आज भाद्रपद कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि और रविवार का दिन है। सप्तमी तिथि आज रात 11 बजकर 25 मिनट तक रहेगी। आज रवि सप्तमी है। इसे भानु सप्तमी के नाम से भी जाना जाता है। आज रात 11 बजकर 25 मिनट तक त्रिपुष्कर योग रहेगा। साथ ही आज पूरा दिन पर कर कल सुबह 5 बजकर 42 मिनट तक कृतिका नक्षत्र रहेगा। एस्ट्रोलॉजर से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि – आज किस्मत आपका साथ देगी। ऑफिस में सारे काम आसानी से पूरे हो जाऐंगे। छात्र अपने भविष्य के लिए सोच-विचार करके योजना बनाऐंगे। आज ज्यादातर समय परिवारवालों के साथ बीतेगा। इस राशि के बिजनेसमैन आज कुछ बड़े बिजनेसमैन से मिटिंग कर सकते हैं। जीवनसाथी की कोई इच्छा पूरा करने की कोशिश करेंगे। मेडिकल की पढ़ाई कर रहे लोगों को आज कोई खुशखबरी मिलेगी। स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें।

वृष राशि – आज आपका दिन उत्साह से भरा रहेगा। किसी नए रिश्ते की शुरुआत करने का मौका मिलने की संभावना है। साथ ही अपने नजदीकी रिश्तों को सुधारने की कोशिश करेंगे। इस राशि के बेरोजगार लोगों को आज किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब का ऑफर मिलने की संभावना है। संतान के करियर को लेकर आप थोड़े चिंतित रहेंगे । लवमेट के लिए दिन अच्छा है, कोई स्पेशल गिफ्ट मिलेगा।

मिथुन राशि – आज आप रिश्तों के प्रति भवना से परिपूर्ण रहेंगे, जीवनसाथी के साथ कुछ स्पेशल प्लानिंग भी करेंगे। इस राशि के आर्किटेक क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज ऑफिस में किसी पुरानी गलती के कारण डांट पड़ सकती है और काम का प्रेशर ज्यादा हो सकता है। वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं। सराफा व्यापारियों के लिए आज के दिन अधिक धन लाभ के योग बनते दिख रहे हैं।

कर्क राशि – आज मेहनत से किए हुए सारे कार्य पूरे होंगे। बिजनेस के मामले में थोड़ी सावधानी बरतें। आपके पार्टनर आपसे किसी जरूरी दस्तावेज पर साइन करवाने आ सकते है, बेहतर होगा पहले कागजों को अच्छे से पढ़ लें। आज जल्दबाजी में कोई भी कार्य न करें। बिजनेस में जोखिम भरे सौदे करने से बचना होगा। इस राशि के जो इलेक्ट्रोनिक समान खरीदना चाहते है, वो खरीद सकते हैं। लवमेट अपने पार्टनर को नई ड्रेस गिफ्ट करेंगे।

सिंह राशि – आज आपका मन लेखन कार्यों में रहेगा, किसी पुरानी कविता के लिए आपको कॉलेज में पुरस्कार भी मिल सकता है। आज आपको परिवार और दोस्तों का पूरा साथ मिलेगा। पैसों के लेन-देन के मामले में सावधानी बरतें, ताकि आपका कोई नुकसान न हो। किसी काम में जितनी कोशिश करेंगे उतनी ही सफलता आपको मिलेगी। आज पिता आपको कोई सीख देंगे, जो आपके भविष्य में काम आएगी।

कन्या राशि – आज का दिन खुशनुमा रहेगा। बिजनेस के मामले में आपके नजदीकी दोस्त से समय पर मदद मिल सकती है। इस राशि के नौकरी कर रहे लोगों का ट्रांसफर ऐसी जगह होगा जहां उनको थोड़ा आराम मिलेगा। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा मजबूत होगा। स्टूडेंट्स का पढ़ाई में मन लगेगा, जितनी मेहनत करेंगे उतनी सफलता हासिल होगी। माता-पिता का आशीर्वाद लेने से आपको साभी कार्यों में सफलता मिलेगी।

तुला राशि – आज आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। ऑफिस में कार्य का टारगेट पूरा होने से बॉस आपसे खुश होकर, आपको कोई उपयोगी वस्तु गिफ्ट करेंगे। टीचर्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, आज आपका प्रमोशन होने के योग है। मेडिकल के छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा। सीनियर डॉक्टर्स का सहयोग मिलेगा। लवमेट अपने पार्टनर को टाइम देंगे, जिससे रिश्तों में नजदीकियां बढ़ेंगी। आपके घर में सुख-समृद्धि बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि – आज घरेलू चीजों को खरीदने पर आ अधिक पैसा खर्च करेंगे। बेरोजगारों को आज रोजगार के उचित अवसर प्राप्त होंगे। माता-पिता का आशीर्वाद आपको मंजिल तक पहुंचाने में मदद करेगा। राजनीति में आप सक्रिय भूमिका निभाएंगे। आप विरोधियों का सामना करेंगें। आज यात्रा कुछ ज्यादा होने की वजह से थकान महसूस करेंगे। इस राशि के लोगों को आज कानूनी मामलों से बचने की जरूरत है, नहीं तो आप किसी मुश्किल में पड़ सकते है।

धनु राशि – आज बढ़ी हुई ऊर्जा के साथ आप कोई काम करेगें तो वह कम समय में पूरा हो जाएगा। कार्यक्षेत्र में दिन को बेहतर बनाने में आपका आत्मविश्वास मददगार साबित होगा। जीवनसाथी के जीवन में बदलाव आने से खुशी का माहौल बनेगा। घर में अगर किसी के विवाह संबंधी समस्या चल रही है तो सुलझ जाएगी। बिजनेस में साझेदारी सोच-समझ कर ही करें। नयी योजनाओं को लागू करने से लाभ होगा।

मकर राशि – आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा। ऑफिस में आज किसी बात को लेकर कुछ लोग आपका विरोध कर सकते है। पॉपर्टी में निवेश करने के लिए दिन शुभ है।परिवार में छोटे भाई से किसी बात पर तनाव हो सकता हैं। कलात्मक कार्यों में आज आपकी रुचि बढ़ेगी। पढ़ाई में छात्रों के लिए यह समय जी-जान लगाकर पढ़ने का है। आज नये प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले मित्रों से सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

कुंभ राशि – आज का दिन आपके लिए लाभप्रद रहने वाला है। आपको कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। आपने जीवनसाथी पर भरोसा बनाये रखें, रिश्तों में मजबूती आयेगी। जितना हो सके दूसरों की राय लेकर ही किसी कार्य की शुरूआत करें सफलता मिलनी तय है। ऑफिस में आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आपका एक गलत कदम आपको परेशानी में डाल सकता है।

मीन राशि – आज का दिन सामान्य रहेगा। राजनीति से जुडे़ लोगों का दिन अच्छा रहेगा। आपकी बातों से लोग प्रभावित होंगे। ऑफिस में वर्कलोड कम हेगा, जिससे आपको राहत महसूस होगी। महिलाएं शॉपिंग करते समय खर्च करने से पहले सोचे। इस राशि के थिएटर से जुड़े लोगों के लिये दिन बढ़िया है। विवाहित आज घर में सभी के साथ बेहतरीन पल बिताएंगे।