Categories

This Website is protected by DMCA.com

राशिफल : 10 अगस्त दिन शुक्रवार 2018, कैसा रहेगा आपका आज का दिन

  1. मेष राशि : लोगों से तालमेल बनाये रखने का अच्छा समय है। जिन से पहले दूरियां बन गयी थीं अब उनके करीब आने का भी मौका मिल जायेगा। लोगों से ख़ुशी का माहोल बनांये रखने के साधन तो जुटाने ही पड़ेंगे। रोज़मर्रा की बातों को लेकर मन में कोई कटुता न आने दें। अगर लोग आपको नहीं भी समझ पा रहे तो भी अपने कामकाज पर या अपनी मेहनत पर उसका असर न आने दें।
  2. वृषभ राशि : नुकसान की स्तिथि चाहे अपनी वजह से बन रही हो या किसी और की वजह से, यह परेशानी का कारण हो सकता है। ज़िन्दगी की रुकावटों को संभाले रखना इस समय की सबसे बड़ी चुनोती है। ऐसे में किसी भी तरह के झगडे से भी बचना होगा। ज़िन्दगी की सारी तवज्जो पैसे के प्रति या किसी प्यार के रिश्ते के प्रति न लगाये रखें। ज़िन्दगी के और भी बहुत सारे पहलु हैं जिस ओर ध्यान देना पड़ेगा। लोगों से दूरियां बनाकर भी अपनी परेशानियाँ बढ़ाएं नहीं।
  3. मिथुन राशि : हर बात आपको परेशान ही करती चली जाए इससे बचना होगा। खासकर निजी जीवन में सुख और सुकून बनाये रखने के लिए आपसी तालमेल को तो बेहतर करना ही पड़ेगा। पैसे से कहीं ज्यादा रिश्तों की ओर ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी। हर बात को लेकर लोगों से विचारिक मतभेद न बढाते चले जाएँ। ऐसा करके आप लोगों को भी नाराज़ न करते चले जाएँ। इस वजह से हर बात में गलतियाँ ढूंढना ठीक नहीं है।
  4. कर्क राशि : अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को उजागर करने का समय है क्योंकि कामकाज में भी उसी अच्छाई से सफलता के रास्ते खुलेंगे। कामकाज के प्रति आपका समर्पित रुझान भी बहुत बड़ा काम कर सकता है। रिश्तों को संभाले रखना है तो अपने आसपास नाराजगियां न बढाते चले जाएँ। कोई ऐसी एकतरफा इच्छा न पालें जो बाकी चीज़ों पर अपना बुरा असर बढ़ा दे।
  5. सिंह राशि : अच्छाई इस बात से जुडी हुई है की आपके अंदर कुछ अच्छा करने की भावना है। जब भी इंसान अपने अंदर जूनून ले आये तो बड़ी सफलता के रास्ते खुल जाते हैं। पैसे से जुडी संभावनाओं में कोई गलती न करें। सिर्फ कोई एक तरफा निवेश करने की भी कोशिश न करें। अपने पैसे को इस वजह से बचाए रखना ज्यादा जरूरी होगा।
  6. कन्या राशि : अपनों से हर तरह की मदद मिल रही है और अचानक धनलाभ के योग भी बने हुए हैं। पैसे को बचाए रखने की और पैसे को बचत के रूप में एकत्रित करने की कोशिश करनी होगी ताकि आड़े वक्त में वो पैसा काम आये। कामकाज को आगे बढ़ाना है तो अपनी प्रेरणा में कोई कमी न आने दें। हर चीज़ में एक कमी निकालते चले जाने से भी कभी कोई लाभ नहीं होता।
  7. तुला राशि : लोग आपको समझ सकें और आप लोगों के लिए कुछ कर सकें यह अपने आप में बहुत बड़ी बात होती है, तभी जाकर ज़िन्दगी की खुशियाँ बनती हैं। आपके लिए भी ऐसा करने के मौके बने हुए हैं। नुकसान से जुडी किसी भी तरह की परिस्थिति को बढ़ावा न दें। हालात के भरोसे चलना और अपनी स्तिथि को खतरे में डालते चले जाना इस समय ठीक नहीं होगा।
  8. वृश्चिक राशि : हर ऐसी परिस्थिति को समझने की कोशिश कर लें जो आपके खिलाफ है। तभी जाकर आप अपनी आर्थिक सुख समृधि को बनाये रख सकेंगे। जो कुछ मेहनत से बन पा रहा है उसे हल्के में गँवा देने से तो बचना ही होगा। अचानक धनलाभ के योग भी बने हुए हैं। इस बात को लेकर भी अपने मन में कोई शक न आने दें और किसी भी तरह के लाभ की वजह से अपने लिए कोई बड़ा खतरा मोल न लें।
  9. धनु राशि : घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना भी आपके अपने हाथ में है, बिगाड़ लेना भी। इसलिए हर छोटी बात को बढने से रोक लें। कामकाज के क्षेत्र में भी हालात संभले रहें तो ही अच्छा है। किसी की भी बातों में आकर अपना नुकसान न करें। पूरी बात को समझे बिना किसी स्थान परिवर्तन की योजना भी न बनायें।
  10. मकर राशि : कामकाज की ओर अपनी तवज्जो बढानी होगी और हर ऐसा विचार जो आपको काम से भटका रहा है उससे बचकर निकल जाना होगा, तभी जाकर ज़िन्दगी की स्थिरता बन पायेगी। हालात मददगार हैं इसका यह मतलब नहीं है की आप अपनी देनदारी बढ़ा लें, इसलिए भी अपने पैसे की प्लानिंग में किसी तरह की कमी न आने दें।
  11. कुंभ राशि : सिर्फ अपने काम से पैसे की उम्मीद लगायें। ऐसा करने से आपकी कोशिशें बहुत केन्द्रित बनी रहेंगी जिसका बड़ा फायदा भी आपको मिलेगा। कामकाज के क्षेत्र में किसी प्यार के रिश्ते को बढाकर अपने लिए परेशानियाँ न बटोरें। किसी बड़ी इच्छा को अंजाम देने के लिए भी आप अपने पैसे को कहीं फंसाते न चले जाएँ।
  12. मीन राशि : इस समय की परेशानियों को समझना बहुत जरूरी होगा। जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे अपनी लगन को बढाने की जरूरत पड़ेगी। तभी जाकर हर तरह की परेशानी को संभाला जा सकेगा। घर-परिवार की अच्छी भली बनती हुई स्तिथि को किसी भी वजह से कम न होने दें। खासकर कोई बड़ा खतरा मोल लेकर अपनी ज़िन्दगी की स्थिरता को इस समय कम न करें।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch