जीवन में बेहद कठिनाई और पैसों की तंगी से गुजर रहे हैं तो यह आर्टिकल सिर्फ आपके लिए ही है। एक बीज आपकी हर समस्‍या खत्‍म कर सकता है, चाहे वह पैसों की हो या‍ फिर कोई और। सुनने में अजीब जरूर लग रहा होगी लेकिन ये सच है।

इस बीज का नाम नागकेशर है। यह आपकी आर्थिक तंगी से लेकर घर की हर समस्‍या को दूर करने में सक्षम है। वैसे तो यह बीज आसानी से मिलता नहीं लेकिन भाग्‍यवश अगर आपको यह मिल जाए तो आपकी किस्‍मत का ताला जरूर खुल जाएगा।

नागकेशर एक आम वनस्‍पति ही है, लेकिन आसानी से कहीं नहीं मिल पाती। यह काली मिर्च की तरह गोल और कबाबचीनी की तरह का होता है। दाने में डंडी लगे हुए नागकेशर पेड़ के बीज का इस्‍तेमाल पूजा पाठ में किया जाता है।

माना जाता है कि घर में चाहे कलह हो या फिर आए दिन लड़ाई-झगड़े होते हों तो इस बीच का लेप बनाकर उसका तिलक अपने माथे पर लगाना चाहिए। ऐसा करने मात्र से ही घर की इस तरह की हर समस्‍या कुछ ही दिनों में गायब हो जाएगी।

वहीं अगर आप खूब मेहनत के बाद भी आर्थिक परेशानियों से घिरे रहते हैं तो धन की आवक बढ़ाने के लिए किसी शुभ मुहुर्त में नागकेशर और पांच सिक्‍के लेकर उनकी पूजा करें। इसके बाद एक कपड़े में लपेटकर अपनी दुकान के गल्‍ले या ऑफिश के केश बॉक्‍श में रखें।

इसके अलावा एक नए पीले कपड़े में नागकेशर, हल्‍दी, सुपारी, तांबे का टुकड़ा या सिक्‍का, अक्षत और एक सिक्‍का रखकर धूप दी से पूजा कर उन्‍हें सिद्ध कर लें और फिर अपनी अलमारी या तिजोरी में रखें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आप बदलाव जरूर महसूस करेंगे।