Home » राशिफल » दिन शनिवार 20 मार्च 2021 | इन 6 राशियों को हो सकता है बड़ा नुकसान

दिन शनिवार 20 मार्च 2021 | इन 6 राशियों को हो सकता है बड़ा नुकसान

मेष- आज के दिन आपकी प्रबंधन क्षमता बढ़ेगी और नेतृत्व क्षमता का विकास होगा. कार्यस्थल पर कामकाज के बोझ से दबाव बढ़ेगा. अत्यधिक चिंता करने से बचना होगा. अधीनस्थ कर्मचारियों से तालमेल बिठाकर चलें. व्यापार में अधिक निवेश से बचें, घाटा हो सकता है. विद्यार्थी वर्ग समय बर्बाद न करें. युवाओं को आधुनिक समय के अनुसार कोर्स या करियर का चयन करना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर हाई बीपी की समस्या है तो सचेत रहें. आप घर के बड़े सदस्य हैं तो छोटों की मदद करने का मौका न छोड़ें, तो वहीं जीवनसाथी का जन्मदिन है तो उन्हें उपहार लाकर दे सकते हैं. रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी.

वृष- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्यों को लेकर जल्दबाजी न दिखाएं अन्यथा गलती की सूरत में अपमानजनक परिस्थितियां देखनी पड़ सकती हैं. ऑफिस में नई जिम्मेदारी मिलेगी. मानसिक तौर पर तैयार रहें. व्यापारियों के लिए दिन चिंता भरा हो सकता है. लेन-देन में चूक से आर्थिक नुकसान उठाना होगा. युवा वर्ग आत्मसम्मान के साथ कोई समझौता न करें. अपनी बात रखते वक्त पूरी गंभीरता दिखाएं. सेहत में मौसम का असर दिख सकता है. अगर पहले से किसी बीमारी से ग्रस्त हैं तो लापरवाही न करें. किसी कारणवश घर का वातावरण खराब होता दिखाई दे रहा है तो खुद पहल करके उसे सामान्य बनाना होगा.

मिथुन- आज के दिन मन मस्तिष्क में किसी भी प्रकार की चिंता को घर न बनाने दें. अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए पूरे परिश्रम से प्रयास करें. ऑफिस में सहयोगियों की मदद करनी पड़ सकती है. सरकारी नौकरी में है तो वरिष्ठ अधिकारी के साथ नोकझोंक होने की आशंका है. कपड़ों के कारोबारियों को थोड़ा निराश होना पड़ सकता है, लेकिन स्टॉक और ग्राहकों को लेकर लापरवाही न बरतें. सेहत को लेकर खाने-पीने में ठंडी चीजों का परहेज करें. ननिहाल से कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है, खासतौर पर मामा के घर कोई अनहोनी की आशंका है. परिवार में कोई भी बड़ा निर्णय सामूहिक तौर पर ही लें.

कर्क- आज के दिन मन में ठाना हुआ कार्य पूरा होने से मन प्रसन्न और सकारात्मक ऊर्जा से भरा महसूस रहेगा. मीडिया से जुड़े लोगों को एक्टिव रहने की जरूरत है, जल्द ही सफलता मिलेगी. नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो थोड़ा ठहरने की जरूरत है. वरिष्ठजनों से सलाह लेने के बाद ही अंतिम निर्णय करें. युवा वर्ग को नकारात्मक संगति से दूर रहने की जरूरत है, अन्यथा बनते हुए काम भी बिगड़ सकते हैं. विद्यार्थी परीक्षाओं की तैयारी के लिए परिश्रम से लगें. कठिन विषयों में रिवीजन को और महत्व दें. बेवजह का चिंतन हेल्थ खराब कर सकता है. सामाजिक मेलजोल बनाए रखना बहुत जरूरी है.

सिंह- आज के दिन संपर्कों के माध्यम से अच्छा लाभ मिलने वाला है, इसलिए पुराने मित्रों और ऑफिस से जुड़े संपर्कों को जरूर सक्रिय बनाए रखें. कोई भी समस्या सामने दिख रही है तो भयग्रस्त न हों, बल्कि डटकर मुकाबला करें. कार्यस्थल पर आपकी यही खूबी मजबूत बनाएगी. खुदरा कारोबारियों के लिए मुनाफा बढ़कर मिलेगा, लेकिन अब नए सिरे से प्लानिंग की भी जरूरत है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन शुभ है, समय का पूरा सदुपयोग करना होगा. पेट और कमर में दर्द उठ सकता है. लंबे समय से परेशानी है तो डॉक्टर की सलाह लें. परिवार में सभी को एकजुट करके रखना होगा.

कन्या- आज के दिन हिसाब-किताब मजबूत रखें. अचानक खर्च बढ़ सकता है. ऑफिस में दायित्व को लेकर थोड़ा तनाव रहेगा. बॉस किसी बात पर नाराज भी हो सकते हैं. व्यापारी कठिन चुनौतियों के लिए तैयार रहें. प्रतिद्वंद्वी के साथ संबंध तनावपूर्ण हो सकते हैं. युवाओं को कठिनाइयां देखकर हार नहीं माननी है. खुद को मजबूत बनाएं और दृढ़ मानसिकता के साथ चुनौतियों का सामना करें. पित्त की बढ़ रही मात्रा आपके लिए एसिडिक अल्सर जैसी समस्याएं खड़ी कर सकती है, इसलिए खान-पान संतुलित रखें. परिवार के साथ हंसी मजाक करके सभी को प्रसन्न रखें. कोई छोटा सदस्य आर्थिक दृष्टि से कमजोर है तो अपनी ओर से हरसंभव मदद करें.

तुला- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्य बनने की संभावनाएं कम है. प्रभु का ध्यान करें और मन को संयमित रखें. बॉस महत्वपूर्ण कार्यों की जिम्मेदारी सौंप रख सकते हैं. धैर्य के साथ उन्हें बिना गलती किए पूरा करें. प्लास्टिक का कारोबार करने वालों को बड़ी डील करने का मौका मिल सकता है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई और आराम के बीच तालमेल बिठाकर चलें, ऐसा न हो कि परीक्षा के दिन आपकी सेहत खराब हो जाए. स्वास्थ्य की दृष्टि से खानपान में इम्यूनिटी बढ़ाने वाले तत्वों का उपयोग अधिक करें. इससे वायरस से लड़ने की क्षमता भी मिलेगी. परिवार का कोई सदस्य बीमार हैं तो उनका हालचाल अवश्य लें.

वृश्चिक- आज के दिन चिंताओं को भूलकर नई शुरुआत करें. अपने कर्म पर अधिक फोकस करें और भाग्य के साथ संतुलन की स्थिति आपके लिए सफलतादायक होगी. ऑफिस के कामकाज को समय पर पूरा करें. वर्क लोड बढ़ रहा है तो टीम का सहयोग लें. कारोबारियों पर भी काम का भार अधिक बढ़ता दिख रहा है. युवाओं को आलस्य से दूरी बनाए रखी होगी अन्यथा महत्वपूर्ण काम खराब हो सकता है. विद्यार्थी परीक्षाओं के लिए रिवीजन के तरीके में थोड़ा बदलाव लाएं. शरीर में दर्द उठ सकता है, आराम करना लाभकारी रहेगा. बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें और उनकी जरूरतों को पूरा करने का हर संभव प्रयास करें.

धनु- किसी काम को लेकर लंबे समय से प्लानिंग चल रही है तो आज ही उसे स्टार्ट कर दें, दिन शुभ है. आर्थिक स्थिति में सुधार होता दिख रहा है फिर भी बचत की आदत बनाए रखें. करियर की परिस्थितियां ठीक हैं, सौंपी गई जिम्मेदारियों को पूरी ईमानदारी से निभाएं. पैतृक कारोबार से जुड़े व्यापारियों को ब्रांड इमेज और बेहतर करने की जरूरत है. संभव हो तो विज्ञापन और प्रचार के माध्यमों का उपयोग करें. युवाओं को करियर में बेहतर ऑप्शन मिलते देख रहे हैं. बीमारियों की अनदेखी करना नुकसानदेह हो सकता है, इसलिए नियमित तौर पर चेकअप कराएं. मां की जरूरतों का भी ख्याल रखें.

मकर- आज का दिन कोई भी निर्णय लेते समय अहंकार को सामने नहीं लाना चाहिए, अन्यथा विरोधी इसका फायदा उठाकर आपके विरुद्ध षड्यंत्र रच सकते हैं. सहकर्मी और अधीनस्थों का बदला व्यवहार परेशान कर सकता है. बिजनेस में बजट की तंगी मन परेशान कर सकती है. लोन लेने की प्लानिंग है तो पहले चुकाने की व्यवस्था बना लें. युवाओं को निराश होने के बजाय अपने प्रयासों को बढ़ाना चाहिए. ध्यान रखें आपके प्रतिस्पर्धी भी इसी मनोदशा से जूझ रहे हैं. ऑपरेशन कराने वाले लोगों को इंफेक्शन से बच कर रहना होगा. जमीन संबंधी विवादों में राहत मिल सकती है या मकान खरीदने की प्लानिंग बनेगी.

कुम्भ- आज के दिन लक्ष्य तय करके ही आगे बढ़ें. समय का पूरा सदुपयोग करें और तकनीकी ज्ञान के प्रति अग्रसर रहें. लेखन से जुड़े लोगों के लिए दिन बेहद अच्छा साबित होगा. कार्यस्थल में तनाव बढ़ेगा लेकिन खुद को संयमित रखें. व्यापारियों के लिए आर्थिक नुकसान की स्थितियां बन रही है, इसलिए लेनदेन या स्टॉप को लेकर सतर्कता बनाए रखें. युवाओं को समय का सदुपयोग करना होगा है. शुगर के मरीज सजग रहते हुए चेकअप अवश्य कराएं. घरेलू कार्यभार भी आज आपके ऊपर हो सकता है, इसलिए मानसिक तौर पर तैयार रहें. परिजनों की मदद करने का प्रयास करें. संतान को लेकर घर में तनावपूर्ण स्थिति रहेगी.

मीन- आज सभी उद्देश्यों में सफल होंगे, लेकिन कुछ रुकावटें भी सामने आ सकती हैं. ऑफिस के कामकाज की चिंता को घर तक न लाएं, इससे कलह बढ़ेगी. पिछले दिनों के प्रयास आज व्यापार में बहुत अच्छा लाभ देंगे, इसलिए अगला निवेश करते हुए दूसरों के बजाय क्षमता पर भरोसा करें. खाने-पीने और धातु का कारोबार करने वालों को ग्राहकों से विनम्र बने रहना है. विद्यार्थियों को कीमती समय बचाकर चलना है. किसी भी प्रकार के नशे में लिप्त हैं तो तत्काल त्याग दें. कोई रोशनी की किरण नहीं दिख रही है तो भी हतोत्साहित न हों. अपना रास्ता खोजें, कोई न कोई मार्ग अवश्य मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *