fbpx

सिर्फ ढाई मिनट में इस उपाय से करें अपना वजन कम, जानें कैसे

  • हर कोई पतला और फिट रहना चाहता है। इसके लिए वह क्या नहीं करता हैं। जिससे कि इस समस्या से निजात मिल जाएं। लेकिन कई ऐसी समस्याएं हो जाती है। जिसके कारण हम अपना डाइटिंग में टाइम नहीं दे पाते हैं। जो कि कम समय के कारण सबसे अधिक होता हैं।
  • अगर आप चाहते है कि आपका वजन कम हो, तो हम आपको ऐसा उपाय बताते है। जससे आप सिर्फ ढाई मिनट एक्सरसाइज कर मोटापा से निजात पा सकते हैं। जी हां अब यह आपको मजाक लग रहा होगा कि ये कैसे हो सकता है, तो हम आपको अपनी खबर में बताते हैं कि आप ऐसे कैसे कर सकते हैं। यह बात रिसर्च में भी साबित हो चुकी हैं। www.allayurvedic.org
  • ब्रिटैन की आर्बीडीन यूनिवर्सिटी के शोधकर्ता स्टुअर्ट ग्रे ने रिसर्च के बाद ये दावा किया है कि मात्र ढाई मिनट में वजन कम किया जा सकता है। यह बात शोधकर्ता ग्रे ने किसी रॉकेट साइंस की मदद से नहीं बल्कि आम लोगों की जीवनशैली पर थोड़ी सी कसरत का प्रयोग करके ये साबित करना चाहा है जिसे मान्यता भी मिली है।
  • इस शोध के लिए ग्रे ने 18 से 35 साल के लोगों का एक समूह बनाया और उन्हें जोर से भागने, पैदल चलने और साइकिल चलाने को कहा। ये सभी एक्सरसाइज सामान्य तौर पर होने वाले वार्मअप की तरह करनी थी।
  • इतना करने के बाद इन्होंने उन्हें 30 सेकंड तक कठिन एक्सरसाइज करने को दिया गया। जब वो लोग थक कर चूर हो गए तो 4 मिनट का विश्राम दिया उसके बाद उन्हें फिर से एक्सरसाइज करने को कहा। इस लोगों ने 20 मिनट में ढाई मिनट ही एक्सरसाइज की और बाकी समय आराम किया। इसके बाद भी जब इनका वजन नापा गया तो इनका वजन पहले के मुकाबले कम था।
  • वहीं दूसरी तरफ एक और समूह को लंबी एक्सरसाइज और कम आराम का लक्ष्य दिया गया जिसका परिणाम इससे बेहतर नहीं निकला। इस रिसर्च के आधार पर ग्रे ये बताने में सफल हो पाएं हैं कि महज कुछ मिनटों की कसरत से भी वजन कम करने में सफलता पाई जा सकती है।
Loading...
Share:

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!