Home » राशिफल » साप्ताहिक राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रेल | इन 5 राशियों के लिए बेहद खास बनेंगे बिगड़े काम

साप्ताहिक राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रेल | इन 5 राशियों के लिए बेहद खास बनेंगे बिगड़े काम

मेष- इस सप्ताह आप अज्ञात भय से ग्रस्त रह सकते हैं, इसके चलते मन कई बार क्रोधित रहेगा. इसका असर आपके व्यवहार में भी दिखेगा. करियर में सबकुछ अच्छा और आपके मन मुताबिक होगा, लेकिन हो सकता है कि तत्काल न दिखे, ऐसे में अपना इंटरेस्ट न घटने दें. कारोबारियों के लिए प्रतिष्ठान में चोरी होने की आशंका है. ऐसे में अगर खुद रेगुलर ऑफिस में नहीं बैठते हैं तो बैठना शुरू कर दें. विद्यार्थी परीक्षा और युवाओं की प्रतियोगिता निकट हो तो डरने के बजाय विषयों पर ध्यान दें. स्वास्थ्य को लेकर रक्तचाप के रोगियों को सचेत रहने की सलाह दी जाती है, तो वहीं दूसरी ओर मां की सेहत के प्रति भी अलर्ट रहने की जरूरत है.

वृष- इस सप्ताह आपकी मानसिक स्थिति विचलित करने वाली हो सकती है. मामूली बातों पर छोटों पर क्रोधित न हों. परहित के साथ स्वहित भी साधना होगा, अन्यथा नुकसान में रहना पड़ सकता है. समाज और कार्यस्थल पर प्रोफेशनल एटीट्यूड के साथ काम करना ही लाभप्रद होगा. कारोबारियों को दिखावटी सामान जैसे ज्वेलरी, कॉस्मेटिक आदि के बिजनेस में निवेश बढ़ाना लाभप्रद होगा. विद्यार्थी याद करने वाले कामों पर फोकस बनाए रखें, सप्ताह के शुरुआती दिन आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण रहेंगे. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां अधिक विपरीत नहीं हैं, बस अपने चेहरे का ध्यान रखें, अन्यथा दुर्घटनावश घायल हो सकते हैं. बहन और पिता के साथ कम्युनिकेशन बढ़ेगा. महत्वपूर्ण कायों में उनकी सलाह से किए गए बदलाव आपके लिए फायदेमंद होंगे.

मिथुन- इस सप्ताह मिथुन राशि के व्यक्तियों को ये समझना होगा कि समय बहुत अनमोल है, इसका प्रबंधन अनमोल वस्तु से कहीं अधिक गंभीरता से करनी होगी. ऑफिस हो या अपना काम पंक्चुअलिटी से कोई समझौता न करें, अन्यथा आर्थिक नुकसान के साथ सामाजिक और यदि कारोबार के लिहाज से सप्ताह बेहतर है, लेकिन जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे हैं, उनको पारदर्शिता रखनी होगी. आपसी विवाद से बचकर रहिएगा. संवादहीनता या मनमुटाव की स्थिति में मिलबैठकर स्पष्ट तौर पर विवाद सुलझा लें. स्वास्थ्य के लिए यह सप्ताह थोड़ी गंभीरता दिखाने वाला रहेगा, तो वहीं मध्य तक बुखार या इंफेक्शन की तकलीफ बढ़ सकती है. संतान छोटी है तो उसके आहार में कोई कमी न आने दें.

कर्क- इस सप्ताह मानसिक रूप से थोड़ा आराम करने का समय है. लंबी यात्राओं से लौटे हैं तो इसकी थकावट दूर करने के लिए समय निकालना लाभकारी होगा. ऑफिस में परिस्थितियां पॉजिटिव हैं, ट्रांसफर की संभावना है, अगर आप नहीं जाना चाहते हैं तो बॉस से बात कर इस शंका का समाधान प्राप्त कर सकते हैं. कारोबारियों को दूसरों के भरोसे न रहते हुए बिजनेस की निगरानी स्वयं करनी होगी. विद्यार्थियों के लिए आलस्य नुकसानदेह हो सकता है, सक्रिय रहें और अपने जरूरी नोट्स या डाक्यूमेंट की सुरक्षा करें. गैस्टिक संबंधी दिक्कत हो सकती है. होली के पकवान खाने में थोड़ा सतर्कता रखनी होगी. मकान में मरम्मत या किराये का मकान बदलने की प्लानिंग है तो इस सप्ताह रुक जाएं.

सिंह- इस सप्ताह व्यवहार विनम्रता और नेटवर्क बढ़ाना होगा. अगर आप जॉब बदलना चाहते हैं तो वर्तमान में सबसे महत्वपूर्ण आपका व्यवहार ही होगा. कारोबारी वर्ग के लिए भी ग्राहकों से नेटवर्क भी मजबूत रखना होगा. विद्यार्थी वर्ग को धैर्य रखना होगा, आत्मविश्वास गिर सकता है, ऐसे में अपने करीबियों से संबंध खराब होंगे, तो वहीं दूसरी ओर थोड़ा तनाव या परीक्षा का डर ही आपको कामयाबी की सीढ़ी तक ले जाएगा. हेल्थ में हड्डी की चोट के प्रति सतर्क रहें और खानपान संतुलित रखें. परिवारिक सदस्यों के खराब स्वास्थ्य को लेकर तनावपूर्ण रह सकते हैं. दांपत्य जीवन को सुखद रखना होगा, छोटी बातों से तनाव हो सकता है, विवादित मुद्दों पर बेवजह की बातें संबंध में कड़वाहट लाएंगी.

कन्या- इस सप्ताह मानसिक तौर पर सक्रिय रहते हुए सभी काम समय पर पूरा कर लें, पेंडिंग कोई भी काम नहीं रखने हैं. डिजिटल तरीके से काम को प्लानिंग करें. ऑफिस के लंबे समय से अटके कामकाज आसानी से पूरे होंगे. कारोबारियों को भी मुनाफा पाने के लिए परिश्रम बढ़ाना होगा, जो लोग अपना पैतृक काम कर रहे हैं तो इसे अपडेट करने के लिए बड़े प्लान करने होंगे. विद्यार्थियों का पढ़ाई में अति आत्मविश्वास खतरनाक होगा. महिलाओं को हार्मोनल समस्याएं हो सकती हैं. वहीं वजन अचानक बढ़ रहा है तो डॉक्टर से मिलें. पेट संबंधी दिक्कतों को इग्नोर न करें. जलन, गैस की समस्या हो सकती है. घर में यदि कॉकरोच, चूहे, दीमक की समस्या है तो निवारण करें.

तुला- इस सप्ताह छोटी-छोटी समस्याएं परेशान कर सकती हैं. इसके निवारण के मंत्र के तौर पर सामने वाले व्यक्ति की पूरी बात सुनें और उसकी बात काटना ठीक नहीं. कार्यस्थल पर कोई भी प्रतिक्रिया देने के दौरान सतर्कता रखें. वाणी में मधुरता रखें. कारोबारियों को अप्रत्याशित सफलता मिल रही है तो अहंकार में न आएं, यह टीम वर्क का परिणाम हो सकता है, इसलिए सभी को पूरा महत्व दें. युवा और विद्यार्थियों को लंबे समय से किए गए परिश्रम का परिणाम मिलेगा, साथ ही ध्यान रहे कि कोई समस्या आ रही है तो संकोच न करते हुए पिता का सहयोग लें. मुंह में छाले, दांत में दर्द रहेगा अलर्ट रहें. घर की खरीददारी के दौरान ईएमआई चालू हो सकती है.

वृश्चिक- इस सप्ताह कुछ जरूरी यात्राएं करनी पड़ेगी, यात्रा के दौरान कुछ मित्र भी बनेगें, जो लोग विदेश जाने के इच्छुक हैं, उन्हें मौका मिलेगा. व्यापारियों के लिए संभव है कि सीधे तौर पर आर्थिक लाभ न हो, लेकिन अच्छी डील मिलेगी, इससे काम बढ़ेगा. नए व्यापार की शुरुआत के लिए अगले सप्ताह से प्लानिंग कर सकते हैं. विद्यार्थी कंबाइंड स्टडी करें, लेकिन इसमें सिर्फ गप्प मारने वाले मित्रों से सचेत रहें. कंपीटिशन की तैयारी कर रहे युवाओं को अपनी शंकाओं का पूरी तरह समाधान करना होगा. जिनको किसी चीज से एलर्जी रहती है, उन्हें दवा के साथ नचुरोपैथी का उपयोग करना चाहिए. घर में मेहमान आते हैं तो आतिथ्य में कोई कमी न लाएं, बड़ों का आदर करें.

धनु- इस सप्ताह खुद को अपडेट करने की जरूरत है. किसी से भी हल्की बात नहीं करनी है. ऑफिस में जो भी टेक्नीकल टर्म हैं, उनका पूरा ध्यान रखना है, जो पूछा जा रहा है, सिर्फ उसका ही जवाब दें. जो लोग लीगल क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें काम पर बहुत ध्यान देना होगा. व्यापारियों के लिए सप्ताह सामान्य रहेगा. टैक्स रिटर्न आदि को लेकर लापरवाही ठीक नहीं. विद्यार्थी बोल-बोलकर याद करने की आदत बनाएं, अभिभावक या शिक्षक को सुनाएं. डिबेट या ऑनलाइन क्लास में मुखर होकर बोलें, प्रतिभा का विकास होगा. रक्त में संक्रमण की आशंका है. इसलिए डेंगू, मलेरिया को लेकर सतर्क रहें. किसी बाहरी व्यक्ति की तुलना सदस्यों से न करें, अन्यथा नराज हो सकते हैं.

मकर- इस सप्ताह पिछला चला आ रहा तनाव खत्म होता दिख रहा है, तो वहीं सप्ताह के मध्य में सकारात्मक ऊर्जा से भर जाएं. करियर को लेकर चल रहे पॉजिटिव समय का पूरा लाभ उठाएं. वह कारोबारी जिनके साथ उनके पारिवारिक लोग साझेदार हैं, जैसे बहन, भाई या कोई और घनिष्ठ व्यक्ति, उन्हें खास ध्यान रखने की जरूरत है. व्यापार बढ़ाने के लिए समय बहुत अच्छा है. विद्यार्थी जहां बैठकर अध्ययन करते हैं वहां पर मां सरस्वती की फोटो लगाएं. रोज पढ़ाई से पहले मां की पूजा जरूरी है. स्वास्थ्य को लेकर अपच की समस्या रहेगी, साथ ही पाइल्स के मरीजों की तकलीफ बढ़ सकती है. संतान के विवाद में उसके भागीदारी न बनें, अन्यथा विवाद बड़ा हो सकता है.

कुम्भ- इस सप्ताह धन के मामले में अलर्ट रहना होगा. बजट बनाकर फाइनेंस की प्लानिंग जरूर करें. मन हल्का करने के लिए मनोरंजन कर सकते हैं. इस तरह जीवन में एक रस लाने का प्रयास करें. ऑफिस में फाइनेंस से जुड़ा काम करते हैं तो सतर्क होकर काम करें, पेमेंट या बिल पास करते समय हस्ताक्षर और दस्तावेजों की जांच जरूरी है. व्यापार में उन्नति मिलेगी. माध्यमिक शिक्षा विद्यार्थी और बड़ी कक्षाओं के युवाओं के लिए पूरा सप्ताह अच्छा बीतेगा. सेहत को देखते हुए जिनको पीठ दर्द, कमर में दर्द या गर्दन के पीछे दर्द रहता है वह अलर्ट रहें, नियमित तौर पर व्यायाम करें. इस सप्ताह घर के लिए मनोरंजन से जुड़ा सामान टीवी, म्यूजिक सिस्टम आदि खरीद सकते हैं.

मीन- इस सप्ताह किसी विवाद में नहीं पड़ना है. कहीं कोई विवाद हो रहा है और आपका सीधा कोई मतलब न हो तो दूरी बनाए रखने में ही समझदारी होगी. ऑफिस में संयम के साथ व्यवहार करें, साथ ही सहकर्मियों से बेवजह की बहस से बचें. खुदरा व्यापारी कस्टमर डीलिंग के दौरान झगड़े से बचें, तो वहीं दूसरी ओर मेडिकल या खेल संबंधी सामान की खरीद बिक्री करने वालों के लिए सप्ताह मुनाफे भरा रहेगा. विद्यार्थियों को शिक्षक के पढ़ाने के दौरान शंकाओं को उसी समय पूछकर निवारण कर लेना चाहिए. कान में इंफेक्शन हो सकता है, खासकर छोटे बच्चों का ध्यान रखें. घर में वायरिंग से संबंधित काम करते हुए अलर्ट रहें, करंट और आग हानि पहुंचा सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *