Home » राशिफल » दिन शनिवार 02 अक्टूबर 2021 | आज शनिवार को बन रहा शुभ संयोग, इन 8 राशियों पर बरस सकती है शनि देव की कृपा

दिन शनिवार 02 अक्टूबर 2021 | आज शनिवार को बन रहा शुभ संयोग, इन 8 राशियों पर बरस सकती है शनि देव की कृपा

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन मन की प्रसन्नता को कमजोर न पड़ने दें. वर्तमान में पलों का आनंद लेना चाहिए, कामकाज अधिक न हो तो परिवार के साथ समय बिताने से आप अच्छा महसूस करेंगे. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोग लक्ष्य की ओर लगातार बढ़ते रहें. बिजनेस करने वालों की मेहनत जाया नहीं जाएगी, ऐसे में पिछला प्रयास वर्तमान समय में उन्नति दिलाने वाला हो सकता है. सेहत में नस में खिंचाव हो सकता है इसलिए उठते-बैठते सजग रहें और भारी वजन भी उठाने से बचना चाहिए. पारिवारिक स्थितियां ठीक रहें, इस ओर भी ध्यान रखना होगा वहीं दूसरी ओर अनावश्यक रूप से आज घर के बाहर न जाएं. शनिवार को चंद्रमा का संचार कर्क राशि में होगा। बुध आज वक्री होकर कन्या राशि में पहुंचेंगे और शुक्र वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। ग्रहों की इस स्थिति में बदलाव का सभी राशियों पर कैसा प्रभाव रहेगा। जानिए आज आपकी किस्मत के सितारे क्या कहते हैं। आज का दिन महत्वाकांक्षी प्रकृति वालों के लिए शुभ फलदायक रहेगा। व्यापारिक यात्रा लाभप्रद रहेगी। दोपहर बाद उच्चाधिकारी से वाद-विवाद होने की आशंका बन रही है इसलिए अपने काम से काम रखें। आपके द्वारा शुरू किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। व्यापारी वर्ग व्यापार विस्तार की योजना बनाएंगे। करियर में अच्छी तरक्की के योग बन रहे हैं और नए लोगों से मुलाकात लाभदायक रहेगी। सायंकाल के समय योजना पूर्ति से लाभ होगा। अतिथि आगमन से अचानक से खर्चा बढ़ जाएगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज के दिन धन निवेश करने से पहले वरिष्ठ की राय और सोच-विचार बेहद जरूरी है, भविष्य में लाभ दिखा कर कोई बेवकूफ बना सकता है. ऑफिस में मन की इच्छा के विरुद्ध किसी की जिम्मेदारी लेनी पड़ेगी, इसलिए धैर्य के साथ कार्यों का निर्वाह करें. बिजनेस में चुनौतियां दिख रही हैं, लेकिन इन सबसे धैर्य के साथ लड़ते हुए आप अपने कार्यों को पूरा कर पाएंगे. स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुआ स्प्रॉउट्स व फलों का सेवन अधिक करें. पिता को अधिक क्रोध आएगा और परिवार वालों से कहा-सुनी भी हो सकती हैं ऐसी स्थिति में उनको धैर्य से समझाने का प्रयास करें. कार्यक्षेत्र में अधिकारी या व्यवसाय क्षेत्र में व्यापारी से अनबन हो सकती है। अपने कार्य कौशल से आप शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। दाम्पत्य जीवन में सरसता बनाए रखें, समाज में सम्मान बढ़ेगा। जीवनसाथी के साथ वाणी की कठोरता से संबंधों में दरार आ सकती है। छात्रों को नया ज्ञान तथा अनुभव प्राप्त होगा। माता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। किसी परिचित के माध्यम से लाभ की स्थितियां उत्पन्न होंगी। सायंकाल के समय घर-गृहस्थी के उपयोग की कोई वस्तु खरीदी जाएगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन उत्साह में कमी न आने दें, बल्कि अपने आस-पास के लोगों को भी प्रसन्न रखें. ऑफिस में सभी के साथ व्यवहार अच्छा रखें और टीम को एकजुट करके परिणाम पाने का प्रयास करें. चमड़े का कारोबारियों को सोचा गया मुनाफा मिलने में संदेह रहेगा. युवा वर्ग अनजान व्यक्ति की बातों में आने से बचे. हेल्थ में नेत्र रोगों के प्रति सचेत रहें, जिन लोगों का हाल-ही में आंखों का ऑपरेशन हुआ है उनको अधिक सचेत रहने की सलाह दी जाती है. कुल में वृद्धि की पूर्व संभावनाएं बन रही हैं. घर में छोटों की सफलता से मन प्रसन्न होगा. राजनीतिक गतिविधियों में किसी वजह से अचानक रुकावट आ सकती है। दोपहर बाद व्यापार में नवनिर्माण की रूपरेखा बनेगी। भाई-बहनों के सहयोग से आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। संतान पक्ष की उन्नति से मन आनंदित होगा। रिश्तेदारों के साथ धन का लेन-देन करने से बचें। अधिक भागदौड़ के कारण थकान अनुभव कर सकते हैं। पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा। सायंकाल के समय किसी समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन ग्रहों की सकारात्मक स्थितियों के चलते समाज में और आस-पास के लोगों में व्यक्तित्व का वर्चस्व लहराएगा. ऑफिशियल कार्यों के सिलसिले में मीटिंग हो सकती है तो उसके लिए पूरी तैयारी करके रखनी होगी, क्योंकि कार्यों की समीक्षा की आशंका है. व्यापार को बढ़ाने के लिए वर्तमान समय में योजना बना सकते हैं, जिसका असर भविष्य में भी देखने को मिलेगा. हेल्थ में जिन लोगों के जोड़ों में अक्सर दर्द रह रहा है उनको अपने दिनचर्या में योग को शामिल करना चाहिए. भाई के स्वास्थ्य में भी अचानक गिरावट होने की आशंका है. अभिभावक बच्चों के साथ समय व्यतीत करें. राशि स्वामी चंद्रमा अपनी राशि का होकर प्रथम केंद्र भाव में भाग्योदय कारक है। जीवनसाथी एवं व्यापार में साझेदारों का सहयोग मिलेगा। सद्कार्यों में रुचि बनी रहेगी। धार्मिक कार्य करने से मन को शांति मिलेगी। नौकरी पेशा वर्ग को उन्नति मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में अत्यधिक श्रम से थकान हो सकती है, सावधान रहें। लव लाइफ में मधुरता बनी रहेगी लेकिन क्रोध की वजह से आपकी छवि को नुकसान पहुंचेगा। निवेश में किसी भी प्रकार के जोखिम से बचें। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज के दिन खुद को अंडर कॉन्फिडेंस में बिल्कुल नहीं रखना है, बल्कि तेज गति से सभी कार्यों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करें. ऑफिस में डाटा मैनेजमेंट की जिम्मेदारी आपको मिल सकती है, तो वहीं दूसरी ओर नए कार्य भी आपकी राह देख रहें हैं. स्टेशनरी से जुड़े व्यापारियों को लाभ मिलता नजर आ रहा है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर फोकस करें. महामारी के प्रति अलर्ट रहते हुए सभी नियमों का पालन करें. यदि आपने सर्जरी कराई है तो डॉक्टर के बताए परहेज का पालन करें. मकान बदलने से संबंधित कोई प्रयास कर रहें हैं तो उसमें कुछ समय के लिए रुकना चाहिए. आज का दिन मिश्रित फलकारक है। समाज में स्वच्छ छवि का निर्माण होगा। नौकरी पेशा जातकों को प्रमोशन के अवसर मिलेंगे। व्यापार के क्षेत्र में कुछ रुकावट का सामना करना पड़ सकता है। भूमि से संबंधित कोई भी सौदा करने से पहले हर पहलू को देख लें अन्यथा आपके साथ धोखा हो सकता है। पारिवारिक वातावरण तणावपूर्ण रह सकता है। माता के साथ किसी बात पर वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। जीवनसाथी की भावनाओं को समझने का प्रयास करें, रिश्तों में मजबूती आएगी। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज के दिन भाग्य साथ रहने वाला है, वहीं आय में वृद्धि होने के आसार भी दिखाई दे रहें है.आजीविका के क्षेत्र में आ रही गिरावट को देखते हुए आप परेशान रहेंगे, लेकिन धैर्य रखें भविष्य में स्थितियां ठीक हो जाएंगी. व्यापारिक मामलों में किसी पर जरूरत से ज्यादा निर्भरता नुकसानदेह हो सकती है.स्वास्थ्य में कार्य की अधिकता की वजह से अकारण ही तनाव व क्रोध जैसी स्थिति रहेगी ऐसा करना आपके स्वास्थ्य में गिरावट करने वाला हो सकता है इसलिए कार्यों को लेकर अधिक पैनिक होने से बचें. गार्डनिंग की ज़िम्मेदारी आपको लेनी चाहिए. छोटे बच्चों का ध्यान रखें. आज आप ऊर्जावान रहेगा और कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा में निश्चित रूप से वृद्धि होगी। नौकरी पेशा जातकों के उत्तरदायित्व बढ़ने से कुछ असहज स्थिति उत्पन्न हो सकती है लेकिन घबराएं नहीं, ऐसे अवसर बहुत कम मिलेते हैं। व्यापार में किसी भी तरह की हिस्सेदारी से दूर रहें। सायंकाल के समय पुराने मित्रों के मिलन से मन प्रसन्न रहेगा, किसी समारोह में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन दूसरों को जज करते रह जाएंगे और आप खुद लक्ष्य से भटक सकते हैं. ऑफिशियल कार्य को करने में धैर्य का परिचय दें तभी आप सफलता प्राप्त कर सकेंगे. ट्रांसपोर्ट से संबंधित बिजनेस करने वाले यदि बिजनेस के स्टार्टअप के लिए लोन लेने का प्रयास कर रहे हैं तो उनको कुछ दिन रूक जाना ही बेहतर होगा. सेहत में तत्कालीन रोगों से छुटकारा मिलेगा साथ ही जटिल एवं पुराने रोगों में भी सुधार होने की संभावना दिखाई दे रही है. पिता के साथ तालमेल अच्छा रहेगा महत्वपूर्ण विषयों पर उनसे चर्चा भी हो सकती है. जीवनसाथी को आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. आज आपकी राशि का स्वामी शुक्र सांसारिक सुख भोगों की वृद्धि कर रहा है। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलेगा। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे। मान-प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें, हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें और सुरक्षा का पूरा इंतजाम रखें। परिवार के सदस्यों की जरूरतों का ध्यान रखेंगे और उसको पूरा करने की कोशिश करेंगे। सायंकाल में किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने की आशंका है, सतर्क रहें। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज के दिन आपको पूर्ण रूप से स्थिर होकर कार्य करने में ध्यान देना चाहिए ग्रहों की स्थितियां अच्छा अवसर प्रदान करने वाली चल रही है. कर्मक्षेत्र में बॉस और उच्चाधिकारियों के साथ संबंध मधुर होंगे, इसका लाभ आपको निकट भविष्य में मिलेगा. कपड़ों के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा मिलता हुए नजर आ रहा है, ऐसे में ग्राहकों की पसंद नापसंद का ख्याल रखें. स्वास्थ्य की दृष्टि से फेफड़ों का ध्यान रखना चाहिए खांसी अस्थमा जैसी समस्याएं कुछ परेशान करेंगी. घर का माहौल प्रफुल्लित रहेगा, अपनों पर भरोसा बनाए रखें. लम्बे समय से अटका हुआ कार्य भी आज पूरे होते नजर आएगा. आज आपका आधा दिन परोपकार करने में बीतेगा। दूसरों की सहायता करने से जो आत्म संतुष्टि आपको प्राप्त होती है। ऑफिस में आपके अधिकारों में वृद्धि होने के कारण साथियों का मूड कुछ खराब हो सकता है। व्यापारिक बजट का ध्यान रखें अन्यथा अन्य योजनाएं अटक सकती हैं। भविष्य के लिए कुछ बचत योजनाओं पर निवेश करेंगे। छात्रों को सहपाठियों का सहयोग मिलेगा। सायंकाल का समय देव दर्शन व भक्ति भाव में व्यतीत होगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज के दिन स्थितियों यदि आपके पक्ष में न हो तो मौन रहना उत्तम होगा. संबंध बिगड़ने न पाएं इस बात का भी ध्यान रखें.कर्मक्षेत्र में गपशप कर समय बर्बाद न करें, बड़े अधिकारी इस हरकत से नाराज हो सकते हैं. व्यापार से जुड़े लोगों को प्रोडक्ट की मार्केटिंग की ओर भी ध्यान देना चाहिए. सेहत में रोगों के प्रति अलर्ट रहें, अस्थमा के रोगियों को विशेष अलर्ट रहना चाहिए तो वहीं चल रही महामारी के प्रति भी सजग रहने की आवश्यकता है. परिवार के साथ कहीं घूमने का मौका मिलेगा. संभव हो तो दूर रह रहे बुजुर्ग मां-बाप या रिश्तेदारों से मिलने जा सकते हैं. आज मंगल दशम पारिवारिक अशांति तथा आस-पास के वातावरण को विपरीत बना सकता है। लेकिन धैर्य और मृदु व्यवहार से वातावरण को हल्का करने में कामयाब होंगे। अपने प्रिय व्यक्ति की मदद करने के कारण कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में बेहतर कामकाज की वजह से अधिकारियों से तारीफ मिलेगी। मित्रों की वजह से कुछ संपर्क बनेंगे, जो भविष्य के लिए लाभप्रद होंगे। विदेशी कंपनी में काम कर रहे जातकों के लिए दिन शुभ है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज के दिन छोटी-छोटी बातों को लेकर मूड ऑफ न करें, बल्कि सभी के साथ हंसी-मजाक करना लाभप्रद रहेगा. नई नौकरी के लिए जिन लोगों का आज इंटरव्यू है, उनको अच्छी तैयारी करनी चाहिए शुभ समाचार मिल सकता है. नए व्यापार को बढ़ाने के लिए आपको काफी स्ट्रगल करना होगा और उतना ही तपना भी पड़ेगा. युवा वर्ग अधिक लैपटॉप टीवी और मोबाइल के प्रयोग से बचे. सेहत में कानों में दर्द की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, यदि अधिक दर्द होता है तो डॉक्टर से सलाह अवश्य लें. कुल में कहीं से शोक समाचार मिलने की आशंका है. आज किसी नई डील से अचानक धन का लाभ होगा। घर में पत्नी या किसी संतान की अचानक तबीयत खराब होने से टेंशन हो सकती है। किसी महत्वपूर्ण कार्य को करते समय या गाड़ी चलाते समय टेंशन को हावी न होने दें। दोस्ती में किसी स्पेशल स्कीम का हिस्सा न बनें, जोखिम के कामों से दूर रहें। नौकरी पेशा जातक आमदनी के नए स्रोत पर काम करेंगे। पारिवारिक संपत्ति में वृद्धि होगी। निवेश के लिए समय अच्छा है। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन मन का आलस्य कार्यों को पेंडिंग कर सकता है, कोशिश करें कि अनावश्यक आराम मेहनत को जंग लगने न पाए. ऑफिस में अपनी गलतियों को छुपाने के लिए झूठ का सहारा लेना मुश्किलों में डाल सकता है. जो लोग हार्ड वेयर से संबंधित कारोबार करते हैं, उनको अधिक मुनाफे के बारे सोच कर माल डंप नहीं करना चाहिए अन्यथा माल फँस सकता है. युवाओं को नौकरी की खोज में भागदौड़ करनी पड़ सकती है. स्वास्थ्य को लेकर इंफेक्शन की आशंका है, इसलिए जरूरी एहतियात रखें. घर की सजावट पर ध्यान देना उत्तम रहेगा. किसी जरूरतमंद लोगों को खाने की कोई वस्तु दें. संतान की किसी सफलता का हर्ष होगा। बड़ी मात्रा में रूपया हाथ में आने से संतोष होगा। कार्यक्षेत्र में आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, जिससे आपकी तरक्की साफ नजर आ रही है। किसी भी बीमारी को नजरअंदाज न करें और डॉक्टर से सलाह लेते रहें। दूसरों को प्रभावित करने के लिए जरूरत से ज्यादा धन खर्च करने से बचें। जीवनसाथी की तरफ से आपको कोई अच्छा तोहफा मिल सकता है। सायंकाल का समय मित्रों के साथ सैर सपाटे में व्यतीत करेंगे। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन आपके सभी काम आसानी से बनते नजर आ रहे हैं. अपना भौतिक स्तर ऊंचा उठाने का प्रयास करना होगा, तो वहीं दूसरी ओर गलत चीजों का आकलन कतई न करें, ऐसा करना आपके व्यक्तित्व के लिए ठीक नहीं. ऑफिस में किसी पर अत्यधिक भरोसा करने से बचें, अन्यथा वह आपके पीठ पीछे षड्यंत्र कर सकते हैं. बिजनेस करने वालों की मेहनत जाया नहीं जाएंगी, पिछला प्रयास वर्तमान समय में उन्नति दिलाने वाला चल रहा है. सेहत में हल्की-फुल्की सर्दी जुकाम को लेकर अलर्ट रहें. जीवनसाथी की भावनाओं को समझना होगा, साथ ही छोटी बहन का मार्गदर्शन करना पड़ सकता है. लव लाइफ के साथ किसी यात्रा पर जाने का प्लान बन सकता है। किसी गलत जानकारी की वजह से आपको मानसिक तनाव हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य के साथ बहसबाजी हो सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की वजह से आपका कामकाज प्रभावित हो सकता है। नई साझेदारी आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। नौकरी पेशा जातकों को ऑफिस में अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। कार्यक्षेत्र में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सांयकाल का समय रिश्तेदारों के साथ मेल-मिलाप में बीतेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *