वर्तमान में खुबसूरत बाल हर कोई चाहता है लेकिन व्यस्त दिनचर्या के चलते बालों का ख्याल रखना नामुकिन होता जा रहा है। घर पर बालों को धोना ही कई महिलाओं को अखरता है जिसके लिए वह महंगे पार्लर में जा कर हेयर स्पा आदि लेती हैं।
लेकिन क्या आप जानते हैं बालों की समस्याओं के लिए आपके घर में एक रामबाण इलाज मौजूद है! बालों का झड़ना, असमय सफेदी, रूसी की समस्या तो आम हो गई है। आप अगर महिला है तो आप लम्बे बालो की अहमियत जानती ही होंगे आप सभी चाहते है कि आपको भी बाल घने तथा लम्बे और काले बन जाये आप ने बहुत से ट्रीटमेंट और घरेलु उपाय भी किये होने लेकिन उसके बावजूद आपके बाल घने काले तथा लम्बे नहीं बन पाए है। आज हम आपके लिए ऐसा ही एक नुस्ख़ा लाये है जिसके उपयोग से आप बहुत ही लम्बे घने और काले बाल पा सकते है, यह उपाय आप लगातार करते है तो आपको महसूस होने लगेगा की गिरे हुए बालों की जड़ो से नए बाल फूटने लगे है। ये उपाय बालों की प्रत्येक समस्या में फ़ायदेमंद है।

आवश्यक सामग्री :
1. 100 ग्राम आंवला
2. 50 ग्राम रीठा और
3. सरसों का तेल 100 ग्राम।

बनाने की विधि और उपयोग का तरिका :
 सबसे पहले आंवला और रीठा को धुप मैं अच्छी तरह सुखा ले सूखने के बाद मिक्सर में सूखे हुए आँवला और रीठा को पीस ले और उसे 100 ग्राम सरसो के तेल में मिला कर 2 दिनों तक रख दे 2 दिन बाद से आप नहाने से 1 घंटे पहले अपने पूरे बालो पर अच्छी तरह लगा ले और उसके बाद बालो को पूरी तरह किसी पॉलीथिन की थैली से ढक ले।
सबसे पहले आप ध्यान में यह रखे की आपको इस नुस्खे को बालो पर 1 घंटे तक लगाये रखना है और एक घंटे बात तुरंत पानी से अपने बालों को धो ले। महीने केवल चार बार ही इसका उपयोग करे अर्थात हफ्ते में एक बार।