fbpx

चांदी का सिक्का पर्स में रखने से होता है चमत्कार पहले दिन से दिखेगा असर

  • हर जातक की इच्छा होती है कि उसका पर्स हमेशा भरा रहे। पर्स को भरने के लिए मां लक्ष्मी की कृपा होना बेहद जरूरी होती है। आज हम आपके लिए शास्त्रों से जुड़े ऐसे अचूक उपाय लाये है जिन्हें अपनाने से आपके पास सदैव धन टिका रहेगा और आपका पर्स कभी खाली नहीं होगा-

कोन से उपाय करे :

  1. किसी भी जातक के पर्स में अगर लक्ष्मी मां की तस्वीर रहेगी तो वहां कभी पैसों की कमी नहीं होगी। ध्यातन रहे कि पर्स कोई सी भी फोटो हो लेकिन हो बैठी हुई मुद्रा में और हमेशा आभूषणों से लदकद।
  2. पीपल और तुलसी को सबसे पवित्र माना जाता है। वास्तु शास्त्र में बताया गया है की पर्स में सदैव पीपल का पत्ता रखना चाहिए। तुलसी के सूखे पत्ताि भी असरकारक होता है। पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित करने के बाद शुभ मुहूर्त में इसे पर्स में नोटों के साथ रखना चाहिए।
  3. लाल रंग का कागज पर्स में रखने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है। यह एक अचूक टोटका है। इस टोटके के लिए आपको सिर्फ एक लाल कागज चाहिए, इस कागज में आप अपनी इच्छा लिखकर उसे रेशमी धागे से बांध ले तथा इसके बाद इसे अपने पर्स में रख ले, ऐसा करने से जरूर आपकी इच्छा पूर्ण होगी।
  4. शास्त्रों में अनाज और धन दोनों एक ही समान कहे गए है। अतः चावल के दो दाने पर्स में रखने अनचाहे खर्च कम होता है और पैसों में बरकत होती है।
  5. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पर्स में शीशे का कोई टुकड़ा या एक छोटा से चाक़ू रखना चाहिए यह उपाय भी धन वृद्धि में सहायक होता है। इसके आलावा आप पर्स में ‘कौड़ी’ या गोमती चक्र भी रख सकते है।
  6. यदि आपके पास कोई चांदी का सिक्का पड़ा हो तो इसे भी पर्स में रखने से धन लाभ होता है। चांदी का सिक्का या सोने का सिक्का पर्स में रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और धन की वर्षा करती है। ध्यान रहे की सोने या चांदी के सिक्के को पर्स में रखने से पूर्व इसे घर के मंदिर में माँ लक्ष्मी के चरणों में रखे।
  7. यदि आप रुद्राक्ष अपने पर्स में रखे तो यह दरिद्रता को दूर कर धन वृद्धि में सहायक होता है। माता पिता या बुजर्गो से आशीर्वाद के रूप में मिले नोटों पर हल्दी या केसर का तिलक लगाकर सदैव अपने पास रखे। इससे आपके पास धन की वृद्धि होगी.

Loading...
Share:

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!