मेष – आज का दिन थोड़ा सा कठिनाई में बीत सकता है। संतान पक्ष की ओर से कुछ निराशा हो सकती है। वहीं आज आपका भी काम करने में मन नहीं लगेगा। चारों तरफ फैली हुई नेगेटिविटी आपके मन को भी व्‍याकुल कर सकती है। बेहतर होगा कि अपने काम में मन लगाएं और दूसरों से इस वक्‍त दूरी बनाकर रखें। शाम के वक्‍त कोई रुका कार्य बनने की संभावना है। रात्रि का समय प्रियजनों से साथ अच्‍छा गुजरेगा। आज भाग्‍य 67 फीसदी साथ देगा।

वृषभ – आपकी राशि वालों के लिए आज का दिन संतोष और शांति का है। राजनीतिक क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी और आपके मन को शांति प्राप्‍त होगी। आज के दिन आपको बहुत दिन से फंसे सरकारी कार्य में सफलता प्राप्‍त हो सकती है। नए अनुबंधों के प्राप्‍त होने से पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। रात्रि में कुछ अप्रिय व्यक्तियों से मिलने से कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। संतान की ओर से कुछ राहत मिलेगी। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

मिथुन – आज का दिन आपके लिए थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है और किसी मूल्‍यवान वस्‍तु के चोरी होने की आशंका है। संतान की शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में आशातीत सफलता मिलने से हर्ष होगा। शाम के वक्‍त कोई रुका कार्य पूर्ण होने से आज आपको सफलता प्राप्‍त होगी। रात्रि में उत्साहवर्धक मांगलिक कार्यों में सम्मिलित होने का सौभाग्य प्राप्त होगा। ऐसा होने से आपका मन थोड़ा बहल जाएगा और आपको खुशी होगी। आज भाग्‍य 70 फीसदी साथ देगा।

कर्क – आज आपके राशि स्‍वामी की दशा में उत्तम संपत्ति की प्राप्ति का संकेत दे रही है। आजीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। आज आपकी राज्य-मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी और यात्रा में आज आपको लाभ प्राप्‍त हो सकता है। यात्रा, देशाटन की स्थिति सुखद और लाभदायी होगी। शाम से लेकर रात तक प्रिय व्यक्तियों से मिलना हो सकता है और ऐसा करने से आपके मन को खुशी होगी। आज भाग्‍य 87 फीसदी साथ देगा।

सिंह – राशि के स्‍वामी की शुभ दशा से आज आपके कई कार्य सिद्ध हो सकते हैं और हर मामले में सफलता प्राप्‍त होगी। आमदनी के नए स्रोत बनेंगे। वाणी की सौम्यता आपको सम्मान दिलाएगी और भाग्‍य में वृद्धि देगी। शिक्षा, प्रतियोगिता के क्षेत्र में आपको विशेष सफलता प्राप्‍त होगी। नेत्र विकार होने की आशंका है और आज आपके शत्रुओं का भी नाश होगा। परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। बेहतर होगा कि आप बातों को अधिक तूल न दें। आज भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

कन्या – आज ग्रहों की दशा आपकी राशि वालों के अनुकूल मालुम पड़ रही है और रोजगार के क्षेत्र में आज आपको अकल्पित सफलता प्राप्‍त होगी। संतान पक्ष की ओर से भी आपको सुखद समाचार प्राप्‍त होगा और भाग्‍य में वृद्धि होगी। दोपहर बाद किसी कानूनी विवाद या मुकदमे में जीत हासिल होने से आपका मनोबल बढ़ा रहेगा। किसी अच्‍छे कार्य में आज आपका धन खर्च हो सकता है और कीर्ति में वृद्धि होगी। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

तुला – आज का दिन आपके लिए शुभ है और आपके चारों ओर सुखद वातावरण रहेगा। घर परिवार के सभी सदस्यों के बीच खुशियां बढ़ेंगी और भाग्‍य साथ देगा। कई दिनों से चली आ रही लेन-देन की समस्या हल हो सकती है और अगर कहीं आप लोन के लिए आवेदन कर रहे थे, तो उसमें भी आपको सफलता प्राप्‍त होगी। धन हाथ में आ जाने से आपके मन में हर्ष होगा और आपको रुके कार्य बनते हुए नजर आने लगेंगे। आज आपके विरोधियों का नाश होगा। पास और दूर की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। प्रणय संबंधों में लाभ प्राप्‍त होगा। आज भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक – आज का दिन आपके लिए संभलकर चलने वाला है। एक ओर सेहत खराब हो सकती है तो दूसरी ओर आपको धन का भी नुकसान हो सकता है। कुछ आन्तरिक विकार और बीमारियां आपको परेशान कर सकती हैं। आज का दिन इन सबकी जांच कराने में बीत सकते हैं। किसी अच्छे डॉक्‍टर से जांच कराएं तो आपको स्‍वास्‍थ्‍य के मामले में लाभ होगा। रोग की अवस्था चलना-फिरना ज्‍यादा न करें। आज भाग्‍य 55 फीसदी साथ देगा।

धनु – आज का दिन आपके लिए सुखद है। विरोधी भी आपकी प्रशंसा करेंगे। शासन सत्ता पक्ष से आज आपको लाभ मिल सकता है और आपका कोई पुराना अटका काम बन सकता है। ससुराल पक्ष से पर्याप्त मात्रा में धन हाथ लग सकता है और इस धन को आप कहीं निवेश करने में सफलता प्राप्‍त करेंगे। आज आपको सामाजिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के अवसर प्राप्त होंगे और इन चीजों सं आपके अंदर सकारात्‍मकता आएगी। आज भाग्‍य 75 फीसदी साथ देगा।

मकर – आज का दिन आपके लिए बेहद खास होने वाला है और आज आपको पारिवारिक व आर्थिक मामलों में सफलता प्राप्‍त होगी। आजीविका के क्षेत्र में चल रहे नए प्रयास फलीभूत होंगे और जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं, भाग्‍य उनका साथ देगा। ऑफिस में हर प्रकार के सहयोग से लाभ प्राप्त होगा। सांयकाल के समय किसी झगड़े-विवाद में न पड़ें। रात्रि में प्रिय व्‍यक्तियों से आपकी मुलाकात होने से मन में प्रसन्‍नता रहेगी। माता-पिता का विशेष ध्यान रखें। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

कुंभ – आज का दिन आपके लिए थोड़ा सा कष्‍ट वाला हो सकता है। स्वास्थ्य के मामले में कुछ व्यवधान आ सकता है। बेहतर होगा कि सोशल डिस्‍टेंसिंग को फॉलो करें और कोई भी दिक्‍कत लगने पर तुरंत जांच कराएं। निर्मूल विवाद अकारण शत्रुपत्ति, अपनी बुद्धि द्वारा किये कार्यों में ही हानि और निराशा हो सकती है। परेशान न हों, खराब समय है जल्‍द निकल जाएगा। कोई विपरीत समाचार सुनकर अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आज भाग्‍य 56 फीसदी साथ देगा।

मीन – आज का दिन थोड़ा सा चिंता में व्‍यतीत होगा और संभव है कि आज आपको संतान के संबंध में कोई बड़ा फैसला लेना पड़ जाए। दांपत्‍य जीवन में कई दिन से चला आ रहा गतिरोध समाप्त होगा और परिवार में खुशियां आएंगी। बहनोई और साले से आज लेन-देन न करें संबंध खराब होने का खतरा है। धार्मिक क्षेत्रों की यात्रा और पुण्य कार्यों पर खर्च हो सकता है। यात्रा में सावधान अवश्य रहें। मूल्यवान वस्तु के चोरी होने या फिर खोने की आशंका है। आज भाग्‍य 60 फीसदी साथ देगा।