fbpx

ब्लड ग्रुप से जानें अपने बारे में कुछ ख़ास दिलचस्प बातें जिन्हें आप नही जानते होंगे, आपका कौन सा ब्लड ग्रूप है अभी comment करे

दुनिया में कई तरह के लोग रहते हैं और हर किसी का स्वभाव एक-दूसरे से अलग होता है लेकिन ब्लड ग्रुुप के जरिए हर लोगों के स्वभाव के बारे में कुछ पता लगा सकते हैं. ब्लड ग्रुप 8 तरह के होते हैं और सभी लोगों का अलग-अलग ब्लड ग्रुप होता है. आइए जानिए ब्लड ग्रुप से जुड़े कुछ दिलचस्प फैक्ट्स के बारे में

1. पॉजिटिव:
ए पॉजिटिव ब्लड ग्रुप वाले लोग बहुत ही साकारात्मक होते हैं. उनमें एक अच्छे लीडर वाले गुण होते हैं और वे सभी को साथ लेकर चलने में विश्वास रखते हैं. इस ग्रुप वाले लोगों को अगर कभी खून की जरूरत पड़े तो वे ए पॉजिटिव, ए नेगेटिव, ओ पॉजिटिव और ओ नेगेटिव ब्लड ग्रुप का ब्लड ले सकते हैं.
2. ए नेगेटिव
इस ब्लड ग्रुप वाले लोग बहुत ही मेहनती होते हैं और अपने काम पर हमेशा फोकस बनाए रखने हैं. ए नेगेटिव वाले लोग कभी भी मेहनत करने से नहीं कतराते. इस ग्रुप के लोगों को ए नेगेटिव और ओ नेगेटिव ग्रुप वाले लोग ही खून दे सकते हैं.
3. बी पॉजिटिव
बी पॉजिटिव ग्रुप वाले लोग अपने रिश्तों को बहुत अहमियत देते हैं और उनके लिए बलिदान देने को भी तैयार रहते हैं. ऐसे लोग दूसरों की मदद करने से कभी पीछे नहीं हटते और बहुत ही दयालु होते हैं. इस ग्रुप के लोगों को बी पॉजीटिव, बी नेगेटिव, ओ पॉजीटिव और ओ नेगेटिव ब्‍लड ग्रुप का खून चढ़ाया जा सकता है.
4. बी नेगेटिव
इस ग्रुप के लोगों का स्वभाव नकारात्मक होता है और वे बहुत ही स्वार्थी होते हैं. ऐसे लोग दूसरों से ज्यादा खुद के बारे में सोचते हैं. बी नेगेटिव वाले लोगों को बी नेगेटिव और ओ नेगेटिव वाले लोग खून दे सकते हैं.
5. एबी पॉजिटिव
इस ग्रुप के लोगों को कोई भी खून दे सकता है. एबी ब्लड ग्रुप के लोगों के स्वभाव को समझना थोड़ा मुश्किल होता है. वे कब क्या करें कोई नहीं समझ पाता.
6. एबी नेगेटिव
इस ग्रुप के लोग बहुत ही बुद्धिमान होते हैं और उनका दिमाग बहुत तेज चलता है. ऐसे लोग हर किसी की बात को आसानी से समझ लेते हैं. इन लोगों को जरूरत पड़ने पर एबी नेगेटिव, ए नेगेटिव, बी नेगेटिव और ओ नेगेटिव ब्‍लड ग्रुप चढ़ाया जा सकता है.
7. ओ पॉजिटिव
ओ पॉजिटिव ग्रुप वाले लोग बहुत ही दयालु स्वभाव के होते हैं और जरूरतमंद लोगों को देखते ही इनके मन में दया आ जाती है. ऐसे लोग बिना किसी स्वार्थ के अपना सारा जीवन दूसरों की मदद करने में ही बिता देते हैं. इस ब्लड ग्रुप के लोग सभी को खून दे तो सकते हैं लेकिन इन्हें सिर्फ ओ नेगेटिव और ओ पॉजिटिव ब्लड ही चढ़ाया जा सकता है.
8. ओ नेगेटिव
इस ब्लड ग्रुप के लोग बहुत ही छोटी सोच के होते हैं और कभी दूसरों की मदद करने में आगे नहीं आते. ऐसे लोग किसी भी नई सोच को जल्दी स्वीकार नहीं कर पाते और इन्हें सिर्फ ओ नेगेटिव ग्रुप वाले लोग ही ब्लड दे सकते हैं

loading...
Share:

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!