Home » ज्योतिष » काली मिर्च के ये उपाय बदल सकते हैं आपकी भी जिंदगी

काली मिर्च के ये उपाय बदल सकते हैं आपकी भी जिंदगी

जैसा कि आप भी जानते होंगे कि काली मिर्च के स्वास्थ्य लाभ होते तो है ही बल्कि ज्योतिष के मुताबिक कुछ टोटके करके भी आप अपनी किस्मत बदल सकती है। काली मिर्च का इस्तेमाल लोग मसाले के तौर पर करते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि ये मिर्च कई कष्टों से आपको राहत दिला सकती हैं।

जी हां, केवल कुछ काली मिर्च के दाने आपके जीवन के कई दुखों को मिनटों में गायब कर सकती हैं। काली मिर्च से जुड़े ऐसे कई टोटके हैं जो किसी भी इंसान की कई दिक्क्तों को पूरी तरह से समाप्त कर सकते हैं।

इसलिए अगर आपका कोई काम सफल नहीं हो रहा है या फिर आपके पास पैसों की कमी है तो आप नीचे बताए गए काली मिर्च के टोटके कर सकते हैं।

जीवन में सफलता

प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन में जल्दी सफलता चाहता है। इसके लिए वह हर तरह के प्रयास करता है। लेकिन अगर वह सफल नहीं होता है तो भाग्य को दोष देता है। काली मिर्च के टोटके से भाग्य बदलने में सहायक होती है।

आइए जाने कैसे बदले अपना भाग्य। ऐसा करने से कुछ ही दिनों बाद धन की वर्षां होने लगती हैं और भी कई प्रकार अच्छे फायदे हमें इस उपाय से मिलने लगते हैं और हमारी आर्थिक स्थिति यदी किसी की नजर लग जाती हैं, जिसके लिए भी यह उपाय कारगार सिद्ध होता हैं।

आपको यदि आपकी जिंदगी में खुशहाली लानी है और अधिक पैसे कमाने है तो आप यह उपाय करें। काली मिर्च के 5 साबूत दानें लें और इन 5 साबूत दानों को अपने ऊपर से 7 बार उसार लें।

पैसों की कमी को पूरा करें

जिन लोगों को मालामाल होना है वो लोग काली मिर्च के प्रयोग से अपने घर में पैसों की बरकत कर सकते हैं. ऐसे लोगों को बस कुछ मिर्च के दाने लेने होंगे और फिर उन दानों को हाथों में रखकर अपने हाथ को अपने सिर पर घूमना होगा।

ये करने के बाद फिर इन मिर्च के दानों को किसी चौराहे की चारों दिशों में फेंक दें. आप इस टोटके को हर हफ्ते कर सकते हैं और पैसों की समस्या को हल कर सकते हैं।

कार्य के मार्ग में आने वाली बाधाओं से मुक्ति

जब भी आप घर से बाहर किसी महत्वपूर्ण काम को करने के लिए निकलें घर के मुख्य द्वार पर एक काली मिर्च का दाना रखें और उस पर पैर रखकर ही घर से बाहर निकलें।

ऐसा करने से आपको अपने कार्य के मार्ग में आने वाली बाधाओं से मुक्ति मिलेगी साथ ही आपका काम शीघ्र ही संपन्न हो जायेगा।

इस टोटके को करते समय ध्यान रखें कि आप काली मिर्च पर पैर रखकर बाहर निकल जाने के बाद दोबारा घर में प्रवेश न करें, क्योंकि ऐसा करने से टोटके का प्रभाव उल्टा हो सकता है।

काली मिर्च से धन प्राप्ति के उपाय

धन प्राप्ति के लिए काली मिर्च से तीव्र वशीकरण बहुत लाभदायक होता है, काली मिर्च से धन प्राप्ति के लिए आप ये टोटका करें, आप किसी सुनसान स्थान पर काली मिर्च के 5 दाने लेकर चले जाएं।

शनि के प्रभाव को करे कम

शनि के प्रभाव से परेशान लोग काली मिर्च की मदद से शनि के ग्रह को शांत कर सकते हैं। जिन भी लोगों को शनि के प्रभाव को अपने ऊपर से कम करना है वो लोग बस एक काले वस्त्र में पांच काली मिर्च के दाने और कुछ पैसे को बांधकर दे और फिर इस कपड़े को किसी गरीब व्यक्ति को दान कर दें।

शत्रु से मुक्ति दिलाए

जिन लोगों को अपने शत्रु से मुक्ति पानी है वो लोग काली मिर्च के कुछ दानों को लेकर ‘ऊं क्लीं’ मंत्र का जाप करें और फिर इन दानों को अपने परिवार के लोगों के सिर के ऊपर घूमा दें।

ये सब करने के बाद आप इन दानों को घर से बाहर फेंक दें। ऐसा करने से आपके शत्रु आपके खिलाफ कुछ भी नहीं कर सकेंगे।

बुरी नज़र को दूर करे

अब इन 5 दानों में से 4 दानों को चारों दिशाओं में फैक दें, एक दाने ऊपर आसमान की तरफ फैक दें। अब सीधे घर आ जाएँ और घर आते समय पीछे मुड़कर न देखें, धन प्राप्ति का ये बहुत ही आसान लेकिन बहुत ही कारगर उपाय है।

इस उपाय को करने पर आपके लिए धन प्राप्ति के योग बनने लगेंगे। काली मिर्च से वशीकरण का उपाय घर के भीतर की नकारात्मक ऊर्जा या बुरी नज़र को दूर करने के लिए भी आप काली मिर्च से तीव्र वशीकरण का प्रयोग कर लाभ ले सकते हैं।

काली मिर्च के 7 या 8 दाने लेकर उन्हें घर के किसी कोने में एक दीये के ऊपर रखकर जला दें, ये प्रयोग करने से घर पर बुरी नज़र से मुक्ति मिल जाएगी।

नकारात्मक ऊर्जा हटाएं

घर से नकारात्मक ऊर्जा खत्म करने के लिए आप अपने घर के किसी भी कोने पर कुछ काली मिर्च को किसी कपड़े में बांधकर रख दें और कुछ दिनों बाद इन्हें घर से बाहर फेंक दें।

ग्रह दोष को कम करे

किसी तरह का ग्रह दोष होने पर आप काली मिर्च का सेवन करें आप चाहें तो इस मिर्च को चाय में या फिर अपने खाने में डालकर खा सकते हैं। ऐसा करने से धीरे धीरे आपके ग्रह दोष खत्म होने लग जाएंगे।

कार्य को बनाए सफल

अगर आप किसी महत्वपूर्ण कार्य को करने के लिए किसी जगह जा रहे हैं तो आप अपने घर के गेट पर कुछ काली मिर्च रख दें और फिर इन मिर्च के ऊपर अपने कदम रखते हुए घर से बाहर निकल जाएं।

हालांकि आप ये याद रखें की एक बार बाहर पैर रखने के बाद एकदम से दोबार घर में प्रेवश ना करें. ऐसा करने से ये टोटका असफल हो जाएगा और आपको इसका कोई लाभ नहीं मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *