Categories

This Website is protected by DMCA.com

19 साल बाद बन रहा है इस सावन में महासंयोग, चमक जायेगी इन 6 राशियों की सोई हुई किस्मत


मित्रो जैसा कि आप सभी जानते है कि हिन्दू धर्म के अनुसार सावन का महीना सबसे पवित्र माना जाता है। इस बार वर्ष 2018 में सावन महीने की शुरुआत 28 जुलाई से होने वाली है। ज्योतिष के इस बार सावन का महीना 19 साल बाद ऐसा होगा जो भगवान शिव के व्रत एवं उनकी पूजा अर्चना करने वालों को कई गुना अधिक फल प्राप्त होगा। साथ ही उनकी सोई हुई किस्मत चमक जाएगी। पंडितो के अनुसार इस बार का सावन का महीना बहुत ही महत्वपूर्ण है।


इस बार पंडित जी द्वारा बताया जा रहा है कि जेष्ठ अधिक मास के बाद इस बार सावन पूरे 30 दिन का रहने वाला है। लेकिन सबसे खास बात यह है कि यह संयोग पूरे 19 साल के बाद पड़ रहा है। पंचांगों के तिथि के गणना के अनुसार इस बार के सावन माह में दूज 2 दिन की रहेगी जो कृष्ण पक्ष में दूध 29 और 30 जुलाई दोनों दिन रहेगी। सावन महीने का पहला सोमवार 30 जुलाई तथा आखरी सोमवार 20 अगस्त को रहेगा।


यदि आप लोग सावन के महीने में सोमवार को गंगाजल लाकर घर की किचन में रखते हैं तो ऐसा करने से घर में संपन्नता बढ़ेगी और हर काम में आपको सफलता मिलेगी। सावन के महीने में भगवान शिव को केसर वाला दूध, घी, चीनी, चंदन और भांग चढ़ाएं। भगवान शिव को यह सभी चीजें बहुत अधिक प्रिय हैं। अगर आप लोग सावन के महीने में भगवान शिव की मूर्ति के पास भस्म रखते हैं तो आपको भगवान शिव की कृपा दृष्टि आप पर हमेशा बनी रहेगी।

चमक जायेगी इन 6 राशियों की सोई हुई किस्मत :

  1. मकर राशि : इस राशि के लिए सावन मास शुभ तथा अनुकूलता भरा रहेगा. सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध बनेंगे और मान सम्मान में वृद्धि होगी. कोई बड़ी और अच्छी खबर मिलने की संभावना है स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और धन का लाभ मिलेगा. अपने गुस्से पर काबू रखें भाग्य आपका साथ देगा।
  2. कर्क राशि : इस राशि के लिए भी सावन मास खुशियों से भरपूर रहेगा. इस राशि वाले जातक धार्मिक कार्यों एवं पूजा-पाठ में व्यस्त रहेंगे. यात्रा के योग बन रहे हैं. पार्टनर के साथ रिश्ते में सुधार आएगा. नौकरी पेशे में लाभ होगा और धन की प्राप्ति होगी. अपनी सेहत का खास ख्याल रखें।
  3. मीन राशि : इस राशि के लिए सावन माह शुभ संकेत लेकर आ रहा है. समाजिक तथा अन्य कार्य क्षेत्रों में सम्मान की प्राप्ति होगी. नए कपड़ों की खरीददारी हो सकती है. रिश्तेदारों के साथ संबंध अच्छे बने रहेंगे पति पत्नी के बीच चल रही तकरार दूर होगी और प्यार बढ़ेगा. परिवार में सुख शांति का माहौल बना रहेगा. नौकरी पेशे में तरक्की होगी तथा धन की प्राप्ति होगी।
  4. कन्या राशि : इस राशि के लिए भी सावन महीना खसुहियों की सौगात लाने वाला है. बिगड़े काम बनेंगे धन की प्राप्ति होगी. प्रोमोशन के योग बन रहे हैं. माता-पिता का. भरपूर साथ मिलेगा. धार्मिक यात्रा का योग बन रहा है किसी भी नए काम की शुरुआत के लिए यह महीना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा।
  5. कुंभ राशि : 2018 का सावन का महीना कुंभ राशि के लिए खुशियों की बहार लाने वाला है. इस राशि के लोगों को सावन के महीने कोई बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. परिवार में चल रही अनबन सुलझेगी. जीवनसाथी से प्यार बढ़ेगा. धन की प्राप्ति होगी लेकिन किसी भी तरह की लापरवाही ना करें अन्यथा आप को लाभ की जगह हानि भी पहन सकती है।
  6. मेष राशि : इस राशि के लिए सावन का महीना काफी अच्छा जाने वाला है. धन वृद्धि तथा नौकरी में प्रमोशन के योग हैं. व्यापार में किया जाए सोते में सफलता हासिल होगी. पुराने एवं रूठे हुए मित्रों से सुला होगी. यात्रा के आसार बन रहे हैं. लंबे समय से चल रही बीमारी से छुटकारा मिलेगा।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch