fbpx

बालों की तमाम परेशानियों का एक आयुर्वेदिक तेल

नमस्कार दोस्तों एकबार फिर से आपका All Ayurvedic में स्वागत है आज हम आपको पुरुषों और महिलाओं के बालों की तमाम समस्या से छुटकारा पाने वाला चमत्कारी उपाय बताएँगे। काले, सुंदर और चमकदार बाल नारी की सुंदरता में चार चाँद लगा देते है।

पुराने समय में बालों रखाव और निखार के लिए नारिया और पुरुष अनेक तरीके इस्तेमाल में लाते थे। जिनसे वास्तव में बाल काले, घने, मजबूत और चमकदार बनते थे। उन उपायों से आपके बालों की समस्या काफ़ी हद तक समाप्त हो जाएगी।

लम्बे बालों के लिए सिर्फ़ अच्छे उत्पादो का इस्तेमाल ही ज़रूरी नही है बल्कि बालों की सही देखरेख भी बहुत ज़रूरी है। इसके साथ ही उपयुक्त आहार का सेवन ना किया जाए तो भी बालो की ग्रोथ रुक जाती है।

इस घरेलू नुस्खे में बाल के लिए तेल की मसाज अत्यंत फयदेमंद  है। लम्बे, घने और काले बाल करने के लिए समय समय पर तेल की मसाज करे। ताकि तेल जड़ो तक जा सके। इससे आपके बालों को भरपूर पोषण मिलेगा और बाल भी लंबे होंगे।

आज हम आपके लिए लाए है हमारे विगत कई वर्षों के अनुभव के आधार पर सफलता पूर्वक हज़ारों लोगों पर आज़माया हुआ आयुर्वेदिक तेल। यह तेल बालों के लिए वरदान साबित होगा, इस तेल से गंजो को कंगी करने का मौक़ा मिल सकता है तो वही सफ़ेद बाल को काला करने, झड़ते बालों को रोकने, बालों को लम्बा और घना करने के लिए आप इसे एक बार आज़माकर देख ले, यह पुरुष के लिए जितना प्रभावकारी है उतना ही महिलाओं के लिए भी है।

इस तेल से महज़ 10 दिनो में आपको सकारात्मक परिणाम मिलना प्रारम्भ हो जाएँगे, हाँ लेकिन आप चाहते हो की आपकी समस्या बिलकुल से जड़ ख़त्म हो जाए तो हम आपको यह सलाह देंगे की आप इस तेल को 5-6 महीने लगातार उपयोग करे।

हमारे कई वर्षों के अनुभव और हज़ारों लोगों पर टेस्ट करने के बाद ही हम आपको इसके बारे में बता रहे है। यह तेल आप घर पर बना सकते है। आइए जाने इसको बनाने के लिए क्या क्या चाहिए और कैसे बनाया जाता है और इसका उपयोग कैसे करना है।

बालों की समस्या के 10 मुख्य कारण इस प्रकार हैं

शरीर में विटामिन की कमी के आ जाने से बाल गिरने लगते हैं।

प्रतिदिन कास्मेटिक शैंपू से बाल धोना या साबुन से बाल धोना।

बालों को कलर या डाई करना।

हैलमेट को ज्यादा समय तक सिर पर रखना।

दिमाग में बेवजह की टेशन लेना।

बालों को झटके से खीचना या ज्यादा कस कर बालों को बांधना।

सिर में सफेद दाग की वजह से भी बाल गिरने लगते हैं।

अनुवांशिक कारण और मानसिक तनाव का होना।

खुशबूदार तेलों का अधिक इस्तमाल करना।

रक्त विकार, दाद, एग्जिमा आदि कारणों से भी बालों की समस्या होती है।

गंजापन दूर करके नए बाल लाने और झडते बाल को बंद करने का सफल इलाज है यह तैल : पुरुष और महिलाओं दोनो के लिए 

जिन लोगो के कम उम्र मे बाल चले गए हे, गंजापन आ गयां है, सर पर टाल पड गइ है आैर बाल बहुत कम हो रहे है तो वह लोग नीचे दियां गयां उपाय आजमांकर देखिए फायदां जरुर होगा।

आवश्यक सामग्री :

कलौंजी 50 Gms, आमला 50 Gms, भृंगराज 40 Gms, नागरमोथ 20 Gms, ब्राम्ही 20 Gms, मेथीदाना 30 Gms, रंताजली 30 Gms, अलसी 50 Gms, बदाम 30 Gms, हाथी दांत भस्म 50 Gms, पानी 250 ML, तल्ली तैल या तिल तैल 50 ML, नारीयल तैल 250  ML.

आयुर्वेदिक तेल बनाने की विधि :

सभी आैषधी को रात को कीसी शुद्ध तांबे  के पात्र मे 250ml  पानी मे भीगो दिजिए | आैर सुबह तल्ली तैल आैर नारीयल तैल के साथ अन्य औषधियों को मिक्स करके हल्की आंच पर उबाले जब तक पुरा पानी जल जाए | जब सिर्फ़ तैल की मात्रा ही बचे तब चूल्हे से उतार दिजिये आैर 2-3 दिन बाद छानकर कीसी बोटल मे भर दिजिए |

उपयोग करने का तरिका :

सुबह इस तैल की मालीश नियमित रुप से करे व पांच मिनिट तक गंजापन वाले भाग आैर जहां पे बाल कम हो गए हे वहां पर मालीश करीए | यह नियमितरुप से 3 से 6 महिने तक उपयोग करना है। लेकिन आपको इसका असर महज़ 10 दिनो में देखने को मिल जाएगा।

Note : अगर आप यह आयुर्वेदिक तेल का बना बनाया योग चाहते है तो आप हमसे सम्पर्क कर सकते है।

इस तेल का मूल्य – 980₹ है अगर आप इस विशेष योग को चाहते है तो अपना पता पिन कोड के साथ हमे इस आई डी allayurvedic@gmail.com पर ईमेल करे। World Wide COD Available

Note : यह योग सौ प्रतिशत औषधीय है इसमे कोई और दवाई नही है और ना ही इस योग का कोई साईड ईफेक्ट है।

2 Comments

  1. KEDAR PANCHAL
    May 15, 2019 / 3:32 am

    I WANT THIS OIL .. FOR MY HAIR ..

  2. kamlesh gohel
    May 16, 2019 / 12:26 am

    i want this hair oil for my hair..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!