Home » राशिफल » दिन मंगलवार 05 अक्टूबर 2021 | हनुमानजी चमका रहे आज इन राशियों की किस्मत, आपका दिन कैसा बीतेगा

दिन मंगलवार 05 अक्टूबर 2021 | हनुमानजी चमका रहे आज इन राशियों की किस्मत, आपका दिन कैसा बीतेगा

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन जितना एक्टिव और ऊर्जावान रहेंगे, उतना आपके लिए बेहतर होगा. कार्य को पूरा करने के लिए यदि भागा-दौड़ी करनी पड़े तो पीछे न हटें. ऑफिस के महत्वपूर्ण दस्तावेज़ संभाल कर रखें अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. नौकरी में परिवर्तन या फिर नए बिजनेस की प्लानिंग बना लेनी चाहिए. इंपोर्ट-एक्सपोर्ट के काम से जुड़े लोगों को मुनाफा मिलने की संभावना है. स्वास्थ्य की दृष्टि से तो आज बाहर के भोजन से परहेज करना होगा, घर पर भी कुछ हल्का ही भोजन करें. घर का वातावरण प्रफुल्लित रखें, परिवार के फैसलों में आपको कदम से कमद मिलकर चलना चाहिए. चंद्रमा आज पंचम भाव में होने से गृहोपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में अधीनस्थ कर्मचारी या किसी रिश्तेदार के कारण तनाव मिल सकता है। रुपए पैसे के लेन-देन में सावधानी रखें अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। ससुराल पक्ष से लाभ होगा। वाहन प्रयोग में सावधानी रखें। अचानक पारिवारिक खर्चों में बढ़ोतरी होने से मानसिक दबाव महसूस करेंगे। सामाजिक ख्याति का ध्यान रखें, कोई शत्रु आपके खिलाफ षड्यंत्र रच सकता है। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज के दिन दिमाग को ठंडा रखना है, ऐसे में धैर्य के साथ अपने काम को करते चलिए. कार्यक्षेत्र में नियमों का पूर्ण रूप से पालन करें, साथ ही दूसरों पर अधिक विश्वास मुश्किलों में डाल सकती है. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों की इंक्रीमेंट व पदोन्नति की संभावनाएं प्रबल है. व्यापार में अधिक प्रशासकीय व्यवहार करने से बचें, अधीनस्थ पर अधिक क्रोध करना व चिल्लाने से बचना होगा. सेहत को लेकर मानसिक तनाव आपके लिए ठीक नहीं, लगातार स्वास्थ्य में गिरावट दिख रही है तो लापरवाही करने से बचें. पूर्वजों के प्रति सम्मान की भावना रखनी है, घर में जो भी वृद्ध व्यक्ति हैं उनकी सेवा करें. राशि का स्वामी शुक्र षष्ठम भाव में और राहु वृष राशि का होकर प्रथम भाव में होने से आजीविका के क्षेत्र में चल रहे प्रयास फलीभूत होंगे। राजनीतिक सहयोग मिलेगा। अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें। मित्रों के साथ बातचीत में वाणी पर संयम रखें अन्यथा कोई मौका हाथ से निकल सकता है। व्यापार में आपकी योजनाओं से अच्छा फल मिलेगी और विरोधी भी परास्त होंगे। जोखिम भरे निवेशों से दूरे रहें। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन जनसंपर्कों को एक्टिव रखना है, ऐसे में सभी के साथ अच्छा व्यवहार रखना होगा. ऑफिस में क्रोध पर काबू रखते हुए गुस्से को कंट्रोल करना है अधीनस्थों की बात को महत्व दें.ऑफिशियल कार्य में सुधार होगा और परिस्थितियां आपके हित में बनेगी. बिजनेस में सोचा गया मुनाफ़ा आपको प्राप्त हो सकता है, इसलिए प्रयासों में कमी नहीं रखनी होगी. हेल्थ को लेकर इस समय खास अलर्ट रहना है, क्योंकि अग्नि तत्व ग्रह रूल कर रहें हैं, जिससे पेट में जलन व दर्द की समस्या हो सकती है. छोटी-छोटी बातों को लेकर सदस्यों से विवाद न करें, अन्यथा वह आपसे नाराज हो सकते हैं. आज राशि से चतुर्थ भाव में चंद्रमा मन संतोष का देने वाला है। पंचम भाव में बुध से व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। लव लाइफ में उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा। छात्र सफलता के लिए एकाग्रता बनाए रखें। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके स्वभाव एवं वर्चस्व में वृद्धि होगी। ससुराल पक्ष से तनाव मिलेगा। अपने सभी निवेश और भविष्य की योजनाओं को फिलहाल के लिए गुप्त रखें और अकेले कार्य करें। माता की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन विवाद अपयश का कारण बन सकता है, ऐसे में पूरी सजगता के साथ विवादों से दूरी बनाए रखनी होगी. प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों के कार्यों में अधिकता रहने वाली है, तो वहीं शिक्षा और सरकारी विभाग से जुड़े लोगों के लिये दिन लाभदायक रहेगा. बिजनेस पार्टनर के साथ सही तालमेल रखते हुए, यह भी ध्यान रखें की दोनों के बीच कोई भी चीजें छिपी न हो. स्वास्थ्य की दृष्टि से कैल्शियम की कमी के कारण हड्डियों में दर्द हो सकता है, डॉक्टर की सलानुसार दवाइयों का सेवन करें. विवाह से संबंधित बातों को लेकर जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए, सोच-समझ कर फैसला लेने में समझदारी होगी. आज राशि स्वामी चंद्रमा तृतीय भाव में कोष वृद्धि का संकेत दे रहा है। दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। नौकरीपेशा जातकों के पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। साथ ही सहकर्मियों के व्यवहार से शारीरिक व मानसिक क्लेश हो सकती है। छात्रों को परीक्षा की दिशा में किया गया श्रम सार्थक होगा। व्यापार में अधिक सूझबूझ से काम लेंगे तो अधिक धन कमा सकते हैं। मनमौजी वाले व्यवहार पर काबू रखें अन्यथा इससे आपकी दोस्ती खराब हो सकती है। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज के दिन मेहनत से पीछे न हटें, क्योंकि जहां एक ओर ग्रहों का अच्छा सपोर्ट मिल रहा है तो वहीं मेहनत ही आपकी सफलता की कुंजी है. जो लोग लोन लेने के लिए प्रयासरत हैं, उन्हें इस ओर सफलता हाथ लग सकती है. ऑफिशियल कामकाज में लापरवाही न बरतने पाएं, बॉस इससे नाराज हो सकते हैं. स्टेशनरी का व्यापार करने वालों को कुछ परेशानी हो सकती है. विद्यार्थियों में कन्फ्यूजन की स्थिति बनी रहेगी, ऐसे में शिक्षक से मार्गदर्शन लेना जरूरी होगा. युवा करियर के प्रति फोकस और बढ़ाएं. वाहन दुर्घटना को लेकर सचेत रहना होगा. रिश्तों को बखूबी निभाने पर आप सबके चहेते बने रहेंगे. आज आपके प्रभाव में वृद्धि होगी और सुबह से ही ऊर्जावान महसूस करेंगे। रोजी रोजगार की दिशा में किए गए कार्य में सफलता मिलेगी। परिजनों की तरफ से उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा। दूसरों के सहयोग लेने में सफल होंगे। मित्रों के साथ यात्रा की स्थिति सुखद व लाभप्रद होगी। साझेदारी में किसी नई परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह से सोच-विचार कर लें। घर की गोपनीय बातों को दूसरों के सामने उजागर न करें। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज पेंडिंग कार्यों की लिस्ट तैयार कर लें, उनको दिन का लक्ष्य मानते हुए, खत्म करने का प्रयास करें.ऑफिस में वर्कलोड को देखते हुए अधिक समय देना पड़ेगा. व्यापारियों को अपने कारोबार के प्रचार-प्रसार पर ध्यान देना चाहिए. युवा वर्ग विवादों में न फंसे और अपने मित्रों के साथ तालमेल बिठाकर चलें. विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर हृदय रोगों से जुड़ी परेशानियां बढ़ सकती हैं, तो वहीं दूसरी ओर उठते-बैठते समय सजग रहें, कोई नुकीली वस्तु आपको चुभ सकती है. परिवार में बड़े बुजुर्गों की सलाह ध्यान में रखते हुए बड़े निर्णय लेना चाहिए. पुराने रिश्तेदारों से मुलाकात हो सकती है. व्यावसायिक दिशा में किए गए कार्य से सफलता मिलेगी। बाहर के खान-पान में संयम रखें अन्यथा पेट दर्द की शिकायत हो सकती है। अनावश्यक व्यय का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ मिलकर हर समस्या का सामना करेंगे और सफल भी होंगे। जमीन से जुड़ा निवेश आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। परिवार में किसी कार्यक्रम की योजना बन सकती है। सायंकाल के समय घर के बच्चों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन क्षमतानुसार दान करना चाहिए, वर्तमान में धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने का मौका भी हाथ से जाने न दें. ऑफिशियल जिम्मेदारियां कुछ बढ़ती हुई नजर आ रही है, ऐसे में महत्वपूर्ण कार्य करते समय जल्दबाजी न दिखाएं और गलती की गुंजाइश न होने दें. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को वाद-विवाद में नहीं फंसना है, अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. कारोबारियों को बड़ा उधार देने से बचना होगा. विद्यार्थी वर्ग विज्ञान विषय पर ध्यान दें, यह परीक्षा में आपके लिए कमजोर कड़ी बन सकते हैं. कमर में दर्द की शिकायत रहेगी. परिवार में किसी रिश्तेदार के आने से मन प्रसन्न होगा. राशि स्वामी शुक्र नए अवसर प्राप्त करने में सहायक होगा और राजनीतिक दिशा में किए गए प्रयास फलीभूत होंगे। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा और अधूरे पड़े कार्य पूरे होंगे। किसी अभिन्न मित्र से मुलाकात की संभावना बन रही है। खर्चों पर नियंत्रण रखें और आय और व्यय में संतुलन बनाकर रखें। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। साथ ही भीड़ भाड़ वाले इलाकों में यात्रा करने से बचें। साझेदारी की योजनाएं सकारात्मक परिणाम से ज्यादा परेशानियां दे सकती हैं। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज के दिन सावधानियों को अपनाना होगा. मन और मस्तिष्क में जगह न बनाने में खुद को प्रसन्नचित्त और स्फूर्ति बनाए रखें. ऑफिशियल डाटा पर पैनी निगाह रखनी होगी अन्यथा कोई सेंध लगा सकता है. व्यापारियों को पार्टनर के साथ और ग्राहकों से मित्रवत संबंध स्थापित करने होंगे. युवा वर्ग मित्रों से अच्छा व्यवहार करें. टीम वर्क के साथ सही काम आसानी से पूरा हो सकेगा. खानपान संतुलित रखें, ओवरइटिंग नुकसानदेह हो सकती है. मित्रों का सहयोग मिलेगा. पुराने लोगों से मिलकर यादें ताजा होंगी. घर के बड़े खर्च अचानक आ सकते हैं,खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। रुका हुआ कार्य संपन्न होगा। व्यापार के किसी काम की वजह से अचानक से किसी यात्रा पर जा सकते हैं। वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद लेंगे। किसी मूल्यवान वस्तु के खोने व चोरी की आशंका बन रही है। फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें। रोजगार के क्षेत्र में अपनी योग्यता बढ़ाने में आपको सफलता मिलेगी। पिता का साथ मिलने से कई चुनौतियों को पूरा कर पाएंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज के दिन मनोबल मजबूत रहेगा, लेकिन कार्य में कोई लापरवाही नहीं करनी है. मन में कई सकारात्मक विचार आएंगे जिसे भविष्य के लिए प्लान करना चाहिए. कार्यस्थल पर काम का बोझ बढ़ने वाला है, ऐसे में तनाव को अपने आस-पास न आने दें. बड़े व्यापारी अपनी ख्याति को लेकर सजग रहें. युवाओं को अच्छे मौके की तलाश रहेगी. विद्यार्थी समय का पूरा सदुपयोग करें, अन्यथा परीक्षा निकट है परिणाम खराब हो सकते हैं. हेल्थ को लेकर मौसम में आ रहे बदलाव के चलते सर्दी-जुकाम जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार के भविष्य की चिंता सता सकती है. विचार-विमर्श करके ही निर्णय लेना सार्थक होगा. देवगुरू मकर राशि पर और चंद्रमा दशम प्रमुख पराक्रम स्थान में चल रहे हैं, इससे आपको आर्थिक दिशा में सफलता मिलेगी। वाणी की सौम्यता आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगी। हालांकि अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें और बाहर के खान-पान में संयम बरतें। ससुराल पक्ष से लाभ होगा। किसी को भी उधार देने से बचें अन्यथा आपका धन फंस सकता है। पारिवारिक जीवन खुशनुमा और सुकून भरा रहेगा। सायंकाल के