Categories

This Website is protected by DMCA.com

राशिफल : 25 अक्टूबर दिन गुरुवार 2018, कैसा रहेगा आपका आज का दिन


  1. मेष राशि : लोगों से तालमेल बढेगा तो आपके भाग्य की परतें खुलती चली जाएँगी। ज़िन्दगी का सुख और सुकून भी इसी बात में है की आप लोगों को समझें और किसी भी तकरार से बचे रहें। किसी ऐसे मतभेद को बढ़ावा न दें जो पहले सुलझ गया था और अब फिर से उभरता चला जा रहा है। जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे भी अपनी लगन को बनाये रखना होगा ताकि उसमे कोई कमी न आ जाए। चुनोतियाँ बहुत हैं जिन्हें एक-एक करके सम्भालना पड़ेगा। वैसे भी लोगों को खुश रखना मुश्किल ही होता है, फिर भी अपनी ओर से कोशिश तो करनी ही पड़ेगी।
  2. वृषभ राशि : आप अगर मन में परेशानियाँ बना लेंगे तो वो परेशानियाँ आपके सामने आकर खड़ी हो जाएँगी। ऐसे में अच्छी भली परिस्थिति के बिगड़ने की भी संभावनाएं बन जाती हैं। अगर कोई प्यार का रिश्ता वापिस दस्तक दे रहा है तो उसे पूरी तरह से नकारे नहीं। यह और बात है की उसे आगे बढाना आसान नहीं होगा, पर पूरी बात को समझने में कोई कमी न रखें। रिश्तों को सम्भाले रखना बहुत जरूरी होगा। आपके साथी या आपके सहयोगी जो भी बात कहना चाह रहे हैं उसे समझें ताकि सही फैसला किया जा सके।
  3. मिथुन राशि : अगर अपने लाभ को बढ़ाना है या अपनी सफलता को सुनिश्चित करना है तो काम के प्रति और ज्यादा जागरूक होने की जरूरत है। अपने प्रदर्शन को बेहतर करने के लिए कोशिश तो करनी ही पड़ेगी। अगर कोई पहले मसला सुलझ गया था अब आप उसे फिर से बिगाड़ें नहीं। घर-परिवार की खुशियों में इस वजह से कोई कमी न आने दें। सिर्फ बदलाव का सोचते चले जाने से बचना होगा क्योंकि ऐसा करने से आपका रवय्या लोगों के प्रति आलोचनात्मक हो जायेगा।
  4. कर्क राशि : कामकाज में सफलता मिलेगी तो उसके कई और अच्छे नतीजे भी प्राप्त होंगे। घर-परिवार में भी सुख बना रहेगा और रिश्तों को सम्भालना भी आसान हो जायेगा। किसी यात्रा या दूरस्थान की संभावनाओं का असर अपने किसी प्यार के रिश्ते पर बिलकुल न पड़ने दें और रिश्तों की ओर इतना झुकाव न बढ़ा लें की उसका असर आपके कामकाज पर आता चला जाए। किसी प्यार के रिश्ते को अगर पूरी तरह से समझना है तो अपनों की बात का मान रखना सीख लें। ऐसा करने से आपको सही फैसला करने में मदद मिल जाएगी।
  5. सिंह राशि : हालात आपको मेहनत करने के लिए उकसा रहे हैं। उसी से आपकी ज़िन्दगी की खुशियों में भी इजाफा होगा। काम के प्रति समर्पण बनाये रखने से वैसे भी फायदा जरुर होता है। अच्छे बनते हुए माहोल में आप अपनी मानसिकता को न बिगाड़ें। बहुत ज्यादा सोचकर भी आप अपनी अच्छी भली परिस्थिति को कम न करते चले जाएँ। क्योंकि काम से जुडी सम्भावनाएं अच्छी हो रही हैं इसलिए स्थिरता बनानी होगी और जो काम पहले हाथ से निकल गया था अब वो भी आपको लाभ देने की कगार में खड़ा है।
  6. कन्या राशि : पैसे से जुड़े हालात अच्छे हैं क्योंकि उसमे आपकी योजना छुपी हुई है। ऐसे में ही लोगों का समर्थन मिल जाए तो यह आशीर्वाद का काम करता है। कामकाज को सुधारने के लिए फिर से मेहनत करने के मौके मिल रहे हैं उन्हें हाथ से न जाने दें, क्योंकि ज़िन्दगी में अच्छे मौके भी रोज़-रोज़ नहीं मिला करते जिनसे लाभ उठाया जा सके। हालात मददगार हैं पर आपके मन में एक साथ बहुत कुछ चल रहा है। इस बात को भी भलीभांति समझना ही पड़ेगा।
  7. तुला राशि : लोग आपकी बात को समझना चाह रहे हैं और कामकाज में भी आपकी मदद करना चाह रहे हैं, इसी के चलते आपकी अपनी मेहनत में और ज्यादा इजाफा भी हो सकता है। जो खर्चा या नुकसान पहले थम गया था अब वो फिर से बढ़ता चला जा रहा है। इस बात को समझने में कोई गलती न करें ताकि आपकी परेशानियाँ कहीं बेकाबू न हो जाएँ। विचार-विमर्श करेंगे तभी जाकर सही योजना बन पायेगी और उसी का अच्छा असर यह होगा की आपकी आर्थिक स्तिथि बेहतर हो जाये, इस बात का पूरा फायदा उठा लें।
  8. वृश्चिक राशि : क्योंकि गलती भरा समय है इसलिए ज़ल्दबाज़ी में कोई फैसला न करें। बहुत ज्यादा उत्तेजित होकर अपनी बात कहते चले जाना भी ठीक नहीं होगा। कामकाज से लाभ के जो अच्छे मौके मिले हुए हैं उन्हें गवाएं नहीं। ज़िन्दगी की रोज़मर्रा की छोटी-छोटी चुनोतियों को अपने ऊपर हावी न होने दें। लोगों से मिलती हुई अच्छी सलाह मान लें ताकि अपने कामकाज को और अपनी आर्थिक स्तिथि तो सम्भाले रखा जा सके। यह इस समय की प्राथमिकता होगी।
  9. धनु राशि : आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है क्योंकि धनलाभ बन रहा है, पर कमी है क्योंकि आप उस लाभ को संभाल नहीं पा रहे। बहुत कुछ ऐसा है जो बहुत जल्दी और एक साथ होता चला जा रहा है। कामकाज के क्षेत्र में पुरानी बातों को कुरेदें नहीं और पीछे मुड़कर उन परेशानियों में न पड़ते चले जाएँ जिन्हें आपने पहले सम्भाल लिया था। इस समय की परेशानियों के एक-एक करके समझना होगा और तकदीर को आजमाने से भी बचना होगा। इस समय अपने मन में बनायीं हुई स्थिरता आपका बहुत दूर तक साथ निभाएगी।
  10. मकर राशि : जो भी कर रहे हैं उसमे समय भी लगेगा और पैसा भी तभी जाकर उससे पूरा लाभ मिल पायेगा। लोगों की सहायता से भी हालात आपकी पकड़ में बने रहेंगे। जो लोग आपकी सहायता कर रहे हैं उन्ही के खिलाफ आप सवाल न खड़े करें। जो जैसा चल रहा है चलने दें, कोई बहुत बड़ा कदम उठाकर आप अपनी स्थिरता को बिगाड़े नहीं। अपनी काबलियत पर भरोसा करना सीख लें तभी जाकर आपका प्रदर्शन बेहतर हो पायेगा। थोड़ी सी कोशिश से यह सबकुछ हो सकता है।
  11. कुंभ राशि : हालात मददगार हैं क्योंकि तकदीर की भूमिका अच्छी बनी हुई है। यही कारण है की मेहनत भी आपका पूरा साथ निभा रही है। कामकाज से जुडी चुनोतियाँ अब बढती हुई नजर आ रही हैं। इसलिए उनसे घबराए नहीं। जब भी हालात मददगार हों तो व्यर्थ की चिंताओं को अपने मन में जगह बनाने देना ठीक नहीं होता। लोगों से तालमेल बनाना होगा, चाहे वो आपके घर-परिवार के सदस्य हों या आपके साथी सहयोगी। उनसे जुड़े रहने से बहुत सारी चीज़ों को सम्भालना आसान हो जायेगा।
  12. मीन राशि : पैसा लगता चला जाए या पैसा फंसता चला जाए ऐसा हो सकता है, इसलिए बहुत सम्भलकर अपने कदम आगे बढाने होंगे। अपने मन में बैठी हुई दुविधाओं को बढने से भी रोकना होगा। रिश्तों को समझने में किसी भी तरह की गलती न करें। उतार-चढ़ाव बना रहेगा और मन भी दुखी रहेगा, फिर भी अपनी कोशिशों को कम न होने दें। मेहनत से ही रास्ता खुलेगा और अपनी चुनोतियों को सँभालने में भी मदद मिलेगी। इसमें लोगों से मिलता हुआ योगदान आपकी बहुत बड़ी मदद कर सकता है।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch