Categories

This Website is protected by DMCA.com

राशिफल : 13 अक्टूबर दिन शनिवार 2018, कैसा रहेगा आपका आज का दिन


  1. मेषराशि- आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुँच में होगी। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। अगर आप लम्बे वक़्त के लिए निवेश करें तो अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हासिल कर सकते हैं। आप अपने काम पर एकाग्रता बरक़रार रखने में दिक़्क़त महसूस करेंग क्योंकि आज आपकी सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी। अपने जीवनसाथी के साथ आप प्यार और रुमानियत से भरे पुराने दिन एक बार फिर जी पाएंगे।
  2. वृषराशि- नई परियोजनाओं को आरम्भ करने के लिए शुभ दिन है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। अपनी सेहत सुधारें, क्योंकि कमज़ोर शरीर दिमाग़ को भी कमज़ोर बना देता है बच्चों के साथ बातचीत और कामकाज में आप कुछ परेशानियाँ महसूस करेंगे। आप साथ में कहीं घूमनेफिरने जाकर अपने प्रेम-जीवन में नयी ऊर्जा का संचार कर सकते हैं।
  3. मिथुनराशि- बड़े उद्योगपतियों के साथ साझीदारी का व्यवसाय फ़ायदेमंद रहेगा। मित्रों या परिवार के सदस्यों के साथ मौज-मस्ती भरी यात्रा आपको सुकून देगी। परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को तरजीह दें। उनके सुख-दुःख के भागीदार बनें ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाक़ई उनका ख़याल रखते हैं। आपकी आँखें चमकने लगेंगी और धड़कनें तेज़ हो जाएंगी आज जब आप अपनी सपनों की राजकुमारी से मिलेंगे। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है।
  4. कर्कराशि- आज आपको लाभ मिलेगा क्योंकि परिवार के सदस्य आपके सकारात्मक रुख़ से प्रभावित होंगे और उसे सराहेंगे। बच्चे आपकी शाम को ख़ुशी की चमक लाएंगे। उनका साथ आपके शरीर में फिर से ऊर्जा भर देगा। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। नयी साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। आपका जीवनसाथी किसी फ़रिश्ते की तरह आपका बहुत ध्यान रखेगा।
  5. सिंहराशि- आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं लेकिन बोलने में सावधानी बरतें। अपने विचार और ऊर्जा को उन कामों में लगाएँ जिनसे आपके सपने हक़ीक़त का रूप ले सकते हैं। सिर्फ़ ख़याली पुलाव पकाने से कुछ नहीं होता है। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। कोई पौधा लगाएँ। दफ़्तर में स्नेह का माहौल बना रहेगा। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। आप अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे ग़लती हो सकती है जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में गुज़रेगा।
  6. कन्याराशि- खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। कामकाम में आपकी तेज़ी लम्बे समय से चली आ रही समस्या का समाधान कर देगी। जो उधारी के लिए आपके पास आएँ उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा। परिवार के लोगों के साथ इसे बांटना आपको उल्लास से भर देगा। किसी की प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें। आपके जीवनसाथी के लबों की मुस्कान पल भर में आपका सारा दर्द ग़ायब करने की क़ाबिलियत रखती हे।
  7. तुलाराशि- सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। ज़्यादा पेट भरकर खाने से और मदिरा-सेवन से बचें। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। अपने क़रीबी लोगों के सामने ऐसी बातें उठाने से बचें जो उन्हें उदास कर सकती हैं। लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे और जो भी आप कहेंगे उसे बिना सोचे मान लेंगे।
  8. वृश्चिकराशि- आज आप दूसरे दिनों की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ ज़्यादा ही ऊँचा तय कर सकते हैं। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा। अपना क़ीमती वक़्त अपने बच्चों के साथ गुज़ारें। यह सबसे बेहतर मरहम है। वे कभी न ख़त्म होने वाली ख़ुशियों का स्रोत साबित होंगे। अगर परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक़ न आए तो निराश न हों। चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमानी दिन गुज़ार सकते हैं इससे आपका रिश्ता मज़बूत होगा।
  9. धनुराशि- सट्टेबाज़ी से फ़ायदा हो सकता है। वक़्त पर आपकी मदद किसी की ज़िंदगी बचा सकती है। खाने-पीने की ऐसी चीज़ों से बचने की कोशिश करें जिनमें कॉलेस्ट्रॉल की ज़्यादा मात्रा है। यह बात आपके परिवार वालों को आपके ऊपर गर्व करने की वजह देगी और उन्हें प्रेरित करेगी। अपने प्रिय के साथ ख़रीदारी करने जाते समय ज़्यादा आक्रामक व्यवहार न करें। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपका वैवाहिक संबंध कच्चा है।
  10. मकरराशि- अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। लेकिन जितना आप कर सकते हैं उससे ज़्यादा करने का वादा न करें और केवल दूसरे को ख़ुश करने के लिए ख़ुद को तनाव से नहीं थकाएँ। किसी बुज़ुर्ग की सेहत चिंता का सबब बनेगी। मुमकिन है कि कामकाज के मोर्चे पर यह काफ़ी मुश्किल दिन रहे जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद होने की काफ़ी संभावना है।
  11. कुम्भराशि- कार्यक्षेत्र में कोई आपसे दुर्व्यवहार कर सकता है इसलिए तैयार रहें और प्रतिक्रिया न करें। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। आज शान्त और तनाव-रहित रहें। समूहों में शिरकत दिलचस्प लेकिन ख़र्चीली रहेगी ख़ास तौर पर अगर आप दूसरों पर ख़र्च करना नहीं बन्द करेंगे तो। रिश्तेदार आपके दुःख में भागीदार बनेंगे। अपनी परेशानियाँ उनसे बांटने में हिचकिचाएँ नहीं। निश्चित तौर पर आप उन्हें हल करने में सफल रहेंगे। आपके जीवनसाथी का आन्तरिक सौन्दर्य बाहर भी पूरी तरह महसूस होगा।
  12. मीनराशि- कुछ घरेलू दिक़्क़तों का बुरा असर घर की शांति और परिवार की सेहत पर हो सकता है। बहुत ज़्यादा चिंता करना मानसिक शांति को बर्बाद कर सकता है। इससे बचें क्योंकि ज़रा-सी चिंता और मानसिक तनव भी शरीर पर ख़राब असर डालते हैं। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। एक बार आप अपने हमक़दम को हासिल कर लें तो ज़िन्दगी में किसी और की ज़रूरत नहीं होती। इस बात को आज आप गहराई से महसूस करेंगे। आज के दिन कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch