Categories

राशिफल : 11 अक्टूबर दिन गुरुवार 2018, कैसा रहेगा आपका आज का दिन


  1. मेष ताजगीपूर्ण सुबह से दिन का आरंभ करेंगे। घर में मित्रों और सगे-सम्बंधियों के आवागमन से खुशीयाली का माहौल रहेगा। उनकी तरफ से मिली हुई आकस्मिक भेंट आपको खुश कर देगी। अपने व्यवहार में बहुत सारे सकारत्मक परिवर्तन लाने की कोशिश करनी होगी। खुद की बनायीं हुई गलतियों से भी बचना होगा। इस बात को समझ लें की ज़िन्दगी में हर कदम पर परेशानियाँ हैं और उन्हें संभाले रखना ही सूझबूझ की निशानी है।
  2. वृषभ– जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकता है. दिन अच्छा है.आज आर्थिक लाभ मिलने की भी संभावना है। आपके सामने जो भी विकल्प उभर रहे हैं उनके बारे में एक बार जरुर सोच लें, पर उत्तेजना से बचें। अपनी कोशिशों को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखना जरूरी होगा ताकि ज़िन्दगी की दिशा और रफ़्तार आपके हित में बनी रहे।
  3. मिथुन– घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा। शेयर- सट्टा का प्रलोभन हानि पहुंचा सकता है। वाद-विवाद में भाग लेने से बचें। आज यात्रा प्रवास पर नहीं जाएं। पैसे से जुडी गलतफहमियों से तो बचकर ही निकलना होगा और किसी भी तरह के झगडे से भी बचना होगा। हालात कुछ ऐसे बने हुए हैं जिसमे बहुत ज्यादा धैर्य बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी।
  4. कर्क– आपका स्वास्थ और ऊर्जा का स्तर कामकाज में आपका सहयोग नहीं करेंगे। चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। कोई प्यार का रिश्ता आपके मन में प्रबल हो सकता है पर आपको अपने काम की ओर भी और अधिक ध्यान देने की जरूरत है। वैसे भी इस समय आपकी प्राथमिकता काम के प्रति ही होनी चाहिए। पैसे से जुड़े विचारों को मन से हटायेंगे तभी जाकर काम के प्रति लगन बढ़ पायेगी।
  5. सिंह– अकस्मात का योग है। परिवारजनों के साथ कलह होने की संभावना है। आज आय कम और खर्च अधिक होगा। किसी धार्मिक स्‍थान की यात्रा पर जा सकते हैं। निजी जीवन की खुशियाँ फिर भी बनाये रखनी होंगी। साथ ही साथ घर-परिवार से बहार के रिश्तों को सम्भालने की भी कोशिश करनी होगी। मन में किसी भी तरह का उतावलापन लाने से तो बचना ही होगा।
  6. कन्या– ऑफिस के किसी खास काम के लिए आप पहल करेंगे। आपके सामने परिस्थितियां ऐसी हो जाएंगी कि आपको कोई पहल करनी पड़ेगी। जिस भी कार्य से जुड़े हुए हैं उसमे अपनी मेहनत को और मज़बूत करना होगा। अपने मन की दुविधाओं को हटाकर अगर ऐसा करेंगे तो हालात खुद-ब-खुद आपके पक्ष में बनते चले जायेंगे, तब जाकर अपने पैसे की स्तिथि को आप भलीभांति संभाल पायेंगे।
  7. तुला– नवीन कार्य की योजना बनेगी, संतान सुख मिलेगा, नौकरी में उन्नति के अवसर, मित्र के सहयोग से नया कार्य आरंभ होगा, वाहन तेज न चलाएं। अपनी बात को लोगों पर ज़ाहिर भी करना होगा और अपनी बात में विनम्रता भी लानी होगी तभी जाकर लोग आपकी अच्छाई को और सच्चाई को समझ पाएंगे। इस प्रयास को निरंतर बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी। पैसे की अच्छी-भली स्तिथि को संभाले रखना भी बहुत जरूरी है।
  8. वृश्चिक– कोई पुराना सपना भी पूरा होने के योग बन रहे हैं। परिवार के लोग आपसे खुश रहेंगे। आमदनी बढ़ने के योग भी बन रहे हैं। खुद पर भरोसा रखें और लोगों से विनम्रता से पेश आयें। आप सही भी हों तो भी लोगों की बात को समझने की ज्यादा कोशिश कर लें। ऐसा करने से ही लोगों की नज़रों में आपकी इज्जत बढ़ेगी।
  9. धनु– धन निवेश के योग है जो भविष्य में धन लाभ देगा. पर किसी पर भरोषा न करे. स्वयं से निर्णय ले.रहन-सहन में कष्‍टमय हो सकता है। अपनी बढ़ती हुई इच्छाओं को थामना पड़ेगा। आपकी परेशानियों का यह एक बड़ा कारण है की आपकी इच्छाएं बढती चली जा रही हैं जिसकी वजह से आपका असंतोष बढ़ रहा है। ऐसे में अपने हित को पहचानना बहुत जरूरी होगा।
  10. मकर– ऑफिस में लोग आपके काम की तारीफ करेंगे. बड़े अधिकारी आपकी पदोन्नति कर सकते है. काम में मन लगाए। घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखनी होंगी और ऐसे में खुद को नुकसान की स्तिथि से भी बचाए रखना होगा। ज़ल्दबाज़ी में किये गए फैसलों से तो बचना ही पड़ेगा।
  11. कुंभ– मन उलझनों में उलझा रहेगा. आलस्य और लापरवाही न करे वरना बनता काम बिगड़ सकता है। कामकाज की स्तिथि मज़बूत है और आपकी मेहनत बरकरार है, इसलिए ज़िन्दगी को भरोसे की नजर से देखने की जरूरत है। विश्वास कीजिये सबकुछ ठीक होगा।
  12. मीन– किसी से वाद विवाद न करे. खुद का नुक्सान होगा.मन मुटाव को जितनी जल्दी हो सकते हटा दे। हालात हर तरह से मददगार हैं पर फिर भी बहुत कुछ सँभालने की जरूरत है। रिश्तों में मधुरता बनाये रखनी होगी और पैसे की बढती हुई जरूरतों को भी पूरा करना होगा, तब जाकर हालात आपके पक्ष में बन पाएंगे।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch