Home » राशिफल » दिन गुरुवार 09 सितंबर 2021 | इन 6 राशि को आर्थिक मामलों में मिलेगी सफलता, जाने बाकी का भी हाल

दिन गुरुवार 09 सितंबर 2021 | इन 6 राशि को आर्थिक मामलों में मिलेगी सफलता, जाने बाकी का भी हाल

मेष- आज के दिन मन में अनावश्यक विचार आ सकते हैं, जिनको लेकर अत्यधिक सोचने की जरूरत नहीं है. पूजा-पाठ में मन लगाना अत्यंत आवश्यक है. ऑफिस में बॉस के साथ बहस होने की आशंका है, ऐसे में उनकी डांट पर शांत रहना चाहिए. कार्य में सहयोगियों से अच्छी मदद मिलेगी. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों का कार्यभार ज्यादा रहेगा. सोने-चांदी का कारोबार करने वालों को नुकसान हो सकता है. हेल्थ में नियमित रूप से मॉर्निंग वॉक करना आपके लिए सर्वोत्तम रहेगा. पिता के अनुशासित व्यवहार से आप कुछ परेशान हो सकते हैं. दाम्पत्य सम्बन्ध मजबूत रहेंगे. परिवार में किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी.

वृष- आज के दिन आत्मा और मन का कांबिनेशन आपको लाभ की ओर आकर्षित करेगा, तो वहीं सोशल नेटवर्क को बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए. कार्यों पर फोकस करें, दिन के अन्त तक कार्यभार बढ़ने की आशंका है. ग्रहीय स्थितियों को देखते हुए व्यापारियों को आज कानूनी दांव-पेंच से बचकर रहने की सलाह दी जाती है. जो युवा वर्ग गायन में रूचि रखते हैं उन्हें अच्छा मौका हाथ लग सकता है. सेहत में हृदय रोगियों को सचेत रहना चाहिए, योग और नियमित दिनचर्या को ठीक करें. मां को खान-पान व दिनचर्या ठीक करने की सलाह दें, यदि वह बीमार हैं तो उनका ध्यान रखें.

मिथुन- आज के दिन तीखी वाणी दूसरों को चुभने वाली हो सकती है, ऐसे में कम बोलने की सलाह है. ऑफिस में अधिनस्थों पर बेवजह का रूल लागू न करें, अन्यथा आपके पक्ष में विरोध हो सकता है. प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करने वालों को कानूनी दांव-पेच से बच रहना होगा. सरकारी कार्य में लापरवाही करने पर आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. युवा वर्ग भविष्य की चिंता को लेकर परेशान हो सकते हैं, लेकिन वरिष्ठों का मार्गदर्शन चिंता को दूर करेगा. हेल्थ में बदलते मौसम के कारण आपके स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है. बहन का स्वास्थ्य काफी समय से खराब हो तो डॉक्टर से अवश्य संपर्क करें.

कर्क- आज के दिन संबंध बिगड़ने न पाएँ इस बात का ध्यान देना होगा, अपनों के प्रति विश्वास की डोर को और मजबूत करें. नौकरीपेशा से जुड़े लोग नए जोश के साथ आज पुनः पुराने कार्य पर ध्यान दें, साथ ही सहकर्मियों के साथ मीटिंग करने का प्लान भी बना सकते हैं. फुटकर व्यापारियों को व्यापार के प्रति थोड़ी चिंता रहेंगी. हेल्थ में नेत्र तथा कान सम्बन्धित छोटी-मोटी समस्या रहेगी, अन्य शब्दों में कहें तो गर्दन के ऊपरी भागों में परेशानियां हो सकती है. सह-परिवार मिलकर कोई धार्मिक कार्य करना चाहिए, किसी गरीब की मदद कर सकें तो अच्छा होगा. विवाह योग्य लोगों को अच्छे रिश्ते मिल सकते हैं.

सिंह- आज के दिन आपका हठी स्वभाव और अहंकार आपको निर्णय लेने से पीछे धकेल देगा, तो वहीं महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें. कर्मक्षेत्र में बड़ों के मार्गदर्शन की आवश्यकता पड़ेगी, जिससे आपको कार्य को बढ़ाने में मदद मिलेगी. व्यापारियों को पैतृक संपत्ति में निवेश करने से बचना चाहिए, नुकसान हो सकता है. विद्यार्थी वर्ग जो भी याद करें बोल-बोल कर याद करें. युवा वर्ग को सामाजिक तौर पर मान-सम्मान मिल सकता है. स्वास्थ्य संबंधित मामलों को लेकर दिन कुठ ठीक नहीं है, इसलिए आज अधिक सचेत रहें. पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. भाई-बहनों के साथ समय बिताएं, उनकी आपकी आवश्यकता होतो बढ़कर मदद करें.

कन्या- आज का दिन मिश्रित फल के साथ गुजरने वाला है. यदि कुछ महत्वपूर्ण कार्य करना चाहते हैं, तो आज रुक जाना बेहतर होगा. परिवार के प्रति आपको कर्तव्य का निर्वाह करना पड़ सकता है. ऑफिस में आपके कार्यों की समीक्षा हो सकती है कार्य पर ध्यान दें. सिविल सर्विस की तैयारी कर रहें लोगों को इधर-उधर की बातों में समय खराब नहीं करना चाहिए. व्यापार की बात करें तो यदि आप किसी वस्तु का उत्पादन करते हैं तो अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए अन्य स्थान पर भी जोर दें. हेल्थ में शारीरिक स्थिति थोड़ी कष्टदायक हो सकती है. किन्ही कारणों को लेकर घर-परिवार में किसी से विवाद हो सकता है.

तुला- आज के दिन नेटवर्क को बढ़ाते हुए अपने फोन के कांटेक्ट बुक को भी बढ़ाना होगा, यानी अपने मित्रों की संख्या बढ़ानी है. जो भविष्य में आपको बहुत लाभ देगी. जो लोग लाइजनिंग से संबंधित काम करते हैं उनके लिए दिन महत्वपूर्ण है. ऑफिशियल कार्यों में कम्युनिकेशन स्किल का पूरा प्रयोग करना होगा. बिजली से संबंधित कारोबार करने वालों को मुनाफा हाथ लग सकता है. हृदय का विशेष ध्यान रखना चाहिए साथ ही डॉक्टर की निर्देशानुसार कार्डियो एक्सरसाइज कर सकते है. जॉइंट परिवार में रहने वाले लोगों को आपस में तालमेल बनाकर रखना होगा. जीवनसाथी को रोजगार से संबंधित कुछ अवसर प्राप्त हो हुए दिखाई दे रहें है.

वृश्चिक- आज के दिन रुके हुए महत्वपूर्ण कार्य को निपटाना होगा. परिवार में किसी का जन्मदिन है तो उसे गिफ्ट अवश्य दें इससे आपके संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी, अति उत्साह पर पूर्ण नियंत्रण रखना होगा. आपके कठोर मेहनत के चलते ऑफिस में पद-प्रतिष्ठा व मान-सम्मान में वृद्धि होगी. व्यापार में आप साहस एवं पराक्रम से सफल हो सकेंगे. आर्थिक आय में वृद्धि हो सकती है. विद्यार्थियों के लिये आज का दिन महत्वपूर्ण रहेगा. सेहत की बात करें तो खानपान सही समय पर किया जाए इस बात पर ध्यान दें. छोटे भाई-बहन के स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा ध्यान रखना होगा. जीवनसाथी को कर्मक्षेत्र में मदद करनी चाहिए.

धनु- आज का दिन उन लोगों के लिए बहुत अच्छा है जो प्रोफेशन से प्रवक्ता हैं. अपनी वाणी से दूसरों का दिल जीत लेंगे, आपकी तेज-तर्रार बातें दूसरों पर छाप छोड़ेंगी. ऑफिस में आज आपके कार्यों को महत्व दिया जाएगा. यदि आप बैंक सेक्टर से जुड़े हैं तो बैंक की ओर से टारगेट मिल सकता है. प्लेसमेंट का बिजनेस करने वालों को कानूनी दांव-पेंच से बचकर रहना चाहिए. सेहत में अच्छा व राजसीय भोजन करें स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. यदि आपका कोई जमीनी विवाद चल रहा है तो अभी इस ओर सतर्क ही रहें, ऐसा न हो की बात आपके हाथ से निकल जाएं.

मकर- आज के दिन धैर्य न खोएं और मजबूती से अपने लक्ष्य की दिशा में आगे बढ़ते रहें. मन की उदासी दूर होगी, चित्त में प्रसन्नता रहेगी. कार्यक्षेत्र से जुड़े लोगों से विशिष्ट पहचान बनेगी और कार्यों में यश भी मिलेगा. कारोबार की बात करें तो गुणवत्ता में वृद्धि होगी, ग्राहकों के अनुसार सामानों को अप ग्रेट करते रहना होगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई से संबंधित कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. सेहत की बात करें तो दिन लगभग सामान्य ही रहेगा, तो वहीं शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ दिखाई दे रहें हैं. परिवार के महत्वपूर्ण फैसलों में सक्रिय भूमिका निभाने का मौका मिल सकता है.

कुम्भ- आज के दिन थोड़ा सजग रहना होगा. क्योंकि आज कोई व्यक्ति आपसे झूठ बोलकर अपना उल्लू सीधा कर सकता है. ग्रहों की स्थिति ऐसी है कि सहयोगियों के ऊपर क्रोध आ सकता लेकिन आपको बहुत कूल रहना है. चिकित्सा से संबंधित जो लोग काम करते हैं उनको आज परमार्थी स्वभाव रखना होगा. किसी की मदद भी करनी पड़ेगी. व्यापार को लेकर चिंता हो सकती है साथ ही जमा पूंजी को लेकर भी अनिश्चितता बढ़ेगी. अनावश्यक क्रोध करने से बचें साथ ही जिन लोगों को बी.पी की समस्या है उनको अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है. छोटे भाई की तरफ से कुछ तनाव मिल सकता है.

मीन- आज के दिन दूसरों के प्रति सहानुभूति रखते हुए उनकी संभव मदद करनी होगी जिसके प्रतिफल में आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होगा. ऑफिस में जो लोग इधर की बातें उधर करते हैं उनसे सावधान रहें, अन्यथा कार्यों में रुकावट आ सकती है. जो लोग कारोबार कर रहें हैं, उनको अपने बिजनेस पार्टनर के साथ पारदर्शिता रखते हुए कारोबार को बढ़ाना चाहिए. जो सामाजिक रूप से एक्टिव है उनके लिए दिन बहुत महत्वपूर्ण है. हेल्थ में जिनको अल्सर की समस्या हैं उन्हें सचेत रहना होगा, छारीय खाद्य-पदार्थ अधिक ग्रहण करें. पिता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सचेत रहना चाहिए, साथ ही संतान की संगति पर भी भी ध्यान दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *