Categories

This Website is protected by DMCA.com

रक्षाबंधन पर ये 8 राशियां रहेंगी भाग्यशाली, जाने



  • हिन्दू पंचांग के अनुसार श्रावण मास की पूर्णिमा के दिन रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाता है. रक्षाबंधन के ठीक सात दिन बाद अष्टमी तिथि को श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाती है.  रक्षाबंधन का त्योहार राखी के नाम से भी प्रचलित है. हिन्दू धर्म के सबसे बड़े त्योहारों में से एक रक्षाबंधन इस बार 26 अगस्त 2018 को मनाया जाएगा।
  • कुछ ही दिनों बाद रक्षाबंधन का पर्व आएगा, जिसे भारत में काफी धूमधाम से मनाया जाता है। रक्षाबंधन में बहन अपने भाई को राखी बांधती है और लंबी उम्र की कामना करती है। आज हम बात करने जा रहे हैं उन भाग्यशाली राशियों के बारे में जिनके लिए रक्षाबंधन का दिन अच्छा रहेगा। तो चलिए जानते हैं।

मेष, वृषभ धनु और तुला राशि :

  • रक्षाबंधन के दिन इन राशि के जातकों को कोई विशेष उपहार मिल सकता है। साथ ही रक्षा बंधन इन राशि के लोगों के लिए व्यापार में और नौकरी में तरक्की लेकर आएगा। आपको शिक्षा संबंधी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आप अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। आने वाले समय में आपके सभी कार्य संपन्न हो जाएंगे। रक्षाबंधन के बाद से इन राशि के लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा होगी जिससे आपकी संबंधी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

मिथुन,कन्या,सिंह एवं वृश्चिक राशि :

  • इन राशि वालों को रक्षाबंधन के दिन सरकारी नौकरी पेशा लोगों को सरकार की ओर से कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। आप अपने महत्वपूर्ण कार्य रक्षाबंधन के बाद करें, आपको फायदा होगा। आप अपने सभी सपनों को पूरा कर पाएंगे जिससे आपको सुकून मिलेगा। घर परिवार के लोगों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और खुशियां बनी रहेंगी। तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे जिससे आपकी धन संबंधी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

राखी बांधने का शुभ मुहूर्त : 

  • रक्षाबंधन का त्योहार भाई-बहन का पार्व है. बहन भाई की कलाई पर रक्षासूत्र बांधती है और उसके लंबे उम्र की कामना करती है. भाई अपनी बहन को वचन देता है कि वह ताउम्र उसकी रक्षा करेगा. इस पर्व की सबसे खास बात यह है कि इसे सिर्फ हिन्दू ही नहीं, बल्कि अन्य धर्म के लोग जैसे कि सिख, जैन और ईसाई भी हर्षोल्लास के साथ इसे मनाते हैं।
  • इस बार रक्षाबंधन का पर्व 26 अगस्त को सावन महीने की पूर्णिमा को मनाया जाएगा. इस बार 26 अगस्त रविवार है. साल 2017 में रक्षाबंधन 7 अगस्त को था. लेकिन 7 अगस्त को चंद्रग्रहण भी था. ग्रहण लगने के कारण राखी मनाने का समय 3 घंटे से भी कम था।
  • इस बार रक्षाबंधन के दिन भद्रा सूर्योदय से पूर्व ही समाप्त हो जाएगी. इसलिए लोगों के पास रक्षाबंधन का त्योहार मनाने का भरपूर समय होगा. सावन माह की पूर्णिमा तिथि 25 अगस्त 2018, शनिवार को शाम 03:16 से शुरू हो जाएगी. जिसका समापन 26 अगस्त 2018, रविवार को शाम 05:25 पर होगा।
  • भाई की कलाई पर राखी बांधने का सबसे शुभ समय क्या है : रक्षाबंधन 2018 राखी बांधने का शुभ मुहूर्त सुबह 05:59 से शाम 05:25 तक।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch