fbpx

गर्मियों में पुरुषों को ठंडक का एहसास करायेंगे ये 6 फेस पैक

गर्मी में महिलाओं की ही नहीं पुरुषों की त्वचा भी झुलस जाती है, ऐसे में फेस पैक की जरूरत पुरुषों को भी पड़ती है। इस स्‍लाइडशो में उन फेसपैक के बारे में जानें जिनसे निखार आयेगा और ठंडक का एहसास भी होगा।

  • 1

    पुरुषों के लिए फेसपैक

    गर्मियों में महिलाओं की ही नहीं पुरुषों की त्वचा भी झुलस जाती है। लेकिन मर्दों के रफ-टफ दिखने की टैग-लाइन उन्हें कोई भी फेसपैक उपचार किसी से भी पूछने से रोक देती है। इस कारण गर्मियों में पुरुषों की त्वचा पूरी तरह डैमेज हो जाती है। इस गर्मी पुरुषों की त्वचा डैमेज ना हो इसलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं ये जरूरी और उपयोग फेसपैक। ये फेसपैक त्वचा को नूकसान से बचायेगा और गर्मियों में ठंडक का भी अहसास कराएगा।

2

केला-गुलाब जल फेस पैक

केला मुहांसो को साफ करने के लिए और गुलाब जल चेहरे की गंदगी को साफ करने का काम करता है। इसे बनाने के लिए केले को मैस कर उसमें एक ढक्कन गुलाब जल डालकर फेंटे। अब इससे चेहरे की अच्छी तरह से मसाज कर पैक को सूखने दें। जब पैक सूख जाए तो चेहरा धो लें।

3

ओटमील फेस पैक

ओटमील फेस पैक चेहरे के व्हाइटहैड्स और ब्लैकहेड्स हटाने का काम करता है। इसके लिए ओटमील को मिक्सर में पीस लें। अब इस ओटमील मिक्सर में एक चम्मच उबलता हुआ पानी डालें। चेहरे को धोकर इसे लगाएं। 15 मिनट बाद चेहरे को सादे औऱ ठंडे पानी से धो लें।

4

दही फेस पैक

दही चेहरे को ठंडक देता है और सनबर्न भी ठीक करता है। अगर किसी की ड्राय स्कीन है तो उसके लिए ये काफी उपयोगी है। इससे चेहरे का रंग भी साफ होता है। दही में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगायें। अब इससे हल्के हाथों से मसाज कर के आधे या एक घंटे के लिए छोड़ दें। चेहरा पूरी तरह से साफ हो जाएगा।

5

नींबू फेस पैक

ये ऑयली स्कीन वालों के लिए काफी फायदेमंद है। इससे एक हफ्ते में पिंपल से निजात मिलेगी। इस पैक के लिए 1 चम्‍मच शहद, 1 चम्‍मच नींबू और थोड़ा सा ऑलिव ऑयल एक साथ मिलाएं। अब इस पैक से चेहरे और गले की पंद्रह मिनट तक मसाज करें। 20 मिनट बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें। अब तौलिये से मुंह मत पोंछिए। हल्के हाथों से गालों को थपकी देकर पानी सूखने दें।

6

मुल्‍तानी मिट्टी फेस पैक

ये फेसपैक भी ऑयली स्कीन के लिए काफी फायदेमंद है। इसे बनाने के लिए मुल्तानी मिट्टी में एलोवेरा, शहद और अंडे का पीला भाग मिलकार फेंटे। फिर चेहरे पर पैक को लगाकर 10 मिनट तक सूखने दें। अब चेहरे को सादे पानी से धो लें।

Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!