Home » राशिफल » दिन बुधवार 13 अक्टूबर 2021 | अष्टमी से इन राशियों की बदल जाएगी किस्मत, जानिए आपका क्या होगा

दिन बुधवार 13 अक्टूबर 2021 | अष्टमी से इन राशियों की बदल जाएगी किस्मत, जानिए आपका क्या होगा

मेष राशिफल 13 अक्टूबर (Aries Horoscope Today)- आज के दिन प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा, तो वहीं दूसरी ओर अवसरों को भुनते हुए खुद को साबित करना चाहिए. जहां एक ओर शोधपरक कार्यों में लगे लोगों को सजग रहने की आवश्यकता है तो वहीं पुरानी गलतियां दोहराना आपके लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है. ज्ञान के ईर्द-गिर्द रहते हुए सभी परिस्थितियों से सीखना होगा. बड़े बिजनेस में लाभ कमाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव को तत्काल रुप से त्याग देना चाहिए. स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है, इसलिए आपको स्वास्थ्य संबंधी मामलों में बिल्कुल भी लापरवाही नहीं करनी है. पिता व छोटी बहन को भावनात्मक चोट पहुंच सकती है, ऐसे में उनका ध्यान रखें.

वृषभ राशिफल 13 अक्टूबर (Taurus Horoscope Today)- बआज के दिन समयबद्ध रहने से लाभ होगा, अत्यधिक लेटलतीफ होना आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है. मन में अनुचित विचारों का आगमन हो सकता है, ऐसे में समझदारी के साथ इसको महत्व नहीं देना है. ऑफिस में मीटिंग का दौर चल सकता है इसलिए अपने कार्यों को पूर्ण ही रखें. व्यापारियों के लिए आर्थिक दृष्टि से दिन शुभ नहीं है इसलिए हो सके तो धन के लेन-देन में सतर्कता बरतें. सेहत को लेकर वर्तमान में तनाव आपके लिए घातक सिद्ध हो सकती है, तो वहीं दूसरी ओर खानपान में संयम भी रखना होगा. जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा रहेगा, साथ ही वाणी में विनम्रता रखें.

मिथुन राशिफल 13 अक्टूबर (Gemini Horoscope Today)- आज के दिन अटके कार्यों को पूरा करने के लिए एक साथी की आवश्यकता पड़ने वाली है, जो की सफलता तक ले जा सकता है. सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को कार्य में आलस्य और लापरवाही महंगी पड़ सकती है. बड़े विभाग से कभी भी कार्य की समीक्षा की जा सकती है. व्यापारी वर्ग किसी को बड़े उधार देने से पहले कागजी कार्यवाही कर लें, नहीं तो आने वाले दिनों में परेशान रहेंगे. विद्यार्थियों वर्ग को जल्दी याद हो जाएगा इसलिए अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. सेहत को देखते हुए आज गर्भवती महिलाओं को अधिक सजगता के साथ रहना होगा. संतान की पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए.

कर्क राशिफल 13 अक्टूबर (Cancer Horoscope Today)- आज के दिन सफल होंगे तो वहीं दूसरी ओर अपनों के आदरसत्कार में कमी न रखें. धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका प्राप्त होगा. बेहतर फाइनेंशियल प्लानिंग करनी होगी. ऑफिस में गलतियों के चलते उच्चाधिकारियों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है, ऐसे में जो भी कार्य करें उसको रीचेक भी करते चलें. व्यापार में धन लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां अच्छी चल रही है प्रतिरोधक क्षमता मजबूत है, ऐसे में नियमित रूप से व्यायाम अवश्य करें. घर की छोटी संतान के स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है, यदि पहले से बीमार है तो उसका विशेष ख्याल रखें.

सिंह राशिफल 13 अक्टूबर (Leo Horoscope Today)- आज के दिन बोलते वक्त विशेष ध्यान रखें, नहीं तो छवि खराब हो सकती है. ऑफिशियल कार्यभार अधिक रहने वाला है साथ ही नौकरी को लेकर नकारात्मक सूचना भी मिलने की आशंका बनी हुई है. व्यापारियों को भाग्य का सपोर्ट मिलेगा, तो वहीं दूसरी ओर बड़ी उधारी वापस मिल सकती है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई को लेकर आलस्य न करें. सेहत को लेकर संक्रमण से बचे, उसकी रोकथाम के लिए आपको नियमों का कठोरता से पालन करना होगा. सोशल डिस्टेंस भी बनाए रखें. बड़े भाई से किसी बात को लेकर विवाद होने की आशंका है, यदि वर्तमान समय में उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं तो उन्हें सजग रहने की सलाह दें.

कन्या राशिफल 13 अक्टूबर (Virgo Horoscope Today)- आज के दिन दिनचर्या में कुछ खलन आ सकता है जिससे आपका रूटीन वर्क बिगड़ जाए. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोग घरेलू तनाव को प्रोफेशनल लाइफ तक न लाएं इससे ऑफिशियल कार्य बाधित होंगे. छोटे व्यापारियों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. विद्यार्थियों को इन छुट्टियों के समय में कुछ कला से संबंधित कार्य करने चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर जिन लोगों को कब्ज की समस्या रहती है, उन्हें अलर्ट रहने की आवश्यकता है, साथ ही गुनगुने पानी का सेवन लाभकारी होगा. परिवार में दादा जी की सेवा करें अगर दुर्भाग्यवश दादा जी नहीं हैं, तो किसी बुजुर्ग व्यक्ति की सेवा करें उनका आशीर्वाद आपके लिए बहुत उपयोगी है.

तुला राशिफल 13 अक्टूबर (Libra Horoscope Today)- आज के दिन आय प्राप्ति से सम्बन्धित समस्याएं रह सकती है, वहीं अनावश्यक एवं आकस्मिक खर्च भी परेशान करने वाले होंगे. ऑफिस में कार्य को नियमबद्ध तरीके से करें, अगर आप ऑफिस प्रायः लेट पहुंचते है तो टाईम पर जाएं नहीं तो नियमों के उल्लंघन करने से बॉस नाराज हो सकते हैं. व्यापार में टेक्नोलॉजी का प्रयोग करें, जिससे अच्छा मुनाफा हाथ लग सके. जो लोग शिक्षा से जुड़े है उन्हें ऑनलाइन के माध्यम से स्टूडेंट्स को स्टडी करनी पड़ेगी, जिसके लिए तैयार रहें. हेल्थ में चल रही बुखार सर्दी जुकाम को लेकर अलर्ट रहना चाहिए. जीवनसाथी के साथ घरेलू बातों को लेकर विवाद हो सकता है.

वृश्चिक राशिफल 13 अक्टूबर (Scorpio Horoscope Today)- आज के दिन मन-मस्तिष्क आपके अनुसार बहुत तेज काम नहीं करेगा. बुद्धि आराम करने के मूड में रहेगी. ऑफिस में छोटी-छोटी बातों को लेकर सहकर्मियों पर गुस्सा करने से बचना चाहिए. व्यापारी वर्ग कानूनी दांव पेंच से बच कर रहें अन्यथा उन्हें बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा. जो विद्यार्थी खेल से संबंधित प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेते रहते हैं उनको इस दौरान घर पर ही कुछ व्यायाम करते रहना चाहिए. स्वास्थ्य में रक्तचाप का ध्यान रखना होगा यदि आपका रक्तचाप अधिक रहता है तो उसको नियंत्रित रखना प्राथमिकता है. परिवार में स्थितियां सुखद एवं प्रसन्नता पूर्ण रहेगी. बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करना हितकारी रहेगा.

धनु राशिफल 13 अक्टूबर (Sagittarius Horoscope Today)- आज के दिन जल्दबाजी व तैश में आकर कोई भी फैसला न लें यदि कोई पॉलिसी कराना चाहते हैं तो पहले उसके बारे में विस्तार से समझ लें. ऑफिस के नियमों का पालन करें, अन्यथा बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है. ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कोई योजना बना सकते हैं. सेहत में पीठ दर्द परेशान कर सकता है, इसलिए भारी सामान उठाने से बचें, वहीं दूसरी ओर यदि माता-पिता के स्वास्थ्य में कोई दिक्कत होने की आशंका है. परिवार के साथ बैठें, कभी-कभी सबके साथ बैठने से भी कई समस्याओं का हल निकल आता है.

मकर राशिफल 13 अक्टूबर (Capricorn Horoscope Today)- आज के दिन कार्य न बनने पर मानसिक तनाव व उलझनों में नहीं फंसना है, तो वहीं दूसरी ओर अनावश्यक भावनात्क विचारों से भी दूरी बनाए रखें. दरअसल आपके ऊपर काम का काफी बोझ भी है लेकिन सब कुछ भूलते हुए हर्षित होकर दिन व्यतीत करें. ऑफिशियल कार्य करने से पूर्व उसकी प्लानिंग अवश्य कर लें. व्यापारी वर्ग काम को किसी भी प्रकार का जोखिम लिए बगैर धैर्य के साथ करें, नहीं तो काम के अस्त व्यस्त होने की आशंका है. जिन लोगों को चल रही पैथी से आराम नहीं मिल रहा है, वह बीमारी का परीक्षण कराएं. परिवार के साथ मिलकर देवी की पूजा अर्चना करनी चाहिए.

कुंभ राशिफल 13 अक्टूबर (Aquarius Horoscope Today)- आज के दिन चीजों को संतुलित बनाना जरूरी है, आपको सम भाव से चलना होगा, तो वहीं दूसरी ओर जीवन के उतार-चढ़ाव को देखकर कतई विचलित न हों. ऑफिस में बेवजह की बातों पर समय बर्बाद न करें.जो लोग फूलों की साज-सज्जा से संबंधित व्यापार करते हैं उनको लाभ की संभावनाएं दिखाई दे रही है. खुदरा व्यापारियों को लेन-देन में सावधानी बरतने की आवश्यकता है. हेल्थ में जिन लोगों को यूरिक एसिड की समस्या है वह लोग दवाइयों और अधिक से अधिक पानी का सेवन करें. आंखों से संबंधित दिक्कत है तो उसकी भी जांच कराए. बिगडे पारिवारिक संबंधों को सुधारने का प्रयास करें.

मीन राशिफल 13 अक्टूबर (Pisces Horoscope Today)- आज के दिन का एक अच्छी जीवन शक्ति और स्वास्थ्य का आनंद लें. ऑफिशियल कार्यों को पूरा करने के लिए तनाव लेने के बजाय आनंद लेते हुआ कार्य को निपटाना होगा.व्यापार को बढ़ाने के लिए आप जो प्रयास करेंगे, उसमें सफलता मिलने की संभावना है. सेहत में आज तरल पदार्थों का अधिक सेवन करें, तो वहीं दूसरी ओर खाने में ऑयली व मसालेदार भोजन से परहेज करें. जीवनसाथी और मित्रों के साथ स्वाभिमान के मुद्दों पर चर्चा से बचना चाहिए, बल्कि एक दूसरे के साथ सौहार्द-पूर्वक वातावरण रखना उत्तम रहेगा. महाअष्टमी के अवसर पर घर व आसपास की छोटी कन्या को उपहार दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *