Categories

This Website is protected by DMCA.com

राशिफल : 15 सितम्बर दिन शनिवार 2018, कैसा रहेगा आपका आज का दिन



  1. मेष राशि : आज के मेष राशिफ़ल कहते हैं, रात में परिवार और साथी के साथ उत्सव संभव हैं। आप व्यापार का ख्याल रख रहे हैं जो कि आपके आस-पास के सभी लोगों द्वारा मूल्य में सम्मानित और बढ़ेगा। मौद्रिक मोर्चे पर, सब कुछ आपके लिए आसान हो रहा है। आप आज जीवंत महसूस कर रहे हैं जो आपके स्वास्थ्य के स्तर में भी नज़र आता है। अपने अंदर थोड़ी सी विनम्रता लानी होगी। कुछ हद तक गलतियों भरा समय है जिसके चलते गलतियों से भी बचना होगा। अपनी बात को कह लेना और अपनी बात को मनवा लेना बहुत आसान होता है, पर ऐसे में लोगों की बात को समझना भी बहुत जरूरी है।
  2. वृषभ राशि : आज के वृषभ राशिफल का मानना है कि आप व्यापार में अभूतपूर्व सफलता प्राप्त करेंगे। अभी आपकी उत्पादकता चरम पर है तथा हर तरफ से आप प्रगति करेंगे। अपना स्वास्थ्य उत्तम रखने के लिए शारीरिक व्यायाम जारी रखें। कभी-कभी दूरियां बन जाने से किसी और की अच्छाई समझ में आती है, शायद आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है। उन दूरियों को हटाकर नजदीकियों में बदलना होगा ताकि हालात आपको हर तरह से मदद भी कर सकें। बढ़ते हुए खर्चों को भी थाम लेने की जरूरत है।
  3. मिथुन राशि : काम का माहौल तनाव पूर्ण रहने की संभावना है। आप सोचेंगे कि सीमित परिसंपत्तियों के साथ काम करना मुश्किल है। वर्तमान मिथुन राशिफल आपको एक साहसी प्रयास करने और मुस्कुराहट के साथ प्रत्येक बाधा का सामना करने के लिए प्रोत्साहित करता है। आप आज कुछ मौद्रिक भार का निपटान करेंगे। पैसे के लेनदेन को बहुत सुचारू रूप से समझना होगा ताकि आपके बढ़ते हुए खर्चे भी संभले रहें। किसी भी तरह की उत्तेजना के तहत फैसले करने से भी फिलहाल आपको बचना ही होगा, तब जाकर हालात आपको मदद कर पाएंगे।
  4. कर्क राशि : दूसरों की आलोचना करने की आपकी आदत के कारण आपको भी आलोचना का शिकार होना पड़ सकता है। अपना ‘सेंस ऑफ़ ह्यूमर’ दुरुस्त रखें और पलटकर तल्ख़ जवाब देने से बचें। ऐसा करने पर आप आसानी से दूसरों की कड़ी टिप्पणियों से निजात पा लेंगे। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। अपनों के लिए समय निकाल लें और रिश्तों को बेहतर करने की कोशिश कर लें। कामकाज की स्तिथि वैसे ही ठीक है पर घर-परिवार में रिश्तों को सँभालने के लिए अपनी तवज्जो बढ़ा दें। हर समय की कोई न कोई प्राथमिकता होती है, उसे समझ लें।
  5. सिंह राशि : आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। जीवनसाथी ज़िंदगी में बदलाव लाने में मदद करेगा। हालात मददगार हैं क्योंकि घर-परिवार की खुशियाँ आपके लिए बनी रह सकती हैं और ऐसे अच्छे समय में किसी भी तरह का जोखिम उठाने से बचना होगा। अगर लोग आपसे खुश हैं तो उस ख़ुशी को बनाये रखने के लिए भी कुछ न कुछ करते रहने की जरूरत पड़ेगी।
  6. कन्या राशि : शराब से दूर रहें, क्योंकि इससे आपकी नींद में खलल पड़ेगा और आप गहरे आराम से महरूम रह सकते हैं। अचानक आए अप्रत्याशित ख़र्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं। आज आप जहाँ भी जाएंगे, लोगों के बीच आप सबके ध्यान का केंद्र बने रहेंगे। अपने प्रिय के बिना समय बिताने में दिक़्क़त महसूस करेंगे। अपने मन की परेशानियों को संभालना है तो अपनी मेहनत को और पुख्ता कर लें। मेहनत से मन में भरोसा जागृत हो जायेगा और भरोसा जागृत होगा तो आपकी सफलता की इबारत लिखी जाएगी। एक कदम आगे बढ़कर देखिये सबकुछ ठीक होगा।
  7. तुला राशि : भविष्य को लेकर बेकार में चिंता करते रहना आपको बेचैन कर सकता है। आपको समझना चाहिए कि असली ख़ुशी वर्तमान का पूरा मज़ा लेने से आती है, न कि भविष्य पर निर्भर रहने से। हर चीज़ का अपना अलग आनंद है, यहाँ तक कि अंधकार और सन्नाटे का भी। ज़िन्दगी के जो भी नए मौके मिल रहे हैं उनके बारे में एक बार जरूर सोच लें और किसी भी फैसले को करने से पहले अपनी सूझबूझ को भी बनाये रखें। हर चीज़ की कमियां और अच्छाईयों का आंकलन करना ऐसे में बहुत जरूरी होता है।
  8. वृश्चिक राशि : ख़ुद को ज़्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें। इससे न सिर्फ़ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या और नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे। आपके अंदर भरपूर अच्छाई भी है और आगे बढ़ने का जूनून भी है पर आपके मन की दुविधाएं भी साथ ही साथ चल रही हैं जिन्हें भी एक-एक करके संभालना ही पड़ेगा।
  9. धनु राशि : कोई दोस्त आपकी सहनशक्ति और समझ की परीक्षा ले सकता है। अपने मूल्यों को दरकिनार करने से बचें और हर फ़ैसला तार्किक तरीक़े से लें। हालाँकि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। घरेलू मामलों और काफ़ी समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन है। अपनी आर्थिक स्तिथि का सही आंकलन करना होगा ताकि आपके बढ़ते हुए खर्चे भी संभले रहें। पैसा जोड़ते चले जाना प्राथमिकता नहीं है लेकिन पैसे को बर्बाद करने से तो फिर भी बचना ही होगा, इसलिए अपने हालात का सही जायजा लेना होगा।
  10. मकर राशि : खुद पर भरोसा करें तो आपकी कोशिशों में कमी नहीं रहेगी। सितारों का मिला-जुला असर आप पर हो सकता है। किसी सामूहिक गतिविधि की लीडरशिप करेंगे। दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ संबंधों में सुधार हो जाएगा। परिवार से जुड़ी परेशानियां खत्म हो सकती है। दूसरों की मदद करने के लिए आप हर संभव कोशिश भी करेंगे। बेहतर होती हुई आर्थिक स्तिथि एक वरदान है पर ऐसे में अपना ही नुकसान करते चले जाना इस समय की कमी है और अगर आप तकदीर को आजमाने के लिए कोई कदम उठाएंगे तो यह आपकी गलती होगी।
  11. कुम्भ राशि : रचनात्मक कोशिशों के लिए भी दिन अच्छा है। अपनी भावनाएं किसी भी ढंग से जाहिर करने में आप बहुत हद तक सफल हो सकते हैं। पुरानी समस्याएं निपट जाएंगी। आपके लिए समय ठीक रहेगा। आने वाले एक-दो दिनों में यात्रा होने के योग बन रहे हैं। करियर या परिवार के मामले में कोई बड़ा फैसला भी आप ले सकते हैं। कामकाज की स्तिथि ठीक है और आपका रुझान कामकाज के प्रति सुंदर है और उससे कहीं बढ़कर अपनी प्राथमिकताओं को समझें जो निजी जीवन की खुशियों को बनाये रखने में मदद कर सकती है। बढती हुई दूरियों को नजदीकियों में बदलने की कोशिश करनी होगी।
  12. मीन राशि : कोई अच्छी खबर भी आज आपको मिल सकती है। पैसों के लिहाज से समय अच्छा है। अचानक धन लाभ हो सकता है। जीवनसाथी या बिजनेस पार्टनर के साथ विचार-विमर्श हो सकता है। दिन अच्छा रहेगा। आपको मदद मिलेगी और काम समय पर पूरे हो जाएंगे। समय भी आराम से बीतेगा। हालात हर तरह से मददगार हैं। तकदीर की भूमिका अच्छी है पर पैसे को और अपनी बचत को भलीभांति समझने की जरूरत है। अपने फैसलों को अंजाम देने के लिए अपनी स्तिथि का सही आंकलन करने की जरूरत पड़ेगी।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch