fbpx

दुबले-पिचके गालों को सही कर देगा यह तरीका, दुबले-पतले व्यक्ति एक बार आजमाकर देखे

  • पिचके हुए गालो से व्यक्ति दुबला-पतला और बीमार दिखता हैं। यदि आप भी अपने पिचके हुए गाल से परेशान है तो आज हम आपको बताने वाले है कुछ ऐसे आसान उपाय जिनकी मदद से आप अपने गालो को फुला सकते हैं। तो आइए जानते 
  • मित्रों एक खूबसूरत चेहरे के लिए सुंदर गाल एक अहम भूमिका निभाता है। अगर आपके गाल भरे हुए है तो आप हैंडसेट दिखाई देंगे और गाँव, शहर की लड़कियां आप पर लट्टू हो जाएंगी। अगर वही आपके गाल दबे हुए या पिचके हुए है या फिर गाल में गड्ढे की वजह से हड्डी दिखाई पड़ रहा है तो आप पर कोई लड़की खास घास भी डालेगी, मतलब लड़की आप के तरफ ताकेगी नही और आप शर्म महसूस करेंगे। दुबले-पिचके गाल वाले व्यक्ति की पर्सनॉलिटी भी डेवलोपमेन्ट नही होती है।
  • अगर आपके गाल पिचके है और आप दुबले-पतले शरीर वाले व्यक्ति है। तो इस पोस्ट को पूरा पढ़े, क्योकि आज हम ऐसे उपाय के बारे में बताएंगे जिस उपाय को करने से आपका गाल मात्र 10-15 दिन में भर जाएगा।

गाल पिचकने का कारण :

  1. पाचनतंत्र ठीक तरीके से काम न करना।
  2. उपवास और ब्रत रखना।
  3. नशीली पदार्थो का सेवन करना।
  4. बहुत कम मात्रा में पानी पीना।
  5. सप्ताह में औकात से ज्यादा महिला के साथ सबंध बनाना।
  6. सप्ताह में कई बार मास्टरबेशन करना अर्थात प्राइवेट पार्ट पर हाथ की सफाई करना।

पिचके गाल को ठीक करने का उपाय :

  1. रात को सोते समय आधा मुट्ठी मेथी के दाने को पानी मे भीगोकर रख दें। सुबह इसका पेस्ट बनाकर पिचके गालों पर लगाएं। 15 दिन में फायदा दिखने लगेगा।
  2. रोजाना अपने गालों को गुब्बारे की तरह फुलाएं। अपने गालों को बार-बार फुलाने की कोशिश करें। यह एक एक्सरसाइज है ऐसा करने से कुछ ही दिनों में गाल भरने लगेगा।
  3. अगर आप अपने गालों को मोटा और गोल-मटोल करना चाहते है तो आपको फेस योगा होगा। यह योग बहुत आसान है इसके लिए आप एक कुर्सी पर कमर सीधी करके बैठ जाएं अब अपने मुंह को थोड़ा सा खोले ओर इसके बाद दोनों उंगलियों से अपने गालों को पीछे की तरफ हल्का खींचे इस प्रयोग को रोजाना 10 मिनट तक कर सकते हैं और ऐसा करने से एक हफ्ते में ही गाल भर जाऐंगे।
  4. गालो को भरा हुआ दिखाने के लिए अपने गालो पर चिकोटी काटे, दिनभर में कम से कम 5-6 बार चिकोटी काटने से आपके गाल मोटे देखेंगे और आपके चेहरा गोल ओर भरा हुआ दिखाई देगा।
  5. मुँह में हवा भर कर करीब 2 से तीन मिनट के लिए रखे इस प्रयोग को दिन में तीन चार बार करने से जल्द ही पिचके गाल से छुटकारा मिलता हैं।
  6. विटामिन युक्त आहार का सेवन करें और दिन में 5 बार मुँह में पानी भरकर 1 मिनट तक रखे फिर उस पानी को गिरा दे। इस करने से जल्द ही पिछले गाल भर जाऐंगे।
loading...
Share:

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!