Home » राशिफल » दिन शुक्रवार 03 सितंबर 2021 | ये 3 राशि वाले रहे सावधान बाकी इन 6 राशि की चमकेगी किस्मत

दिन शुक्रवार 03 सितंबर 2021 | ये 3 राशि वाले रहे सावधान बाकी इन 6 राशि की चमकेगी किस्मत

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन मन आनंदित तो वहीं दूसरी ओर मित्रों से बातचीत से मुश्किलों को भुला देंगे. अजनबी व्यक्ति अत्य़धिक ज्यादा विश्वास न करें. ऑफिशियल कार्य के लिए बॉस का सहयोग अनिवार्य है. छोटे व्यापार में निवेश करने का समय चल रहा है. सेहत में दांतों की देखभाल करें इसके लिए दो बार ब्रश करें. यदि आपको दांतों से संबंधित पहले से कोई दिक्कत है तो डेंटिस्ट से फोन करके सलाह ले सकते हैं. परिवार में मनमुटाव चल रहा है तो बात-चीत को पुनः स्टार्ट करें. छोटे भाई बहनों को पढ़ाई में आपके सहयोग की आवश्यकता पड़ सकती है इसलिए आपको उनका भरपूर सहयोग करना होगा.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज दिन के ऊर्जा के साथ शुरुआत करें जिसका सकारात्मक परिणाम, दिन के अंत तक देखने को मिलेगा. ऑफिशियल मामलों में आज सीनियर्स का आपको पूरी तरह से सपोर्ट मिलेगा, जिससे कार्य करने की नई ऊर्जा मिलेगी. जो लोग बिजनेस पार्टनरशिप में करते हैं, और वह कोई बड़ा निवेश करने जा रहे हैं तो दोनों पार्टनर को एक दूसरे की रजामंदी पर ही निवेश करना चाहिए. विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करने की जरूरत है. स्वास्थ्य के लिए दिन अच्छा नहीं है, तनाव के चलते स्वास्थ्य में गिरावट रहेगी. घर के लिए कोई इलेक्ट्रॉनिक वस्तु सोच-समझकर ही खरीदे. जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल रहने वाला है.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन शत्रुओं को परास्त करने में सफल हो पाएंगे, तो वहीं दूसरी ओर सभी कार्य में आपको सफलता भी मिलती नजर आ रही है. ऑफिस में बेहतर काम की वजह से बॉस ओर से प्रशंसा मिलेगी. व्यापारिक मामलों में आज आर्थिक रूप से कुछ तंगी का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.आज अपनी सेहत का ख़ास ध्यान रखना होगा, शारीरिक पीड़ा से ग्रसित हो सकते हैं. पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण व्यतीत रहेगा, घर का पुनर्निर्माण या उसके सौंदर्यीकरण का काम करवाने की प्लानिंग कर सकते हैं. भाई बहन के साथ बेवजह का तनाव होने की आशंका है.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन भगवत्-भजन की ओर मन आकर्षित होगा. कर्मक्षेत्र में स्थितियां चल रही थी, वैसे ही स्थितियां रहेगी, तो वहीं दूसरी ओर रुकी हुई सैलरी मिलने की भी संभावना है. खुदरा व्यापारियों को सरकार की ओर से राहत मिलेगी. युवा वर्ग अत्यधिक मोबाइल, टीवी एवं लैपटॉप का प्रयोग करने से बचे, लगातार ऐसा करना आंखों से संबंधित समस्याओं को पैदा कर सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आपके लिए हाइजेनिक रहना अत्यंत आवश्यक है. घर परिवार में सबको साथ लेकर चलने वाला है, हो सके तो परिवार के लोगों के साथ कार्य में उनकी मदद करें, संतान को पढ़ाई पर ध्यान देने की सलाह दें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)-आज के दिन मेल-मिलाप भविष्य के लिए बहुत आवश्यक है. जो लोग किसी रिसर्च विंग में कार्य कर रहे हैं, उनको वर्तमान में कड़ी-मेहनत करनी चाहिए, क्योंकि इस समय अच्छे परिणाम प्राप्त होने की संभावना है. विदेशी कंपनियों में नौकरी के लिए अप्लाई करने का समय चल रहा है. बिजनेस पार्टनर के साथ पैसों के लेन-देन को लेकर पारदर्शिता रखें. यदि धन को लेकर कोई मनमुटाव है तो उसे जल्द ही दूर करें, अन्यथा आगे दिक्कत हो सकती है. बढ़ते हुए वजन को लेकर अलर्ट रहें, खासकर के जिनका कमर का हिस्सा बढ़ रहा है उन्हें ध्यान देना होगा. परिवार में माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज के दिन बेवजह का तनाव लेने से बचें, तो वहीं दूसरी ओर दूसरों के विवादों में उतना ही बोलें जिससे आपकी छवि खराब न हो. ऑफिशियल स्थितियों की बात की जाए तो उन कामों को अधिक वरीयता देनी चाहिए लाभ मिले. व्यापार वर्ग से जुड़े लोगों को कर्मचारियों के साथ अच्छा व्यवहार रखना होगा, अन्यथा तीखी बातों से वह नाराज हो सकते हैं, जिससे व्यापार पर काफी असर पड़ सकता है. ग्राहकों के पसंद-नापसंद का ध्यान रखना होगा. हेल्थ की छोटी-सी भी समस्या बड़ी लग सकती है, जिससे बेवजह का तनाव रहेगा. सदस्यों के प्रति किसी भी प्रकार की शंका को जन्म न लेने दें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन नवीन विचारों का आगमन होगा, साथ ही सोचे गए कार्य भी कुछ हद तक पूरे होते दिखाई दे हैं, वर्तमान समय में धैर्य रखते हुए देवी की उपासना करें. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को कार्यों में कड़ी मेहनत का सुखद परिणाम प्राप्त होगा. जो व्यापारी खाने-पीने से संबंधित कारोबार करते हैं, उनके लिए दिन अच्छे मुनाफे लेकर आने वाला है, व्यापारिक कर्ज भी खत्म होगा. युवा वर्ग मित्रों के साथ बिगड़े रिश्तों को पुनः ठीक करें. सेहत में लीवर के मरीज हाइजेनिक का विशेष ध्यान रखें. पारिवारिक माहौल आनंदमय रहने वाला है. परिवार के लोगों के साथ मौज-मस्ती करना उत्तम रहेगा.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)-आज के दिन थोड़ा मानसिक दबाव दिख सकता है. ऐसे में जितना हो सके खुद को बिजी रखना चाहिए, खाली समय में भी कुछ मनपंसदीदा कार्य करें. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को भविष्य के लिए प्लानिंग करनी चाहिए, जो नये मोड़ में कारगर साबित हों. बड़े व्यापारी वर्ग को वर्तमान की स्थिति को देखकर परेशान नहीं होना चाहिए बल्कि धैर्य रखते हुए, कार्य की प्लानिंग करनी चाहिए. पेट के रोगियों को अलर्ट रहना है, खासकर अपेंडिक्स की समस्या से जो लोग जूझ रहें हैं. संतान यदि छोटी है तो उसके साथ समय व्यतीत करें.शहर से जो लोग बाहर हैं वह घर में संपर्क बनाए रखें.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)-आज के दिन क्रोध पर नियंत्रण रखने की सलाह है, गुरु के सानिध्य में रहें, यदि वह दुनिया में नहीं हैं तो उन्हें मानसिक रूप से याद करें. उधार दिया हुआ धन वापस मिलने की सम्भावना है. यदि धन वापस मिलता है तो धन खर्च करने की बजाए उसे बचाकर रखना लाभकारी रहेगा. ऑफिस में स्थिति सामान्य रहने वाली है. व्यापारियों को टेक्नोलॉजी का प्रयोग करने से लाभ होगा. खानपान का विशेष ध्यान रखें. गरिष्ठ भोजन के सेवन से परहेज करें. बाहर जाते समय वाहन के दस्तावेज रखना न भूलें, चालान कटने की आशंका है. माता-पिता को पैनी निगाह आप पर होगी, घर के नियमों का पालन करें.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज का दिन टूटे रिश्तों को जोड़ने पर फोकस करना होगा, छोटे विवादों को भूलकर छोटों को क्षमा करें तो वहीं बड़ों से क्षमा मांग लें. ऑफिशियल कार्यों को लेकर मानसिक उलझनें रहेंगी लेकिन मन को शांत रखते हुए कार्य को पूर्ण करने पर फोकस करें. व्यापारियों को उन प्रोडक्ट पर अधिक ध्यान देना चाहिए जो ग्राहकों ने डिमांड कर मंगवाया हो. जो विद्यार्थी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी में लगे है उन्हें अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. सेहत को लेकर साइटिका से संबंधित रोगों से सचेत रहना चाहिए, यह परेशानी बढ़ सकती है. ससुराल पक्ष से तालमेल बिगड़ सकता है.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन जरूरतमंद लोगों की मदद करने से पीछे नहीं हटना है, तो वहीं कोई मदद की उम्मीद लेकर आता है तो उसे निराश न करते हुए हर संभव मदद करें. ऑफिस में तनाव भरे कार्यों से आज दूर रहना ही बेहतर रहेगा क्योंकि तनाव लेकर कार्य करने में असुविधा ही होगी. महामारी के दौरान अनावश्यक यात्रा करने से भी बचें, नहीं तो विषाक्त रोगों के चपेट में आते देर नहीं लगेगी. हेल्थ में यह समय आलस्य की अधिकता रहेगी लेकिन आपको आलस्य से बचना होगा. घर में पानी से संबंधित कोई कार्य पेंडिंग है तो उसे ठीक कर लें. अपनों की बातें दिल को ठेस पहुंचा सकती है.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन पेंडिंग कार्यों की लिस्ट को कम करना होगा. निवेश के लिए समय उत्तम है. सरकारी विभाग से जुड़े लोगों की प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, तो वहीं दूसरी ओर आईटी सेक्टर में कार्यरत लोगों को नए प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिलेगा. व्यापारी कारोबार की बिगड़ती स्थितियों को बुद्धि-मानी से संभाल लेंगे,चिंता की आवश्यकता नहीं है. अपनी सेहत का ध्यान रखें, अचानक से स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिलने की आशंका है. पितामह के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. दोस्तों के साथ किसी योजना पर चर्चा करेंगे. परिजन या परिचित के आने से घर का माहौल प्रसन्नता पूर्ण रहेगा.

Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *