Categories

राशिफल : 12 अक्टूबर दिन शुक्रवार 2018, कैसा रहेगा आपका आज का दिन


  1. मेष दैनिक राशिफल : आपको अपनी स्थिति ,विशेषकर वित्तीय स्थिति पर अच्छी तरह विचार करने की आवशयकता है। बहुत खर्च करने में आनंद आ सकता है लेकिन इससे आपके परिवार की वित्तीय स्थिति पर भी बुरा असर पड़ सकता है ,आपको यह जानना होगा।  
  2. वृषभ दैनिक राशिफल : आप पिछले कुछ दिनों से कोई बड़ी योजना बना रहे हैं। वास्तव में आज आपको यह बात महसूस होगी कि आप क्या करने जा रहे हैं और इसका आप पर काफी प्रभाव पड़ेगा लेकिन अब आपके पास पीछे हटने का विकल्प मौजूद नही है। आपको इसी दिशा में विशवास से आगे बढना होगा और आपको जल्दी ही यह भी अहसास हो जाएगा की जितना आपने सोचा था। यह काम इससे कहीं मुश्किल है लेकिन फिर भी इसे असंभव मानकर छोड़ न दें। 
  3. मिथुन दैनिक राशिफल : अपने प्रति ईमानदार रहें क्योकि इसी से आप हरेक स्थिति में खुश रह पायेंगे। केवल दूसरों की परवाह करने के लिए अपनी इच्छाओं का बलिदान न करें ,जो आपको भी अच्छा लगे,वही करें। आपको यह सोचने में कुछ समस्या हो सकती है कि कहां से शुरू करूं,इसलिए सारे पहलू देखकर अपनी प्राथमिकताएं तय कर लें। अपने खर्चों को बेकाबू करके या अपने नुकसान को बढाकर उसका बुरा असर अपने घर-परिवार की स्थिति पर बिलकुल न पड़ने दें। लोगों को व्यर्थ में नाराज़ न करते चले जाएँ।
  4. कर्क दैनिक राशिफल : आज का दिन मौज मस्ती के नाम रहेगा। आज सगे सम्बन्धियों से मुलाकात हो सकती है ,फोन या मेल के द्वारा भी संपर्क हो सकता है। वर्त्तमान समय अपने सामाजिक कौशलों को निखारने तथा आने वाली पार्टियों के लिए खुद को तैयार करने का बिलकुल सही समय है। दिन के आगे बढ़ने के साथ साथ वित्तीय परेशानियां अपने आप दूर होती जायेंगी। ज़िन्दगी में खुशियाँ बनाये रखना बहुत जरूरी है, इसलिए रिश्तों की प्राथमिकता को किसी भी वजह से कम न होने दें। चाहे वो घर-परिवार की बात हो या किसी प्यार के रिश्ते की, अपनी ओर से किसी भी तरह की कमी रखना ठीक नहीं होगा।
  5. सिंह दैनिक राशिफल : आज आप नम्र रहेंगे और दूसरों की स्वार्थरहित सेवा करेंगे। दूसरों को संतुष्ट करने के लिए अपना समय, स्थान, पैसा और यह तक कि अपना भोजन भी लगायेंगे। लोग आपकी इसके लिए तारीफ करेंगे, लेकिन अपनी सीमायें निर्धारित करें। अपने बच्चों पर भी ध्यान दें,उन्हें कोई संकर्मण हो सकता है। घर पर रहें और घर का स्वच्छ भोजन करें। उत्तेजित होकर ज़िन्दगी के किसी भी तरह के फैसले न करें, खासकर पैसे को लेकर जो उतार-चढ़ाव बनता चला जा रहा है वो ठीक नहीं है, इसलिए भी अपनी आर्थिक स्तिथि को कमज़ोर न पड़ने दें।
  6. कन्या दैनिक राशिफल : आप अपने विस्तृत होते हुए परिवेश के बारे में बहुत अच्छा अनुभव करेंगे लेकिन आपके परिजन इसी को लेकर निराश होंगे। जो आप करना चाहते हैं ,उसके लिए स्वयम को समर्पित कर दें। पर्दे के पीछे काम न करें,आप जो भी कर रहे हैं,उसके बारे में जानने दें। अपनी जीवन में आये किसी नए दोस्त से आपको काफी लगाव का अनुभव होगा। सिर्फ पैसे के आधार पर ज़िन्दगी के फैसले न करें और सिर्फ पैसे का सोचकर आप अपने नुकसान को भी न बढ़ा लें। कामकाज के क्षेत्र में बहुत सारा उतार-चढ़ाव है और बहुत कुछ बदलता चला जा रहा है, इसलिए काम को नज़रंदाज़ करना भी ठीक नहीं है।
  7. तुला दैनिक राशिफल : आज साहस दिखाने के लिए बहुत अच्छा दिन है। आज आपका भाग्य आपके साथ है। आज आप जो भी करोगे ,सब कुछ अच्छा ही होगा। अगर कहीं निवेश करना चाहते हैं तो यह बहुत अच्छा समय है। सच्चा प्यार मिलने की उम्मीद बन रही है हालाँकि अपने स्वास्थ्य के बारे में सतर्क रहें ,खांसी और ठण्ड से परेशान हो सकते हैं। पैसा कमाना अच्छी बात है पर बार-बार ऐसी परिस्थिति बनती चली जाए जो आपका नुकसान करती चली जाए तो वो ठीक नहीं है, इसलिए अपने मन में थोडा धैर्य बनाकर अपने फैसले करें ताकि कोई बेकार की गलती न होती चली जाए।
  8. वृश्चिक दैनिक राशिफल : कोई लगातार पूरी वफादारी,सहायता और समर्थन से आपके साथ बना हुआ है ,आज आपके पास इसका बदला उतारने और उसका साथ देने का एक मौका आएगा। आपको उसका साथ देने में एक मुश्किल स्थिति से भी गुजरना पद सकता है,पर अंतत इससे आपका रिश्ता मजबूत ही होगा। आपको दया और कृतज्ञता दिखाते हुए बहादुर बने रहना होगा। रोज़मर्रा के खर्चों को इतना न बढ़ा लें की उसका असर आपकी ज़िन्दगी पर आता चला जाए, वैसे भी लोगों की मदद भरपूर है। ज़िन्दगी की उस अच्छाई को समझ लें ताकि ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहें, पर व्यर्थ में अपने नुकसान को बढाते न चले जाएँ क्योंकि उससे कोई लाभ होने वाला नहीं है।
  9. धनु दैनिक राशिफल : संबंधों में उलझन, दोहरे अर्थों वाली बातचीत तथा गलतफहमियां आज पूरे दिन आप पर हावी रहेंगी। लेकिन इससे किसी नुक्सान की बजाय मनोरंजन की उम्मीद ज्यादा है। इसीलिए इनके बारे में चिंता करने की बजाय अपने मूड को हल्का फुल्का रखें और हो रही घटनायों का आनंद उठायें। यदि आप ऐसा करेंगे तो दिन बहुत खुशगवार गुजरेगा। अपना हाथ इतना भी न खुला कर दें की उसका असर बहुत दूर तक जाए। आपकी अच्छाई के बावजूद लोग आपसे खफा रहें ऐसा हो सकता है, पर जानबूझकर किसी को नाराज़ करते चले जाना भी ठीक नहीं है।
  10. मकर दैनिक राशिफल : आज आप काल्पनिक से मूड में हैं। अलग अलग भूमिकाएं निभाने और कल्पनाओं में आपको बहुत मजा आता है। आप अपने लिए हर कहीं रोमांस ढूँढ लेते हैं। आपकी सपनों की एक दुनिया है जिसे आपको सच करने का मौका मिल सकता है। आप आज अपनी भावनाओं के वश में होकर संबंधों या करियर में कुछ असंभव सा हासिल करना चाहेंगे हालाँकि बड़े फैसले लेने के लिए यह समय ठीक नही है। अपनी अच्छी भली स्तिथि के खिलाफ गलतियाँ न निकालते चले जाएँ। अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को भी किसी भी तरह से कम न आंकें, क्योंकि ऐसा करने से कोई लाभ होने वाला नहीं है।
  11. कुंभ दैनिक राशिफल : आपने किसी परियोजना में अपना काफी समय और प्रयास लगाये हैं और आपको अब इसका फल मिलना शुरू हो जाएगा। दूरदृष्टि के साथ साथ आपके दृढ संकल्प और प्रयास भी रंग लाये हैं। आप कुछ नए बदलाव करना चाह रहे हैं, लेकिन वित्तीय बाधाएं हैं। आज आप सीमित साधनों से ही इन कामों को पूरा करने के सृजनात्मक तरीके खोज लेंगे। कामकाज का क्षेत्र आपके लिए प्राथमिकता है। अपनी मेहनत को बनाये रखें। मन का भटकाव बढ़ा लेना इस समय ठीक नहीं है क्योंकि उससे इस लगन में कमी आ सकती है।
  12. मीन दैनिक राशिफल : पिछले कुछ समय से आप आवेग के प्रभाव में आकर फैसले ले रहें हैं, लेकिन आज आपको योजना बनाकर सही ढंग से काम करने की महता का पता चलेगा। इसी से आपकी प्रवृति बदल जायेगी और आपके काम का ढंग नियोजित होता जाएगा। योजना बनाने के लिए कभी देर नही होती,जब जागो तभी सवेरा। योजना बनाकर आप सभी कामो को सही ढंग से कर भी पायेंगे। सिर्फ ऐसा न सोचते चले जाएँ की हर कदम एक रुकावट है, क्योंकि रुकावटें हम मन में बना लेते हैं और फिर वही चीज़ हमें तंग करते चली जाती है। निराशा कभी इंसान को कहीं ले कर नहीं जाती, इसलिए अपने रव्वये को इतना न बिगाड़ें।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch