fbpx

इस जगह 45 सेकंड तक उंगली रखने से होते है इतने फायदे, जानिए और शेयर करे

एक्यूप्रेशर एक ऐसा इलाज है जिसमें हमारे शरीर में कई बीमारियों का इलाज करने की क्षमता है। आजकल अधिकांश लोग तीव्र शल्यक्रिया की सहायता के बिना एक्यूप्रेशर की मदत से दर्द रहित उपचार पसंद करते हैं। एक्यूप्रेशर द्वारा किए गए उपचार का कोई दुष्प्रभाव नहीं होता है।
लेकिन एक बात बिल्कुल सही है कि एक्यूप्रेशर उपचार कुछ समय लेता है और सर्जरी के प्रभाव के रूप में इसका प्रभाव नहीं दिखाता है। एक्यूप्रेशर हमारे शरीर में कई बीमारियों को दूर कर सकते हैं और हमें स्वस्थ बना सकते हैं ।
आज, हम आपको एक्यूप्रेशर के सबसे महत्वपूर्ण और प्रसिद्ध उपचारों में से एक बता रहे हैं, जो आज के विकास में आज बहुत महत्वपूर्ण है। आप एक्यूप्रेशर के लिए इस उपचार को ट्राई कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपनी इंडेक्स फिंगर को अपने माथे के बीचों बीच रखना होगा, जिस Yintang Point भी कहते है। उस जगह पर उंगली रखने के बाद, हल्के हाथों से करीब 45 सेकंड मालिश कीजिए।
इस उपचार का लाभ यह है कि यह आपके रक्त परिसंचरण को बढ़ाता है और मन की मांसपेशियों को आराम देता है जो वर्तमान में तनावहीन है। यदि आप हर दिन केवल कुछ ही मिनट लेते हैं, तो आप तनाव से दूर रहेंगे, और नींद न आना, अचानक मूड खराब होना, या अधिक क्रोध आना, इन सब से बचे रहेंगे।

loading...
Share:

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!