fbpx

स्त्रियों को सम्भोग के वक़्त द्रवित (संतुष्ट) करने के आयुर्वेदिक उपाय

  • स्त्री को द्रवित करना (स्त्री को संतुष्ट करना) – परिचय: कभी-कभी स्त्री और पुरुष संभोगक्रिया के दौरान प्राकृतिक रूप से स्खलित हो जाते हैं। परंतु कभी-कभी पुरुष संभोग के दौरान पुरुष का वीर्य निकल जाता हैं पर स्त्री की कामोत्तेजना (कामाग्नि) शेष रह जाती हैं जिसके कारण पति और पत्नी के दाम्पत्य जीवन में चिड़चिड़ापन आ जाता है। ऐसी स्थिति में पुरुष और अधिक देर तक संभोगक्रिया कर सके और स्त्री को स्खलित या द्रवित कर पाये इसे ही स्त्री को द्रवित करना या संतुष्ट करना कहते हैं।

➡ विभिन्न औषधियों से उपचार-

  1. गंधक: गंधक को अच्छी तरह पीसकर चूर्ण बना लें। इस चूर्ण को शहद में मिलाकर लिंग के अगले भाग को छोड़कर बाकी के भाग पर लेप करने के थोड़ी देर बाद संभोग करने से संभोग में लाभ मिलता है।
  2. छोटी पीपल: छोटी पीपल और कपूर को पीसकर शहद के साथ मिलाकर लिंग के आगे के भाग पर लेप करने के थोड़ी-सी देर के बाद संभोग करने से स्त्री की कामोत्तेजना पुरुष से पहले शांत हो जाती है।
  3. पान: पान में थोड़ी-सी मात्रा में सुहागा मिलाकर स्त्री को खिलाने के थोड़ी देर बाद सहवास (संभोग) करने से स्त्री पहले स्खलित हो जाती है।
  4. फिटकरी: फिटकरी को पुरुष अपनी कमर पर बांधकर सहवास (संभोग) करे तो वीर्य जल्दी नहीं निकलता है।
  5. कपूर: कपूर को लगभग 1 ग्राम का चौथाई भाग की मात्रा में स्त्री को प्रतिदिन खिलाने से स्त्री की कामोत्तेजना कम हो जाती है।
Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!