Home » ज्योतिष » शु्क्रवार के दिन करे काली चींटियों का छोटा सा उपाय, घर में सुख-शांति के साथ आएगी लक्ष्मी

शु्क्रवार के दिन करे काली चींटियों का छोटा सा उपाय, घर में सुख-शांति के साथ आएगी लक्ष्मी

ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनके करने से जीवन की हर परेशानी को दूर किया जा सकता है। इन उपाय के बारे में बहुत से लोग या तो जानते नहीं है या फिर इन पर विश्वास नहीं करते हैं। एकबार इन उपायों को करने से आप ना सिर्फ नौकरी, व्यापारा संबंधित समस्या से मुक्त हो सकते हैं बल्कि आप पर मां लक्ष्मी का हमेशा आशीर्वाद भी बना रहेगा। आइए जानते हैं ज्योतिष शास्त्र के कुछ ऐसे उपाय जो आपकी मुश्किल दूर करने में सहायक हो सकते हैं…

 

चमकता है भाग्य

हर रोज सुबह उठकर सबसे पहले अपने दोनो हाथों की हथेलियों को देखकर तीन-चार बार अपने चेहरे पर फेरना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हथेली के ऊपरी भाग में माता लक्ष्मी, बीच में मां सरस्वती और नीचे भाग में भगवान विष्णु का स्थान होता है। माना जाता है ऐसा करने से आपका भाग्य चमकने लगता है।

नौकरी संबंधित समस्या होगी दूर

अगर आपको नौकरी मिलने में परेशानी हो रही है तो शनिवार को शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीया जलाएं। ऐसा करने से नौकरी संबंधित सभी समस्याएं खत्म हो जाएंगी। साथ में शनि मंत्र का जप करने से शनि के दुष्प्रभाव कम होते हैं। वहीं अगर आप बिजनस मैन हैं तो व्यापार वृद्धि यंत्र को अपने कार्यस्थल या ऑफिस में स्थापित करें। इस यंत्र के प्रभाव से धन लाभ, संतुष्टि व आर्थिक हानि का संकट दूर होता है। व्यवसाय के विस्तार में मदद मिलती है।

परिवार में बनी रहेगी सुख-शांति

परिवार में आए दिन कलेश और झगड़े होते हैं। इसके अलावा हर तरफ नकारात्मकता दिखती है तो नमक वाले पानी से पूरे घर में पोंछा लगाना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस उपाय को करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। साथ ही घर के सदस्यों के बीच प्रेम और आपसी सौहार्द भी बढ़ने की संभावना रहती है।

संतान प्राप्ति के लिए है अचूक उपाय

संतान प्राप्ति के लिए पति-पत्नी दोनों को रामेश्वरम की यात्रा करनी चाहिए। वहां सर्प पूजन भी करवाना लाभदायी माना जाता है, इससे पितृदोष भी दूर होता है। मान्यता है कि पितृदोष की वजह से भी संतान सुख नहीं मिल पाता है। ज्योतिषविद्या के अनुसार, ऐसा करने से संतान-दोष समाप्त हो जाता है।

मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्न

अपनी किस्मत चमकाना चाहते हैं तो हर रोज रोज चीटियों को शक्कर मिला हुआ आटा डालें और मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं। ऐसा करने से आपके पाप कर्मों का क्षय होगा और पुण्य कर्म उदय होंगे। मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का यह बहुत ही अचूक उपाय है।

सप्ताह के कुछ खास उपायों के साथ एक बार फिर हम आपके सामने हाजिर हैं और इस बार आपको बताएंगे शुक्रवार को किए जाने वाले उपाय आपके सुखी जीवन के लिए। तो आइए जानते हैं पहला उपाय।

1. सुबह स्नान कर मां लक्ष्मी को नमन कर सफेद वस्त्र धारण करें और मां लक्ष्मी के श्री स्वरूप व चित्र के सामने खड़े होकर श्री सूक्त का पाठ करें एवं कमल फूल चढ़ाएं, इससे घर में समृद्धि आती है।

2. अगर आपकी कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर है, तो आप शुक्रवार के दिन गाय का पीला घी किसी मंदिर में दान करें, इससे इससे शुक्र को बल मिलेगा

3. अगर पति-पत्नी में तनाव रहता हो तो शुक्रवार के दिन अपने शयनकक्ष में प्रेमी पक्षी जोड़े की तस्वीर लगाएं।

4. अगर आपके किसी काम में अवरोध आ रहे हैं तो शु्क्रवार के दिन काली चींटियों को शकर डालें, इससे हर बाधा दूर होगी।

5. शुक्रवार को माता लक्ष्मी के मंदिर जाकर शंख, कौड़ी, कमल, मखाना, बताशा मां को अर्पित करें। ये सब महालक्ष्मी मां को बहुत प्रिय हैं। इस उपाय को करने से धनलाभ के योग बनते हैं

6. संतान संबंधी विघ्‍न होने पर शुक्रवार के दिन गजलक्ष्मी मां की उपासना करें, धन-संपत्ति और संतान दोनों की प्राप्ति होती है। निश्चित रूप से ये सभी उपाय आपके लिए लाभकारी सिद्ध होंगे।

हर मनोकामना होती है पूरी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर रोज शाम के समय पीपल पर दूध मिश्रित पानी चढ़ाएं। इसके बाद देसी घी का दीपक जलाएं और फिर अपनी मनोकामना कहते हुए 5 परिक्रमा करें। ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामना जल्द ही पूरी होंगी।

कुंडली में दोष होगा खत्म

अगर कुंडली में राहु-केतु या फिर शनि दोष है तो हर रोज रात में अंतिम रोटी पर तेल लगाकर काले कुत्ते को खिला दें, ऐसा करने से सभी दोष दूर हो जाएंगे। साथ ही घर में सुख-शांति भी रहेगी। अगर संभव हो सके तो हर अमावस्या पर चावल की खीर बनाकर रोटी के छोटे-छोटे टुकड़े उस खीर में डाल दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *