Categories

राशिफल : 14 सितम्बर दिन शुक्रवार 2018, कैसा रहेगा आपका आज का दिन



  1. मेष (Aries) - यदि आपका अपना व्यापार है तो आज यात्रा करनी पड़ सकती है। हालांकि आपको कोशिश करनी चाहिए कि आपके व्यापारिक रिश्ते अच्छे बनें लेकिन शायद उम्मीद के मुताबिक फायदा न हो। आपकी व्यापार लेन देन में थोड़ी देर भी हो सकती है। वक्त का इंतजार करें, चीजें स्वत: ठीक हो जायेंगी। शारीरिक रूप से आपको थकान का अनुभव होगा। आज आप किसी पर क्रोध न करें। नौकरी पेशा वालों को धन लाभ होने की संभावना है।
  2. वृषभ (Taurus) - आज आपको अपने परिवार के किसी सदस्य की ओर से थोड़ा बहुत आर्थिक सहयोग मिल सकता है जो आपको सुकून पहुंचायेगा। यदि किसी रिश्तेदार से आपने कुछ पैसा लिया है तो वह आपको इसे चुकाने के लिए थोड़ा और समय दे सकता है या फिर वह यह भी कह सकता है कि भूल जाइये इस पैसे को। इस तरह किसी भी सहायता के लिए आप अपने रिश्तेदार के प्रति कृतज्ञ रहें। आज शुरू किये गए कार्य पुरे होने की कम संभावना है। आय एवं व्यय में संतुलन बनाकर चलें। व्यापारिक क्षेत्र या किसी भी क्षेत्र में निवेश करने से बचना होगा।
  3. मिथुन (Gemini) - आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। बहुत हद तक संभावना है कि ऑफिस में आपको कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी जाये, इससे आपको आर्थिक लाभ भी होगा। यही नहीं इससे आपकी तनख्वाह में बढ़ोतरी होने के भी संकेत हैं। यह सब कुछ होगा लेकिन तभी जब आप अपने काम में खरे उतरेंगे और दी गई जिम्मेंदारियों को समय से पहले पूरा कर लेंगे। पत्नी एवं पुत्र की तरफ से लाभदायी समाचार मिलेंगे। घर में क्लेश की स्थिति भी बन सकती है। संतान के कार्यों पर नजर रखें।
  4. कर्क (Cancer) - जो लोग व्यापार में हैं उन्हें आज कोई बड़ा आर्थिक लाभ मिलने वाला है। साथ ही आपकी साख भी कायम होने वाली है। आप और आपकी कंपनी की अच्छी तरक्की होने वाली है। इस बदलाव का अपने काम की जगह पर सकारात्मक उपयोग कीजिए। इसके लिए नए संपर्कों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। सामाजिक कार्यों या समारोहों में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। आप लगातार नई सफलताओं को अर्जित करेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें।
  5. सिंह (Leo) - पैसा कमाने के साथ साथ अपने कैरियर में ऊंचा उठना भी आपके दिमाग मे है। आप अपने काम और व्यवसाय दोनों में एकदम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। छोटी मोटी अड़चनों से घबरायें नहीं, ये तो आती जाती रहेंगी। नए कार्य तथा महत्वपूर्ण निर्णय आज न लें। संसाधनों में वृद्धि होगी। मित्रों से पूर्ण सहयोग की प्राप्ति होगी। हो सकता है कि आपको वेतन वृध्दि मिले।
  6. कन्या (Virgo) - व्यवसाय से जुड़ा कोई फैसला लेते वक्त आप सावधान रहें ताकि कोई आप को ठगे नहीं। क्योंकि अंदेशा है कि आपके व्यवसायिक साझेदार आपके व्यवहार का नाजायज फायदा उठाने की कोशिश करें। वैसे जहां तक आर्थिक मामलों का सवाल है, आपके लिए आज का दिन अच्छा है। पर अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करना चाह रहे हैं तो फैसला लेने की अपनी क्षमता को और विकसित कीजिए। पेट की बीमारियों की शिकायत रहेगी। व्यापार के विस्तार के लिए नई योजना बनाएंगे। नया काम आपके लिये आश्चर्यजनक विकास लेकर आ सकता है।
  7. तुला (Libra) - आज आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़ा सावधान रहें। कोई बड़ा निवेश करने से आज बचें। किसी कर्ज वगैरह के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं तो अभी कुछ दिनों के लिए रुक जाइए। अच्छा समय आये तभी आवेदन करें। आप नए आयोजनों को हाथ में ले सकेंगे। निवेश करना आपके लिए लाभदायक साबित होगा। आज आपको नवीन ग्राहकों के अनेक संपर्क मिलेंगे।
  8. वृश्चिक (Scorpio) - सितारे आपके पक्ष में हैं इसलिए आर्थिक क्षेत्र में आपको आज कोई बड़ी उपलब्धि मिलने वाली है। आर्थिक मामले और निवेश के क्षेत्र में आप काफी दिनों से हतोत्साहित थे, इसलिए आज हो रहे इस बदलाव का जमकर स्वागत कीजिए, और अपनी तरक्की में इसका इस्तेमाल कीजिए। अगर लग रहा है कि आपके प्रोजेक्ट में कोई विकास नहीं हो रहा है तो आज से यह सूरत बदलने वाली है, अब सब कुछ अच्छा होगा। स्नेहीजनों के साथ हुई मुलाकत मन को ख़ुशी देगी। वाद-विवाद जैसी स्थिति भी बनेगी। आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी की देख भाल करेगे।
  9. धनु (Sagittarius) - आज आप का दिन किसी साहसिक कार्य करने के लिए उपयुक्त है। लेकिन इस कार्य में लाभ धीरे-धीरे हो सकते हैं। आपके सफलता के लिए किये गये प्रयास धीमी गति के हैं परंतु उचित दिशा में हैं। यदि आप अपने व्यवसाय को लम्बे समय तक चलाने के लिए अपना समय एवं परिश्रम लगा सकते हैं तो आपके लिए आज का दिन उपयुक्त है। आर्थिक लाभ भी प्राप्त कर सकेंगे। आपका अनुकूलता के कारण मन में प्रसन्नता छाई रहेगी। आप को अपने माता पिता का पूरा सहयोग भी मिलने वाला है।
  10. मकर (Capricorn) - यदि आप अपनी किसी संपत्ति को लंबे समय से बेचना चाह रहे हैं तो आपको आज के दिन की दशा देखनी चाहिए। अगर आपका किसी सम्पत्ति पर विवाद चल रहा है तो आज के दिन सभी विवादों का निपटारा हो जाएगा। यह समय आपके लिए लाभकारी सुनहरा बदलाव बनकर आयेगा फिर भी लेन देन की इस प्रक्रिया के लिए परिश्रम करना आवश्यक है क्योंकि ये पूर्ण होने में समय लेती हैं। साथ खान-पान, सैर-सपाटे एवं प्रेम सम्बंधो की वजह से प्रफुल्लित रहेगा। आपको उच्चाधिकारियों से सम्मान मिल सकता है। भग्यवान रहने के योग बनते दिख रहे है।
  11. कुंभ (Aquarius) - आज का समय आपकी वित्तीय योजनाओं को सही करने के लिये आदर्श है। इस दिन किये जाने वाले सही निर्णय आपको लाभ पहुंचाएंगे लेकिन बिना सोचे समझे किये जाने वाले वित्तीय निर्णय आपको हानि पहुंचा सकते हैं। आज आपके पद व व्यवसायिकता के कारण आपके सहकर्मी आपसे दबे हुए रहेंगे। लेकिन आपको अपना प्रभाव जमाते हुए सावधान रहना होगा। अपने प्रभाव का दुरूपयोग करने पर आप भविष्य में भी वित्तीय दुष्प्रभावों से घिरे रह सकते हैं। आपको धन व्यय पर संयम रखने की सलाह देते है। निकट जनों की प्रगति से मन में प्रसन्नता रहेगी। जीवन अपने प्रेमी के साथ खुशियों से गुजार पायेगे।
  12. मीन (Pisces) - आप अपनी तकनीकी योग्यता के दम पर लम्बे समय से लटकी किसी समस्या से निजात पा लेंगे इससे आपको अच्छा खासा आर्थिक लाभ भी होगा। इससे आपको न केवल शाबाशी मिलेगी बल्कि आप खुद महसूस करेंगे कि आपकी कमाने की क्षमता भी बढ़ रही है। मेहनती लोगों को उनकी मेहनत का मीठा फल मिलेगा, शायद पदोन्नति मिले। आप इस समय सिर्फ रुपये-पैसे का फायदा ना देखें क्योंकि आज नहीं तो कल यह तो मिलना ही है, वह वेतनवृध्दि के रूप में भी हो सकता है। धन की लेंन-देन में सावधानी बरतें। लोग परिवार को लेकर चिंतित रहेंगे। आज आप झूठे वायदों और बातों को पीछे छोड़कर किसी सच्ची चीज की ओर बढ़ेंगे।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch