fbpx

गारंटी के साथ बालों को काला करने का 100% प्राकृतिक उपाय, जरूर अपनाएँ और शेयर करे

  • हर किसी को बाल काले ही अच्छे लगते हैं लेकिन जब यह बिना बुढापे के ही सफेद होने लगें तो दिल घबरा सा जाता है। पर आपको जानना होगा कि बाल सफेद क्यों हो जाते हैं वो भी तब जब हमारी खेलने खाने की उम्र होती है। जब बालों में मिलेनिन पिगमेंटेशन की कमी हो जाती है तब बाल अपना काला रंग खो देते हैं और सफेद हो जाते हैं। www.allayurvedic.org
  • हांलाकि बालों का सफेद होना आज कल आम सी बात हो गई है इसलिये इसके लिये घबराना बिल्कुल नहीं चाहिये। आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताएंगे जिसे आजमा कर आपके सफेद हो रहे बाल काले होने शुरु हो जाएगें। आइये जानते हैं इन नुस्खों के बारे में।
  1. हेयर पैक : आमला और हिना से बनाया गया हेयर पैक सफेद हो चुके बालों को ढंकने के बहुत काम आता है।
  2. काली चाय : पैन में पानी डालें, उसमें 2 चम्मच चाय की पत्ती डाल कर खौलाएं और जब यह पानी ठंडा हो जाए तो इसे छान कर बालों में लगाएं। इसे लगाने के बाद बालों में शैंपू न लगाएं वरना असर खत्म हो जाएगा।
  3. कडी पत्ता : अपनी डाइट में कडी पत्ता शामिल करें। इसे आप चटनी के रूप में खा सकते हैं। इसको खाने से बालों का सफेद होना रुक जाएगा।
  4. हेयर ऑयल : नारियल तेल को कडी पत्ता और आमला के साथ गरम करें। इस तेल को लगातार लगाने से बाल मजबूत होगें और उसका पुराना रंग वापस आ जाएगा। www.allayurvedic.org
  5. अम्लान का रस : बालों को सफेद होने से रोकने के लिये बालों और सिर की त्वचा पर अम्लान का रस लगाएं। इससे बाल ज्यादा उगते हैं और वह शाइनी और कोमल होते हैं।
  6. आँवला : आँवला हो या उसका पाउडर, दोनों ही बालों को काला करने में मददगार होते हैं। आमला का रस अगर बादाम के तेल में मिक्स कर के बालों में लगाया जाए तो बाल काले होगें।
loading...
Share:

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!