समय मित्रों के साथ व्यतीत करेंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज के दिन मन प्रसन्नचित रहेगा. क्रिएटिव कार्यों को महत्व दें, कला का प्रदर्शन वर्तमान में सफलता दिलाएगा. ऑफिसियल गलतियों का ठीकरा आपके माथे पर आ सकता है, इसलिए पूरी गंभीरता से काम करें. व्यापार शुरू करने जा रहे हैं तो एक बार प्लान फिर चेक कर लें. फूलों का बिजनेस करने वालों को बहुत अच्छा लाभ होने की संभावना है. कला और साहित्य क्षेत्र में करियर बनाने के इच्छुक लोगों को जल्द सफलता मिलेगी. बीमार चल रहे रोगी परेशान हो सकते हैं, लेकिन जल्द ही राहत भी मिलने की उम्मीद है. बच्चों को कला संबंधित चीजों का वितरण करें, और कठिन परिस्थितियों से जूझने के लिए तैयार करें. आपके नए सकारात्मक कदम से व्यावसायिक योजना को बल मिलेगा। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। परिजनों के साथ मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे। छात्र भविष्य की रणनीति पर कार्य करेंगे। घर के किसी सदस्य के लिए विवाह संबंधी कुछ प्रस्ताव आ सकते हैं। नया बिजनस शुरू करना चाहते हैं तो समय अभी सही नहीं है। सायंकाल के समय भाई-बहनों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा और जरूरी मुद्दे पर बातचीत भी करेंगे। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन आराम करने की इच्छा आपको निराश करेगी. अनावश्यक खरीदारी से बचें. ऑफिस की ओर से टूर पर जाने का मौका मिल सकता है. पदोन्नति की संभावनाएं हैं और स्थानांतरण भी मनचाही जगह हो सकता है. कार्य अधिक हो तो जल्दबाजी न दिखाते हुए कुछ काम कल के लिए खिसका सकते हैं. इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े लोगों को हुनर दिखाने का मौका मिलेगा. लोन के लिए प्रयासरत हैं तो जल्दी शुभ समाचार मिलेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से क्रोध और तनाव की वजह से थकान होगी. परिवार में सभी के साथ स्नेह और सहयोग भरा व्यवहार करें. आर्थिक खर्च को लेकर थोड़ा सतर्कता बरतें. रोजगार की तलाश करने वाले युवाओं को अच्छा समाचार मिल सकता है। आर्थिक दिशा में किए प्रयास सफल होंगे। ससुराल पक्ष से लाभ होगा। ऑफिस की राजनीति से दूर रहें अन्यथा किसी से झगड़ा व विवाद हो सकता है। दूसरों के दबाव में आकर कोई भी महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदा न करें। किस्तम आज आपका साथ देगी, सही समय पर सही जगह उपस्थिति होने पर कई मौके मिलेंगे। सायंकाल के समय परिजनों के साथ विचार-विमर्श करेंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन आर्थिक लाभ मिलने की संभावना बनती दिख रही है, जो बैंक-बैलेंस में बढ़ोतरी कराने वाला होगा. खुद सतर्क रहें और दूसरों को भी सावधान कर दें. ऑफिस में मीटिंग का नेतृत्व करना पड़ सकता है. मैनेजमेंट से जुड़े कार्य करने वालों को बड़ा प्रोजेक्ट हाथ लगने की संभावना है. लोहे के कारोबार में अच्छी डील हाथ लग सकती है. हेल्थ को लेकर जो लोग पहले से हॉस्पिटल में भर्ती हैं, वह ध्यान रखें. जो घर पर स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं. इंफेक्शन के प्रति सजगता रखें. परिवार में यदि कोई अन्य बीमार है तो उसका हाल-चाल भी लेते रहें. बिगड़े संबंधों में सुधार होगा. राशि स्वामी बृहस्पति एकादश लाभ भाव में मान-प्रतिष्ठा वृद्धि कारक है। रोजगार के क्षेत्र में चल रहे प्रयास फलीभूत होंगे। अटके हुए कार्यों को पूरा करने में राजनीतिक सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति उदासीन न रहें। वाणी पर संयम रखें, इससे रिश्तों में मधुरता आएगी। परिवार में हंसी-मजाक का माहौल बना रहेगा। अचानक से आए खर्चे आपको मानसिक तनाव दे सकते हैं। शुरू की गई योजनाएं उम्मीद के मुताबिक लाभ देंगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *