Home » राशिफल » दिन रविवार 03 अक्टूबर 2021 | इन 6 राशि के लिए भाग्यशाली दिन, जानिए आपके सितारे क्या कहते हैं

दिन रविवार 03 अक्टूबर 2021 | इन 6 राशि के लिए भाग्यशाली दिन, जानिए आपके सितारे क्या कहते हैं

मेष- आज के दिन आप मानसिक शारीरिक रूप से स्वस्थ महसूस करेंगे. ऑफिशियल कार्य को लेकर एक्टिव रहना है ऐसे में मेहनत फोकस बनाए रखना है जिसका सकारात्मक परिणाम भी आपको देखने को मिलेगा. व्यापारी वर्ग नए आय के नये स्रोतों को विकसित कर सकते हैं लेकिन वहीं निजी खर्चों में कुछ कमी लाने का प्रयास करना उचित रहेगा. युवा वर्ग पसंदीदा कार्य कर सकते है. सेहत में बदलते मौसम की वजह से स्वास्थ्य में उतार-चढाव वाली स्थिति रह सकती है, जिसको लेकर परेशान न हो. पड़ोसियों से तालमेल बनाकर चलें ग्रहों की स्थिति विवाद करा सकती है, ऐसे में छोटी-छोटी बातों पर तूल न दें. आज का दिन आपके लिए सोचसमझकर चलने वाला रहेगा। आज यदि आप किसी व्यक्ति, बैंक या संस्था से लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो कदापि न लें, आज लिए गए ऋण का उतार पाना कठिन रहेगा। आज आपको शासन द्वारा सम्मानित किए जाने की संभावना है। आज आपको पुराने मित्रों का सहयोग प्राप्‍त होगा और अच्छे मित्रों का साथ मिलेगा। आज पत्नी पक्ष से भी उत्तम सहयोग प्राप्त हो सकता है। रात का समय आमोद-प्रमोद में बीतेगा। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

वृषभ- आज के दिन खुद को बुस्टप रखना होगा, दूसरों के साथ अच्छा व्यवहार रखना चाहिए. प्राइवेट जॉब करने वालों के ऊपर काम का दबाव बढ़ता नजर आएगा, लेकिन इससे परेशान होने के बजाए कार्य में पूरा करने पर फोकस करें. व्यापारियों को जोखिम भरे निवेशों से बचना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर उलझे हुए कानूनी मामलों में सफलता मिलने की संभावना बन रही है. हेल्थ में आज मुंह के छालों से आप परेशान हो सकते है, ऐसे में पेट के रोगों से सचेत रहें. घर के वरिष्ठ सदस्यों की सेहत को लेकर परेशानी होगी. ननिहाल पक्ष के लोग भी चिंतित हो सकती है. आज का दिन आपके लिए काफी व्‍यस्‍तता बढ़ाने वाला होगा और आप काफी भागदौड़ करते नजर आएंगे। ज्यादा भागदौड़ में सावधानी बरतें, पांव में चोट लग सकती है। आज के दिन आप कोई जरूरी फैसला ले सकते हैं और यह आपको आगे जाकर लाभ देने वाला भी होगा। आज रुके हुए कार्यों की पूर्ति होगी। किसी काम में निवेश करना पड़े तो दिल खोलकर करें, आपको भाग्‍य का साथ मिलेगा। आज शाम को किसी मांगलिक समारोह में शामिल होने का अवसर मिलेगा आपको आपका मन प्रसन्‍न होगा। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

मिथुन- आज के दिन सद्गुणी लोगों से मुलाकात होगी, उनके सानिध्य में रहकर कुछ सीखने का मौका भी प्राप्त होगा. ऑफिशियल कार्यों को प्लानिंग के हिसाब से करने में सफलता प्राप्त कर सकते हैं, ऐसा करने से बॉस आपकी सराहना भी करेंगे. व्यापार में बड़े अनुबन्ध करने से पहले थोड़ी सावधानी रखें, हर जगह लाभ ढूँढने के कारण आपकी छवि पर कुछ बुरा असर पड़ सकता है. जो युवा इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहें हैं उनको प्रैक्टिकल पर ध्यान देना चाहिए, भविष्य में इससे अच्छे परिणाम प्राप्त कर पाएंगे. सेहत लगभग अच्छी ही रहने वाली है बस खानपान में आपको सावधानी बरतें. घर में मांगलिक कार्यक्रम की योजना बन सकती है. आज आर्थिक मामलों में आपके लिए दिन संभलकर चलने वाला है, फिजूल के खर्चों से बचने की जरूरत है। यदि आप किसी शारीरिक रोग से पीड़ित हैं तो आज कष्ट की वृद्धि हो सकती है। सामाजिक क्रिया कलापों में भी किसी प्रकार की बाधा आ सकती है। अचानक आपको कुछ लाभ होने से भगवान के प्रति आपकी आस्‍था कुछ मजबूत होगी। संतान पक्ष से हर्षवर्धक समाचार मिलेगा। सायं से लेकर रात तक गाने-बजाने तथा संगीत में रुचि रहेगी। मन खुश रहेगा। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

कर्क- आज के दिन महत्वपूर्ण निर्णय पड़े तो निराश न हो बल्कि आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़े. आजीविका के लिए नए क्षेत्रों की खोज में लगना सार्थक रहेगा. ऑफिशियल कार्यों में आपकी गुणवत्ता की प्रशंसा होगी साथ ही आपके प्रमोशन की भी बात चल सकती है. व्यापार में बड़े मुनाफे कमाने के चलते छोटे-छोटे मुनाफे को हाथ से जाने न दें अन्यथा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा. युवाओं को प्रतियोगी परीक्षा में मनोनुकूल परिणाम मिलने से अच्छे संस्थानों में प्रवेश मिल सकता है. सेहत में गला खराब होने के आसार दिखाई दे रहें हैं इसलिए ठण्डी चिजों से परहेज करें. संयुक्त परिवार में रहने वाले तालमेल बनाकर चलें. भाग्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा। आज आपको परिश्रम का फल मीठा मिलेगा। संतान के प्रति आपका विश्वास और अधिक मजबूत होगा। आज ननिहाल पक्ष से प्रेम एवं विशेष सहयोग मिलने की संभावना है और संबंधों में सुधार होगा। आप अपनी शान शौकत के लिए धन खर्च करेंगे जिससे आपके शत्रु परेशान होंगे। माता-पिता का आज विशेष ध्यान रखें, कल्पित आशीर्वाद मिलने का चांस हैं। आज भाग्‍य 87 फीसदी साथ देगा।

सिंह- आज के दिन सभी के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा. ऑफिस में जरूरी कार्यों को पहले प्राथमिकता दें, अन्यथा कार्य पेंडिंग होते चले जाएंगे. बिजनेस में अनुमान के मुताबिक रिजल्ट मिलने में संदेह है, तो वहीं दूसरी ओर चिंता के कारण कुछ उत्साह में कमी महसूस हो सकती है. नया कारोबार करने जा रहें लोगों को बेहतर ऑफर मिलने की उम्मीद है. विद्यार्थी वर्ग गुरु का सम्मान करें, ऐसा करना लाभकारी सिद्ध हो सकता है. शरीर दर्द-गैस आदि से पीड़ित रह सकता है, इसलिए आज कोशिश करें की खान पान में सतर्कता बरतें. छोटे को स्नेह दें, तो छोटों को सलाह है की वरिष्ठों की बातों का पालन करें. आपकी राशि वालों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा। मानसिक अशांति और खिन्‍नता के कारण मन में उदासीनता हो सकती है। माता-पिता के सहयोग और आशीर्वाद से दिन के उत्तरार्ध में राहत मिलेगी। ससुराल पक्ष से किसी कारण से नाराजगी हो सकती है। आप मधुर वाणी का प्रयोग करें वरना दूसरों के साथ आपके संबंध खराब होते देर नहीं लगेगी। यदि नेत्रों से संबंधित कोई कष्ट है तो उसमें सुधार होना निश्चत है। आज भाग्‍य 75 फीसदी साथ देगा।

कन्या- आज के दिन परिवार व मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा, जिससे आप अच्छा महसूस करेंगे. संबंधों को बनाए रखना आपके लिए अति महत्वपूर्ण है. ऑफिशियल कार्यों को करने में एक्टिव रहना चाहिए, अन्यथा आलस्य कार्य को बाधित कर सकता तो वहीं दूसरी ओर जरूरी कार्य पेंडिंग भी हो सकते हैं. व्यापारिक मामलों में सावधानी रखना चाहिए, कानूनी मामलों को लेकर लापरवाही करना महंगा पड़ सकता है. सेहत को लेकर ऐसे लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है, जो लंबी सीटिंग जॉब करते हैं. रीढ़ की हड्डियों से संबंधित परेशानी हो सकती है. घरेलू कार्यों को लेकर भागा दौड़ी करनी पड़ेगी, इसलिए सदस्यों के साथ तालमेल बनाकर चलें. आज का दिन आपके लिए सुखद है और आप हर काम को बिना डर के पूरा करेंगे। आज आप साहसपूर्वक अपने कठिन कार्यों को संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। आपको माता-पिता का सुख मिलता रहेगा और आपका मन भी प्रसन्‍न रहेगा। पत्नी को शारीरिक रूप से कुछ कष्‍ट हो सकता है और इस वजह से आपका मन खिन्‍न रहेगा। आज किसी व्यर्थ व्यय का योग भी है। आप मन से लोगों का भला सोचेंगे, किन्तु लोग इसको आपकी मजबूरी या स्वार्थ ही समझेंगे। व्यापार में धन लाभ होगा। आज भाग्‍य 67 फीसदी साथ देगा।

तुला- आज के दिन मन में किसी बात का पछतावा हो सकता है, ऐसे में खुद को हतोत्साहित न करें तो वहीं दूसरी ओर आपको सलाह है की मेडिटेशन और ध्यान लगाने से मन शांत रहेगा. कार्यभार अधिक होने के कारण पूरा दिन खर्च करना पड़ सकता है. व्यवसाय से जुड़ा कोई बड़ा फैसला लेने से पहले घनिष्ठ से विमर्श लाभप्रद होगा. स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है, अचानक बीमार पड़ने की आशंका है, रक्त चाप के रोगियों को क्रोध से बचना होगा. गृहणियां को आज घर के किसी दूसरे हिस्से से अधिक किचन पर ध्यान देना पड़ सकता है. मेहमानों के आगमन से अच्छा महसूस करेंगे. आज के दिन आपको हर मामले में शुभ लाभ प्राप्‍त होने की उम्‍मीद है। भाग्‍य आपका साथ देगा और आपके संबंधों में भी मधुरता आएगी। लोगों के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा और आपके फैसले सही साबित होंगे। आपके अधिकार और संपत्ति में वृद्धि होगी। आप दूसरों के भले की सोचेंगे एवं दिल से सेवा भी करेंगे। आप अपने गुरु के प्रति पूर्ण भक्ति भाव व निष्ठा रखें तो आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी। नए कार्यों में निवेश करना पड़े तो दिल खोलकर करें। लाभ होगा। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक- आज के दिन लक्ष्यों पर फोकस बनाए रखने में ही समझदारी है. कर्ज का लेन-देन सावधानी पूर्वक करें. ऑफिस में सहयोगियों के साथ मिलजुल कर काम करें कार्य सहजता व समय पर पूर्ण होंगे.कपड़े के व्यापारियों को व्यापार में अपडेट करने के लिए अतिरिक्त धन निवेश करना पड़ेगा. विद्यार्थी वर्ग मित्रों के साथ, नोट्स शेयर करते रहें. युवाओं पर अचानक कार्यभार बढ़ सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से शुगर पेशेंट को हल्का भोजन और दिनचर्या को नियमित रखने की सलाह है. परिवार के साथ समय बिताएं उनके साथ कोई गेम आदि भी खेल सकते है जिससे आप स्वयं को रिफ्रेश महसूस करेंगे. आज किसी कारण से आपका मन परेशान और दुखी हो सकता है। कोई बात आपको उदास और हताश कर सकती है। व्यापार वृद्धि के लिए किए जाने वाले प्रयासों में सफलता प्राप्‍त होगी। सायंकाल तक आप अपने धैर्य तथा प्रतिभा से शत्रु पक्ष पर विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे। यदि कोई वाद विवाद राज्य में लंबित है तो उसमें सफलता मिलेगी और किसी सरकारी दफ्तर में फंसा हुआ आपका काम भी पूरा होगा। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

धनु- आज के दिन मन में प्रसन्नता और संतोष का भाव रखें, ऐसे में अपना कोई पसंदीदा कार्य भी कर सकते हैं. जो लोग मल्टीनेशनल कंपनी में काम कर रहे हैं उनको आज लाभ के आसार दिखाई दे रहें हैं. पेंडिंग चल रहा प्रमोशन भी मिल सकता है. लकड़ी का व्यापार करने वाले व्यापारियों को घाटे का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से वर्तमान समय में इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए दिनचर्या में योग व व्यायाम को शामिल करना होगा. अग्नि दुर्घटना को लेकर भी अलर्ट रहना होगा. माता-पिता के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा उनकी कही गई बातों को अनदेखा न करें. आज का दिन आपके लिए शुभ है और आपकी विद्या, बुद्धि, ज्ञान की वृद्धि होगी। आपके अंदर दान पुण्य और परोपकार की भावना विकसित होगी। आपकी धार्मिक अनुष्ठानों में रुचि बढ़ेगी और परिवार में समृद्धि आएगी। भाग्य की ओर से भी आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा, आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। शाम से लेकर रात पर्यन्त पेट के विकार होने की आशंका है। सावधान रहें तथा खानपान पर सयंम बरतें। आज भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

मकर- आज के दिन आपकी मेहनत और लगन सम्मान दिलाएगी. दूसरों की सलाह सुनें, लेकिन ध्यान रहें फैसला विवेक से ही लेना लाभप्रद होगा. किसी कारणवश नौकरी छोड़नी पड़ रही है तो पुराने संबंधों में खटास न आने दें. व्यापार में लगातार आर्थिक हानि से मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं, लेकिन ऐसा सोचना परिस्थितियों से भागने जैसा होगा, तो वहीं दूसरी ओर ध्यान रहें बड़ा सौदा कैश में न करें. युवा वर्ग किसी के लिए कटु शब्द इस्तेमाल न करें. गायन में रूचि रखने वाले को प्रैक्टिस करते रहना चाहिए. हल्का व सुपाच्य भोजन को ही वरीयता दें. मित्रों के साथ घूमने फिरने की प्लानिंग बन सकती है. आज आपको एक ओर तो बहुमूल्य वस्तुओं की प्राप्ति होगी और दूसरी ओर आपके सामने ऐसे खर्चे आ सकते हैं जो आपको न चाहते हुए भी पूरे करने पड़ सकते हैं। ससुराल पक्ष से मान सम्मान मिलेगा। ऑफिस में लोग आपकी बातों से सहमत होंगे। व्यवसाय में भी आपका मन लगेगा एवं रुके हुए कार्यों की पूर्ति होगी। किसी नए कार्य में इनवेस्ट करना पड़े तो अवश्य करें, भविष्य में लाभ होगा। आज भाग्‍य 72 फीसदी साथ देगा।

कुंभ- आज के दिन की शुरुआत माता-पिता के आशीर्वाद से करें. ऑफिस में मल्टीपल टास्क करने पड़ेंगे, लेकिन परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. नई नौकरी की तलाश कर रहें लोगों को जॉब मिल सकती है. व्यापार में पिछले दिनों की गई प्लानिंग से सफलता मिलेगी. विद्युत उपकरणों का कारोबार करने वालों को अधिक मुनाफा प्राप्त होने की संभावना दिखाई दे रही है. सेहत को लेकर पित्त प्रधान रोगियों को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान देना चाहिए, आज गरिष्ठ भोजन के सेवन से भी बचें. पारिवारिक आर्थिक विषयों को लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. मित्रों व रिश्तेदारों से निमंत्रण मिल सकता है. आज आपको भाग्‍य का साथ मिलेगा और आप कुछ ऐसे कार्यों को पूरा करेंगे जो आपको आगे जाकर लाभ देने वाले हैं। आप सीमित एवं आवश्यकतानुसार ही व्यय करें तो फायदे में रहेंगे। परिवार के किसी सदस्‍य से धोखा मिलने की आशंका है। सांसारिक सुख भोग, नौकर चाकरों का सुख पूर्ण रूप से मिलेगा। सायंकाल से लेकर रात तक समीप की यात्रा भी हो सकती है, जो लाभकारी रहेगी। आज भाग्‍य 83 फीसदी साथ देगा।

मीन- आज के दिन आर्थिक स्थिति मजबूत बनती दिख रही है, अपनों का साथ कॉन्फिडेंस देगा. कार्यस्थल पर सतर्कता से काम निपटाएं, क्योंकि यह बिगड़े काम भी बना सकता है. पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे लोगों को व्यापारिक मामले व नयी योजनाओं को लेकर पार्टनर के साथ मिटिंग करना लाभकारी रहेगा. विद्यार्थी वर्ग आत्मविश्वास बनाए रखें, आज आपके लिए सफलता देने वाला होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से महामारी के प्रकोप से सचेत रहना चाहिए, क्योंकि ग्रहों की नकारात्मक स्थिति रोगों की चपेट में ले सकती है. परिवार का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा यदि किसी का जन्मदिन या अन्य कोई विशेष दिन हो तो उत्सव से मनाना चाहिए. आज का दिन आपके लिए खास होने जा रहा है। बहुत समय से लटका हुआ पुत्र या पुत्री से संबंधित किसी विवाद का हल निकल आएगा। खुशमिजाज व्यक्तित्व होने के कारण अन्य व्यक्ति आपके करीब आने का प्रयास करेंगे। इस दौरान आपको थोड़ा सा समझ से काम करने की जरूरत है। सामाजिक सम्मान मिलने से आपका मनोबल बढ़ा रहेगा। रात्रि में प्रियजनों व परिजनों से हास्य विनोद रहेगा। आज भाग्‍य 76 फीसदी साथ देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *