fbpx

चाहे गुर्दे की पथरी हो या मूत्राशय की पथरी ये घरेलु काढ़ा दोनो को सिर्फ 7 दिन में बाहर निकाल फेकेगा, जरूर पढ़े

  • गुर्दे की पथरी (Kidney Stone) और मूत्राशय की पथरी (Bladder Stone) में रामबाण इलाज के लिए यह पोस्ट है। आप सभी बिना ऑपरेशन के इस बीमारी से छुटकारा पा सकते हो।

➡ काढ़ा बनाने की विधि :

  • 250 ग्राम साफ़ कंकर रहित कुल्थी लेकर 3 लीटर शुद्ध पानी में रातभर भिगोकर रख दे। सुबह उठने के बाद कुल्थी के साथ ही उस पानी को धीमी आंच पर कम से कम 3-4 घंटे तक पकाये। जब 1 लीटर पानी बच जायेगा तब उसे उतारकर और उसके बाद पाचन शक्ति के अनुसार 30 ग्राम लेकर उसमे 50 ग्राम देसी घी का तड़का इनके साथ थोडासा जीरा, सेंधा नमक, हल्दी, काली मिर्च का लगाए। अब ये चमत्कारी काढ़ा आप के पास तैयार हो गया। www.allayurvedic.org

➡ काढ़ा सेवन करने का तरीका : 

  • इस काढ़े को दिन में एक बार दोपहर में 1 बजे के आसपास भोजन के स्थान पर 200 ग्राम काढ़ा पिजीये।  1 या 2 हप्ते में आप की दोनों प्रकार की पथरी बिना चीरफाड़ के बहार निकल जाएगी।  यह एक आजमाया नुस्खा है जरूर करके देखे और अपना सुखी जीवन जिए। 
  • सूचना – जब तक पथरी बहार न निकले तब तक ये प्रयोग निरंतर करे। इससे आप को कोई नुकसान नहीं होगा।

➡ क्या खा सकते है ?

  • जिस व्यक्ति को पथरी की बीमारी है वो कुल्थी, खीरा, तरबूज़ के बिज, चावलयि का साग, मूली, आवला, बथुवा, जौ, अनानस, गोखरू, मूंगदाल लाभदायक है।

➡ क्या ना खाए ?

  • पालक, टमाटर, बैगन (बिज़युक्त फल और सब्जिया), चावल, उड़द, सूखे मेवे, चाय, चॉकलेट, मांसाहार, मद्यपान बीमारी के लिए हानिकारक है। www.allayurvedic.org

➡ कृपया ध्यान दे :

  1. दिन में कम से कम 8-10 लीटर पानी पीना है।
  2. पेशाब को रोकना नहीं है।
  3. बहुत देर तक एक ही जगह बैठना नहीं है।
  4. चुना न खाएँ।
  5. कैल्शियम युक्त आहारों से बचे।

Share:

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!