Home » राशिफल » दिन शुक्रवार 05 मार्च 2021 | पांच राशियों को आज इन बातों पर देना होगा ध्यान

दिन शुक्रवार 05 मार्च 2021 | पांच राशियों को आज इन बातों पर देना होगा ध्यान

मेष- आज नई जिम्मेदारी आपकी कंधों पर आ सकती हैं, इसीलिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. कामकाजी लोगों को अपने ऑफिशियल वर्क पर पूरा फोकस बनाए रखना चाहिए. लंबे समय से बिगड़े कारोबार की स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होता दिख रहा है. व्यापारी धैर्य न खोएं और फिलहाल किसी बड़े निवेश में हाथ ना डालें. युवा वर्ग को अपनी पुरानी गलतियां दोहराने से बचने की जरूरत है अन्यथा अब तक किए गए परिश्रम का परिणाम हाथ से निकल सकता है. आंखों में दर्द और जलन की समस्या सामने आ सकती है. परिवार के साथ समय बिताएं और देवी उपासना करें. मानसिक शांति और आध्यात्मिक लाभ होगा।

वृष- आज के दिन आर्थिक लाभ को लेकर स्थिति या मजबूत होती दिख रही है, कहीं बड़ा निवेश करना चाहते हैं तो प्लानिंग कर सकते हैं. मुनाफे की स्थितियों को लेकर स्पष्ट रहना होगा. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए प्रमोशन के अवसर बन रहे हैं. कपड़ों का कारोबार करने वालों को अच्छा लाभ मिलेगा. फुटकर उपभोक्ताओं के लिए स्कीम या ऑफर भी लॉन्च कर सकते हैं. युवा वर्ग समय का सदुपयोग करें और गलत संगत से दूरी रखें. स्टोन के मरीजों को खासतौर पर अलर्ट रहना है. कान में दर्द का भी सामना करना पड़ सकता है. धार्मिक अनुष्ठान हो रहे हैं तो उसमें भागीदारी करना लाभप्रद होगा।

मिथुन- आज के दिन अनावश्यक खर्च को लेकर सचेत रहना होगा, अन्यथा बजट बिगड़ सकता है, जिसके चलते माह अंत तक स्थितियां आपके नियंत्रण से बाहर हो सकती हैं. कोर्ट कचहरी के मामलों में सावधानी बरतनी होगी. सहयोगियों के साथ कम्युनिकेशन गैप न रखें. कार्यस्थल पर सभी को एकजुट करके रखें. व्यापारियों के लिए बड़ी उधारी परेशानी का कारण बन सकती है. कोई नया निवेश करने की सोच रहे हैं तो थोड़ा ठहरना होगा. परिस्थितियां जल्द अनुकूल होंगी. रीढ़ की हड्डी और कमर दर्द से परेशान रह सकते हैं. घर में अग्नि दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें. सुरक्षा के सभी इंतजाम पूरे रखें।

कर्क- आज के दिन अधिक आलस्य आपके काम बिगाड़ सकता है. ध्यान रखें महत्वपूर्ण कार्यों में सक्रियता बनाए रखनी होगी. ऑफिस के कामकाज बढ़ सकते हैं. इसके चलते आपको वहां समय ज्यादा व्यतीत करना पड़ेगा. व्यापारियों को कारोबार में अब बदलाव लाने की जरूरत है. नए सिरे से प्लानिंग करने का सही समय है, जल्द ही सफलता मिलेगी. युवा वर्गों को विवादों से बच कर रहना है, किसी भी विवादित मुद्दे पर बिना मांगे, अपनी राय नहीं देनी है. कहीं यात्रा पर जा रहे हैं तो कोशिश करें कि बाहर का भोजन कम से कम करना पड़े. माता और पिता की सेहत को लेकर सचेत रहें।

सिंह- आज के दिन किसी भी तरीके के रिजेक्शन को अपनी असफलता न समझें, यह समझें कि सही समय का इंतजार करना होगा. अपने प्रयासों को जारी रखने की प्राथमिकता बनाए रखें. परिस्थितियां जल्द अनुकूल होंगी. कॉस्मेटिक के कारोबारियों के लिए आज मन मुताबिक मुनाफा मिलने की संभावना है. दूध और राशन का कारोबार करने वालों के लिए भी दिन सफलता भरा होगा. जंक फूड का सेवन बिल्कुल न करें तो ही बेहतर है. पहले से बीमार हैं तो दबाया दिनचर्या में बदलाव करते वक्त डॉक्टर की सलाह लेना न भूलें. परिवार में बड़ों की बातों का मान रखें और छोटों की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रयासरत रहें।

कन्या- आज के दिन अब मन मुताबिक कार्य बनाने के लिए आपको दूसरों के बजाय खुद परिश्रम करना होगा. ध्यान रखें कठोर परिस्थितियों में धैर्य न खोएं और मजबूत मानसिकता खुद को सबके सामने प्रस्तुत करें. मेहनत में आनंद खोजते हुए मन लगाकर काम करने से धीरे-धीरे परिस्थितियां अनुकूल बनेंगी. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहेगा, लेकिन फिलहाल बड़े निवेश के लिए रुझान न बढ़ाएं. सीने में संक्रमण और सर्दी और जुकाम के प्रति सजग रहना होगा. परेशानी बढ़ती दिख रही है तो डॉक्टर से जरूर संपर्क करें. घरेलू कलह की परिस्थितियां बन रही है, इससे बचने का प्रयास करें. छोटे-मोटे घरेलू विवाद को तूल पकड़ने न दें।

तुला- आज के दिन अपने आक्रोश पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा आपका क्रोध ही आपको नुकसान पहुंचा सकता है. ऑफिस में कामकाज के दौरान लापरवाही न बरतें. गलतियां बढ़ने पर बॉस क्लास लगा सकते हैं. मैनेजमेंट से जुड़े लोगों को बहुत सतर्क रहें. विरोधियों के साथ व्यवहार सामान्य बनाने का प्रयास करें. कारोबारियों को व्यापार बढ़ाने के लिए कुछ नए तरीके खोजने होंगे, अन्यथा प्रतिस्पर्धी के मुकाबले नुकसान में रहेंगे. थकान और बुखार जैसी स्थिति परेशान कर सकती है. संतान की ओर से चल रही परेशानियां अब खत्म होती नजर आएंगी. ध्यान रखें सभी के साथ तालमेल बनाकर चलने से ही सुखद पारिवारिक जीवन हो सकता है।

वृश्चिक- आज के दिन गरीबों की मदद करने का मौका मिल रहा है तो उसे हाथ से न गंवाएं. कार्यस्थल पर अधीनस्थों से अहंकार की बोली न बोलें, अन्यथा आपके लिए कल को अपमानजनक परिस्थितियां पैदा हो सकती हैं. कारोबार में बदलाव करने का समय है. युवाओं को दिखावा करने से बचना होगा. दूसरों की देखादेखी में अपना बजट खराब हो सकता है. विद्यार्थी किसी भी तरह के नशे से दूर रहें, अभिभावकों को भी उनकी संगत पर कड़ी निगाह रखनी होगी. कहीं यात्रा पर निकल रहे हैं तो सुरक्षा उपाय व्यवस्थित करके निकलें. सेहत में इंफेक्शन होने का डर है. घर में मांगलिक कार्य संपन्न होंगे।

धनु- आज हनुमान जी से मंगल स्वास्थ्य की कामना करनी चाहिए. मन को सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रखें और भविष्य के बारे में अधिक सोच विचार कर खुद को परेशान ना करें. अजीविका के लिए एक ठोस प्लानिंग बनाने की जरूरत है. नर्सरी का व्यापार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. बेहतर स्वास्थ्य के लिए पार्टी या बाहर का खाना खाने वाले अलर्ट हो जाएं, अन्यथा बदहजमी या तबीयत खराब हो सकती है. बढ़ता हुआ वजन अच्छी सेहत के लिए ठीक नहीं है इसे अभी से घटाने के लिए व्यायाम और दूसरे उपायों पर फोकस करें. आज व्यर्थ के खर्च के चलते आपका बजट बिगड़ सकता है।

मकर- आज समाज सेवा से जुड़े लोगों का मान सम्मान बढ़ेगा, उनकी कही गई बातें कारगर साबित होंगी. ऑफिस में किसी के साथ अभद्र या आक्रोश की भाषा न बोलें, अन्यथा बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. कारोबारियों को नई डील करने से पहले सभी तथ्यों को ढंग से समझना होगा, अन्यथा पार्टनर आपके साथ धोखा कर सकते हैं. रक्तचाप अगर तेजी से बढ़ रहा है तो डॉक्टर से अवश्य संपर्क करके निवारण करें. परिवार में संवाद हीनता की स्थिति न बनने दें अन्यथा करीबी दूर हो सकते हैं. घर में मांगलिक आयोजन की संभावना है. परिवार में आर्थिक स्थिति बेहतर होने से सुख शांति बनी रहेगी।

कुम्भ- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्यों को समय रहते पूरा करने में अपनी तरफ से कोई आनाकानी न करें. घर की बातों को ऑफिस में किसी के साथ शेयर न करें, अन्यथा आप मजाक का पात्र बन सकते हैं. बड़े कारोबारियों को आज थोक ग्राहकों के माध्यम से अच्छा लाभ मिलेगा. फुटकर कारोबारियों को ध्यान रखना होगा कि स्टॉक की उपलब्धता ही ग्राहकों को लंबे समय तक जोड़ने में सफल रहेगी. अच्छे स्वास्थ्य के लिए संयमित और सुपाच्य भोजन करें, बदहजमी की आशंका है. अधिक से अधिक मात्रा में पानी पीना भी लाभकारी होगा. घर में लंबे समय से हटके काम पूरे हो सकते हैं।

मीन- आज के दिन परिवार में किसी व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण दिन है तो उसे उपहार अवश्य दें. ध्यान रखें इससे आपके रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी. कामकाज को लेकर आलस्य नुकसानदेह हो सकता है. महत्वपूर्ण कामकाज में गलती होने पर बॉस कार्रवाई भी कर सकते हैं. विदेशी कंपनियों में नौकरी के लिए आवेदन का सही समय है. पहले से ट्राई कर रहे हैं तो सफलता मिलने की संभावना है. कारोबारियों के लिए फिलहाल बड़ा निवेश करना ठीक नहीं, हालांकि छोटे-छोटे निवेश आपको अच्छा लाभ दे सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर मांसपेशियों में दर्द की शिकायत बढ़ सकती है. बुजुर्ग और बीमारों को बहुत सतर्क रहना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *