगा।

कन्या- आज के दिन एक्टिव रहते हुए वाणी का पूर्ण उपयोग करना है. ऑफिशियल पॉलिटिक्स से दूर रहना ही आपके लिए बेहतर रहेगा, खामखा किसी के मामलों में टिप्पणी न करें, वर्तमान में कौन विश्वसनीय है यह समझना कठिन है. व्यापारी वर्ग बड़ा निवेश कर सकते हैं. पैतृक व्यापार में जीवनसाथी को जोड़ना शुभ रहेगा. युवाओं को बिना सोचे समझे उठाया गया कदम भारी पड़ सकता है. हेल्थ को लेकर मौसम के बदलाव के प्रति अलर्ट रहना होगा, तो वहीं दूसरी ओर वायरल, डेंगू या मलेरिया आदि को लेकर भी पूर्ण रूप से सजग रहना है. पारिवारिक विवादों को निपटाने की कोशिश करें, उसमें बढ़ावा लाभप्रद नहीं होगा. आज आप उन योजनाओं पर काम करेंगे तो पिछले काफी समय से लटकी हैं। आप कुछ विशेष कर दिखाने की उधेड़बुन में रहेंगे। आर्थिक दिशा में सफलता मिलेगी। वाणी की सौम्यता आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगी। इस वक्‍त बदलते मौसम के कारण स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। खानपान में संयम बरतें। ससुराल पक्ष से लाभ होगा और आर्थिक मामलों में सफलता प्राप्‍त होगी। आज भाग्‍य 73 फीसदी साथ देगा।

तुला- आज के दिन कुछ आर्थिक तनाव या फिर पारिवारिक समस्या परेशानी का कारण बन सकती है. ऑफिस में वरिष्ठों से बचकानी बातें बातें नहीं करनी चाहिए, इसलिए सोच-समझकर ही बोले. बिजनेस में चल रही वर्तमान स्थिति व पैसे की तंगी को लेकर मन परेशान रहेगा, लेकिन नेटवर्क को तलाशे आशा की किरण अवश्य मिलेगी. युवाओं को भविष्य की कल्पना नहीं करनी चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर लाभ का झांसा देकर कोई व्यक्ति ठग सकता है. हेल्थ में इस राशि के बच्चों का विशेष ध्यान देना चाहिए, गिरकर मुंह में चोट लगा सकते हैं. परिवार में यदि जमीन को लेकर विवाद चल रहा हो तो अभी शांत रहना उत्तम रहेगा. आज ग्रहों की शुभ दशा दिख रही है। आज आपके पुरुषार्थ और पराक्रम की वृद्धि करेगा। बेरोजगार व्यक्तियों को रोजगार मिलने की संभावना है। आर्थिक दिशा में किए गए प्रयास सफल होंगे। खानपान पर संयम रखें। ससुराल पक्ष से लाभ होगा। झगड़ा विवाद से बचें। आज आपको कहीं से आय के नए मार्ग प्राप्‍त होंगे और धन के मामले में बचत कर पाने में भी सफल होंगे। आज भाग्‍य 73 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक- आज के दिन किन्हीं मामलों को लेकर चिंता रहेगी, जिसको लेकर मन में कुछ निराशा आ सकती है. ऑफिशियल निर्णय लेते समय अहम् को बीच में न आने दें, अन्यथा आपका दंभ संस्थान को नुकसान पहुंचाने वाला भी हो सकता है. सरकारी विभाग में कार्यरत लोग सहयोगियों से भी अच्छा व्यवहार करें. इलेक्ट्रॉनिक संबंधित चीजों का व्यापार करने वालों को लाभ होगा. जो विद्यार्थी इंजीनियरिंग के क्षेत्र में जाने के लिए प्रयासरत हैं उनको पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए. हेल्थ को लेकर आंखों में जलन और दर्द रहने की आशंका है. अपनों के साथ रिश्तों की डोर मजबूत रखें, इसके लिए परिजनों से विश्वास कम न होने दें. आज का दिन आपके लिए खास हो सकता है। आज आपको पुराने रोग और विवाद से छुटकारा मिल सकता है। व्यावसायिक दिशा में सफलता मिलेगी। खानपान में संयम रखें। इस वक्‍त बाहर का तलाभुना खाना आपको परेशान कर सकता है। अनावश्यक व्यय का सामना करना पड़ सकता है। विरोधियों के इरादे टूटेंगे और आपको सफलता प्राप्‍त होगी। रोजी रोजगार की दिशा में कोई लाभदायक सूचना मिल सकती है। आज भाग्य 68 फीसदी साथ देगा।

धनु- आज के दिन विपरीत परिस्थितियों से कैसे बचा जाए इस ओर भी कुछ फोकस रखना होगा. ऑफिशियल यात्रा करनी पड़ सकती है. बॉस आपसे दूसरों से बेहतर काम करने की उम्मीद रख सकते हैं, तो वहीं दूसरी ओर टीम वर्क में सामंज्य बैठाकर चलना होगा. व्यापारियों को बोल-चाल में मधुरता रखनी होगी, अन्यथा बड़े ग्राहक बातों से नाराज हो सकते हैं, जिसका खामियाजा आर्थिक तौर पर देखने को मिलेगा. यदि आप किसी गंभीर बीमारी के चलते दवाइयों का सेवन करते हैं तो इसमें लापरवाही परेशानी का कारण बन सकती है. कुल में दुखद समाचार मिलने से परिवार का माहौल थोड़ा उदासीन रहने की आशंका है। आज का दिन थोड़ा सा कठिनाई वाला साबित हो सकता है। आज आपको गुप्त शत्रु, ईर्ष्यालु साथियों से सावधान रहने की जरूरत है। हो सकता है आप जिनको अपना समझकर भरोसा कर रहे हों। वही आपको नुकसान पहुंचाने का काम करें। आर्थिक दिशा में सफलता मिलेगी। वाणी की सौम्यता आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। खान-पान में संयम बरतें। ससुराल पक्ष से लाभ होगा। आज भाग्‍य 61 फीसदी साथ देगा।

मकर- आज के दिन भाग्य का साथ मिलेगा ही लेकिन कर्म से इसमें और बढ़ोतरी करनी होगी. जो भी कार्य मिले पूरी ईमानदारी के साथ उसे पूरा करें. कर्मक्षेत्र में सहकर्मी व अधीनस्थों के बदले स्वभाव कुछ परेशान कर सकते हैं, लेकिन आपको कार्य पर ध्यान देना चाहिए. व्यवसाय की गति मन्द रहने वाली है, इसलिए आज इसको लेकर बिल्कुल भी चिंतित नहीं होना है. विद्यार्थी वर्ग विषयों को याद करने में ध्यान दें, यदि याद कर चुके हैं तो उसको दोबारा दोहराना चाहिए. हेल्थ को लेकर हाई बी.पी के मरीजों को क्रोध पर नियंत्रण करना होगा. पिता यदि बीमार चल रहें हैं, तो उनकी देखरेख करें। आज जीविका के क्षेत्र में चल रहे आपके प्रयास सफल होंगे और आपको कहीं से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। अपने विवेक का प्रयोग करके जो फैसले लेंगे उसमें आपको पूर्ण सफलता प्राप्‍त होगी। उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा। दूसरों से सहयोग लेने में सफल होंगे। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद और लाभप्रद होगी। भरपूर मनोरंजन होगा। आज भाग्‍य 69 फीसदी साथ देगा।

कुंभ- आज के दिन अफवाहों को महत्व न दें, तो वहीं दूसरी ओर बिना सच्चाई जाने बातों को बढ़ावा देने से बचना होगा. नकारात्मक ग्रहों के प्रभाव से बुद्धि अहित कर सकती है. ऑफिशियल कार्यों को बेहतर बनाने के लिए खुद को समय समय पर अपग्रेड करते चले. व्यापारी को आगे बढ़ाने के लिए नए संपर्क बनाने होंगे जो आपके वर्तमान समय के लिए लाभकारी साबित हो सकता है. ऑनलाइन बिजनेस की ओर बढ़ना लाभकारी रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर छोटी सी भी लापरवाही सेहत को नुकसान पहुंचाने वाली होगी. किसी पास के मंदिर में देवी मां के दर्शन करने जाएं. परिवार का माहौल आपके द्वारा खराब न हो. आज का दिन सुखद और शुभ फल देने वाला है। आज आप राजनीति के क्षेत्र में जो प्रयास करेंगे उसमें आपको पूरा लाभ प्राप्‍त होगा। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। किसी अभिन्न मित्र से मिलाप की संभावना है। आय और व्यय में संतुलन बनाकर रखें। निकट या दूर की सकारणीय यात्रा का प्रसंग बनेगा और इस यात्रा में आपको उद्देश्‍य की पूर्ति भी होगी। आज भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

मीन- आज के दिन गंभीर रहना उचित नहीं है, अपने मूल स्वभाव को ध्यान में रखते हुए प्रसन्नचित रहें. आलस्य से भी दूरी बनानी होगी. ऑफिस में पीठ पीछे दूसरों की भी बुराई या उसकी कमियों पर चर्चा न करें. नए कार्यों की जिम्मेदारियां आ सकती हैं, लेकिन आपको परेशान नहीं होना है. नौकरी में बदलाव चाहते हैं तो अभी कोई भी निर्णय लेने से बचे. लग्जरी सामानों का व्यापार करने वालों को मुनाफ हाथ लगेगा. कार्य की व्यस्तता में अच्छी डाइट और व्यायाम करना न भूले. पुराने मित्रों से मुलाकात होगी व उनका सहयोग प्राप्त होगा. परिवार के साथ समय व्यतीत करें, इससे प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. आज का दिन आपके लिए ग्रहों की शुभ स्थिति वाला नजर आ रहा है। पुराने झगड़े झंझटों से मुक्ति मिलेगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। उपहार और सम्मान का लाभ मिलेगा। किसी कार्य के सम्पन्न होने से आपके स्वभाव व वर्चस्व में वृद्धि होगी। नौकरी तलाशने के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयास में आज कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। ससुराल पक्ष से तनाव हो सकता है। मैत्री संबंध मधुर होंगे। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *