Home » राशिफल » दिन सोमवार 10 मई 2021 | इन 5 राशि वालों के सेहत में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी, जानिए अन्य राशियों का हाल

दिन सोमवार 10 मई 2021 | इन 5 राशि वालों के सेहत में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी, जानिए अन्य राशियों का हाल

मेष- इस सप्ताह रिलैक्स रहते हुए काम करना चाहिए. इस बार कर्मठता के साथ-साथ स्वास्थ्य लाभ लेना भी जरूरी है. नौकरी से संबंधित मामलों को लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. यदि आपके शहर में कोरोना कर्फ्यू लगा है, तो नियमों का कठोरता के साथ पालन करना होगा. विद्यार्थियों को अच्छे कॉलेज में प्रवेश मिल सकता है. लोन लेने के लिए इस बार प्रयास पूरे करते रहें, 14 के बाद संभावना बनेगी. सप्ताह के प्रारंभ में स्वास्थ्य संबंधित मामलों को लेकर थोड़ा सजगता बनाएं, बिना डॉक्टर की सलाह से दवा लेना ठीक नहीं रहेगा. संतान के बदलते व्यवहार को लेकर चिंता आपको परेशान करेगी. संतान के साथ मित्रवत व्यवहार कर उनका मार्गदर्शन करना होगा।

वृष- इस सप्ताह आर्थिक रूप से स्थितियां मजबूत रहेंगी. इस बात का ध्यान रखते हुए, अत्यधिक लग्जरी और अनावश्यक खर्चों पर लगाम लगानी होगी. यदि आपने उधार ले रखा है तो उसको वापस कर दें ताकि आर्थिक रूप से उसको भी संकट न हो. 13 मई के बाद से महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय वरिष्ठों से मार्ग दर्शन अवश्य लेना चाहिए. कार्यक्षेत्र में बड़े अवसर मिल सकते हैं. नेटवर्क को कमजोर न पड़ने दें. व्यापारिक मामलों में सावधानी बरतें. इंफेक्शन को लेकर थोड़ा सा सजग रहना है, तो वहीं जिनको सिर दर्द और माइग्रेन जैसी समस्याएं रहती है, वह सप्ताह मध्य तक सावधान रहें. जीवनसाथी के साथ कुछ तालमेल बिगड़ सकता है, घर का माहौल प्रेम पूर्ण रखें।

मिथुन- इस सप्ताह अनावश्यक रूप से चिंता करना स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डाल सकता है. वहीं दूसरी ओर जिम्मेदारियों का भार भी आपके कंधों पर आएगा. जिसमें की घरेलू कार्य अधिक रहेंगे. जो लोग रिसर्च या शिक्षा क्षेत्र में कार्यरत हैं उनके लिए सप्ताह के अंतिम दिन अध्ययन करने के लिए बहुत अच्छा रहने वाले हैं. आलस्य एवं विलासिता युक्त विचारों का प्रवाह मन में अधिक रहेगा, जिससे की ऑफिशियल कार्य पेंडिंग हो सकते हैं. 12 मई के उपरान्त सजग रहें, विरोधी आपके विरुद्ध षड्यंत्र रच सकते हैं, इसलिए क्षमता को और बढ़ाने का प्रयास करें. यदि बीपी लो रहता है तो अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, बहन से किसी बात को लेकर विवाद होने की आशंका है।

कर्क- इस सप्ताह योजना बनाकर महत्वपूर्ण कार्यों को लक्ष्य तक पहुंचाएं. साथ ही सप्ताह के शुरुआती दिनों में किसी अजनबी या कम अनुभव वाले व्यक्ति को बड़ी जिम्मेदारी सौंपने से बचना होगा. इस राशि वाले यदि वर्क फ्रॉम होम पर हैं तो काम की गुणवत्ता में लेश मात्र भी कमी न आने दें क्योंकि यह समय आपकी उन्नति का भी चल रहा है. जनसेवा विभागों में कार्यरत लोगों को धैर्य रखते हुए कार्य पर फोकस बनाए रखना होगा. युवा वर्ग इच्छाओं को कम करें, भविष्य में लाभान्वित रहेंगे. झुककर कार्य करना और देर रात जगने से इस बार बचना है क्योंकि मानसिक पीड़ा और सर्वाइकल का दर्द उठ सकता है. परिवार के साथ क्वालिटी टाइम व्यतीत करना चाहिए।

सिंह- इस सप्ताह विषम परिस्थिति में आपके द्वारा किया गया कर्म निश्चित रूप से उन्नति की ओर ले जाएंगा. सिंह राशि वाले नेटवर्क को एक्टिव रखते हुए, नए संपर्क स्थापित करें. मीडिया, पुलिस, चिकित्सा विभाग और अन्य संस्थाओं से जुड़े लोगों को मानसिक और शारीरिक रूप से एक्टिव रहना होगा. ऑफिस के उच्चाधिकारियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. इसलिए कोई चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. 14 मई के बाद व्यापार शुरू कर सकते हैं, लेकिन अचानक लाभ पाने का लोभ न पालें. हेल्थ को लेकर ओवरस्ट्रेस को कम करना होगा, ऐसे में काम के साथ-साथ आराम भी करते चलिए ताकि आप ऊर्जावान रहें. परिवार से दूर रहने वाले फोन पर सदस्यों से बातचीत कर हाल-चाल पूछते रहें।

कन्या- इस सप्ताह छोटी-छोटी समस्याओं का सामना करने के लिए परिवार के लोगों के साथ अच्छा तालमेल रखें. धन को संभाल कर रखें, अनावश्यक खर्च हो सकता है जिसकी अभी जरूरत भी नहीं थी. नौकरी के लिए प्रयासरत लोग और प्रमोशन पाने के लिए तैयारी मजबूत रखें, जल्द ही सफलता मिलेगी. जनरल स्टोर के व्यापार में बड़े मुनाफे होंगे. विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर एकाग्र बने रहें और मन को विचलित करने वाली चीजों से दूरी बनाए रखें. महामारी और सामान्य बीमारी में अलर्ट रहें. बच्चे नियमित रूप से हाथ धोएं और रात में भी ब्रश अवश्य करें. पिता के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी. सप्ताह के मध्य में परिवार के साथ बहुत अच्छा समय व्यतीत होगा।

तुला- इस सप्ताह स्थितियों में सुधार आने से मानसिक तनाव में भी कमी आएगी. जरूरतमंद लोगों का सहयोग बढ़-चढ़ करें, जिसमें की आर्थिक मदद भी हो सकती है. सप्ताह मध्य से धार्मिक ग्रंथ पढ़ना और उसे आत्मसात करने से आप काफी सकारात्मक रहेंगे. काम की ऊर्जा लक्ष्य तक पहुंचाएगी, सहकर्मी के न आने से उसका कार्य आपको सौंपा जा सकता है. वाहन डीलरशिप का बिजनेस करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. प्रचार-प्रसार के लिए विज्ञापन आदि पर फोकस बढ़ाएं. युवा वर्ग रूचि को महत्व दें. कोरोना के संक्रमण को लेकर अलर्ट रहें, ग्रहों की स्थितियां स्वास्थ्य के विपरीत हैं. जिससे आप संक्रमण की चपेट में जल्द आ सकते हैं. परिवार का माहौल धार्मिक रखें, सदस्यों के साथ मिलकर भजन कीर्तन करें।

वृश्चिक- इस सप्ताह कॉन्फिडेंस लेवल हाई रहेगा. बस इसे बनाए रखना है. टीम के साथ ऑनलाइन संपर्क में रहते हुए काम को तेजी के साथ बढ़ाएं. विज्ञापन से जुड़े लोग क्रिएटिव करने में सफल रहेंगे. स्टॉक क्लीयर करने के चक्कर में ग्राहकों को एक्सपायर सामान या कम गुणवत्ता वाली चीजें न बेचें, ऐसा करना भविष्य के लिए ठीक नहीं होगा. गुप्त शत्रु सक्रिय होकर कठिनाई पैदा करने का प्रयास करेंगे. ऐसे में युवा वर्ग विवादों में न फंसे. अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति इम्यून सिस्टम को कुछ कमजोर कर रही है, लेकिन नियमित रूप से व्यायाम प्राणायाम और पौष्टिक आहार लेने से लाभ भी होगा. पारिवारिक रूप से पूर्ण सुख की प्राप्ति होगी घर का माहौल प्रसन्न चित्त रहेगा।

धनु- इस सप्ताह वैश्विक महामारी को देखते हुए टेक्नोलॉजी के माध्यम से लोगों से कनेक्ट रहें. 12 मई के बाद आर्थिक ग्राफ में बढ़ोत्तरी होगी. प्रोफेशनल तरीके से काम करना होगा, पदोन्नति की संभावना है. पार्टनर के साथ अनबन होने की आशंका है, जिसका व्यापार पर गहरा असर पड़ेगा. हेल्थ को देखते हुए खान-पान में पौष्टिक आहार लें, तो वहीं दूसरी ओर आहार में फाइबर की मात्रा अधिक कर देनी चाहिए. बाजार की वस्तु या पैक्ड फूड न खाएं क्योंकि डिहाइड्रेशन होने के चांसेस अधिक रहेंगे. परिवार के लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. ससुराल पक्ष से दुखद समाचार मिलने की आशंका है. अभिभावक छोटे बच्चों की गतिविधियों पर निगाह रखें, गिरकर गंभीर घायल हो सकते हैं।

मकर- इस सप्ताह कार्य तो बनेंगे लेकिन कड़ी मेहनत भी अनिवार्य रहेगी. लोन और बड़े कर्ज के लिए प्रयासरत लोगों को सफलता मिल सकती है. ऑफिशियल कार्यों को समय पर समाप्त करें, तो वहीं दूसरी ओर जो लोग आईटी सेक्टर में कार्यरत हैं उन्हें अधिक फोकस बनाए रखना होगा. रोजमर्रा की वस्तुओं का व्यापार करने वालों के लिए यह सप्ताह व्यस्तता पूर्ण रहेगा. युवा वर्ग सफलता में अति उत्साहित होने के बजाय प्लानिंग करें. हृदय और अस्थमा से संबंधित दिक्कत यदि है तो सजग रहते हुए दूसरों से मिलने-जुलने में रोक लगानी होगी. सप्ताह मध्य से इन बातों का खास ख्याल रखें. सदस्यों के साथ आपसी तकरार से बचते हुए, आपको प्रेम के साथ रहने की सलाह दी जाती है।

कुम्भ- इस सप्ताह मन काफी शांत रहेगा. दूसरों को दिया गया ऋण वापस मिल सकता है. पुराने निवेश भी लाभ के रूप में मिलेंगे. अनावश्यक रूप से इधर-उधर जाने का दिल करेगा लेकिन ऐसा करने से बचना चाहिए. वर्तमान में लोगों से मिलना और रोग के प्रति लापरवाही ठीक नहीं. ऑफिस की महत्वपूर्ण मेल और डाटा की सुरक्षा के प्रति सावधानी बरतें, अन्यथा नौकरी में संकट आ सकता है. होटल, रेस्टोरेंट के व्यापारी कानूनी नियमों का पालन करें, अन्यथा बड़े जुर्माने भरने होंगे. सर्द-गर्म की स्थिति कफ से संबंधित रोगों को जन्म दे सकती है, जिन लोगों को एलर्जी से संबंधित दिक्कतें रहती है, उन लोगों को विशेष अलर्ट रहना चाहिए. परिजन और मित्रों के प्रति सौम्य व्यवहार रखें।

मीन- इस सप्ताह सेल्फ डेवलपमेंट पर फोकस करना होगा. अन्तर्मुखी लोग स्वयं को अपडेट करें. हुनर को पहचान में बदलने का समय है, भाग्य का भी सहयोग प्राप्त होगा. ऑफिशियल काम-काज को लेकर प्लानिंग करनी होगी, जिससे कम मेहनत में ज्यादा कार्य हो सके. सप्ताह मध्य में बॉस के साथ कुछ मतभेद हो सकता है. जिसको लेकर मूड भी ऑफ रहेगा. मेडिकल के व्यापारी स्टॉक को पूरा रखें. सेहत को लेकर मुख का ध्यान रखना होगा यदि गुटखा सिगरेट आदि का सेवन करते हैं तो उसे तत्काल त्याग दें. पिता की बातों का सम्मान करना चाहिए. उनकी बातों का अनुसरण न करने से वह नाराज भी हो सकते हैं. घरेलू विवाद होने पर कोर्ट कचहरी से बचें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *