Categories

राशिफल : 24 जुलाई दिन मंगलवार 2018, कैसा रहेगा आपका आज का दिन

  1. मेष राशि : चाहे लोग आपसे खफा हैं फिर भी आपको लोगों से तालमेल बनाये रखना होगा। इसी के चलते धीरे-धीरे आपके हालात सम्भलते चले जायेंगे। किसी प्यार के रिश्ते को भी अब आशावादी नजरिये से देखने की जरूरत पड़ेगी। आज आप उस वस्तु को जरूर खरीद सकते हैं जिसे खरीदने की इच्छा आपके मन में लंबे समय से थी लेकिन आपने अपने आप को रोके रखा। आज उसे खरीद डालिये और वाकई आपको इससे अच्छा लगेगा। कहीं ऐसा ना हो कि बाद में पछताना पड़े। इसलिये इसे कर ही डालिये।
  2. वृषभ राशि : घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखना बहुत जरूरी है कोई भी बात अगर आपके हाथ से बेकाबू होती चली जाएगी तो आपका लोगों के प्रति बेहतर होता हुआ समर्थन भी बेकार हो जायेगा। आपकी मेहनत की बदौलत आपकी अच्छी आमदनी होगी। अगर आप किसी कंपनी में कार्यरत हैं तो आपकी मेहनत के चलते उत्पादन में काफी इजाफा होगा। अगर आप अपने उत्पाद या सेवा का प्रचार प्रसार करते हैं तो आपकी आमदनी निस्संदेह बहुत बढ़ेगी। कुल मिलाकर आपकी मेहनत की बदौलत आपकी आर्थिक स्थिति में बहुत तरक्की होने वाली है।
  3. मिथुन राशि : किसी प्यार से जुड़े रिश्ते की अच्छाई को समझने की कोशिश करनी होगी। अगर आपने ज़िन्दगी में कुछ खो दिया है तो उसे वापिस पाना तो मुश्किल है पर फिर भी अपने स्वाभाव में मधुरता तो बनाये रखी जा सकती है। आज अपने संवाद में सावधानी रखें क्योंकि इसमें हुई एक चूक से आपकी तिजोरी पर असर पड़ सकता है। अगर आप उपकरणों की खरीद का ऑर्डर दे रहे हैं तो उसकी मात्रा और उसके मूल्य पर ध्यान से नजर डाल लें, नहीं तो क्या पता ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ें। जहा सबका ठीक-ठीक ब्यौरा रखने से आप सुरक्षित रहेंगे।
  4. कर्क राशि : किसी भी स्तिथि को सम्भालने का इस समय एक ही तरीका है – लोगों की बात को समझा जाए और लोगों का दिल जीतने की कोशिश की जाए, और यही चीज़ आपके लिए कठिन बनी हुई है। आपने कभी दूसरों के लिए भलाई का काम किया है आज आपको लगेगा कि आपको उसका फल मिल रहा है। दान देने से आपको टैक्स की छूट तो मिली ही है, दूसरों के लिए आपने कल किया आज दूसरे आपके लिए खड़े मिलेंगे। आज आपको एहसास होगा कि दूसरों के लिए अच्छा करोगे तो दूसरे भी आपके लिए अच्छा करेंगे। इस तरह के विचार सकारात्मक बनाते हैं।
  5. सिंह राशि : अपने सपनों की मजिल पाने के लिए कठिन रास्तों से होकर गुजरना पड़ेगा, ऐसे में अपनी पढाई-लिखाई को भी और मज़बूत करने की भी कोशिश करनी ही पड़ेगी, तभी जाकर आप अपनी मंजिल पा पाएंगे। आज आर्थिक मामलों में अदायगी में देरी और नुकसान के संकेत हैं। इसलिए अनाप-शनाप खर्चे से बचें। दूसरे मामलों में भी सामान्य से हटकर चलने की ना सोचें। आज संभल कर निकल लें, कल सब ठीक रहेगा।
  6. कन्या राशि : आपकी आर्थिक स्तिथि ठीक बन रही है जो आपकी और आपके अपनों की जरूरतों को पूरा कर सकती है। ऐसे में लोगों की अच्छाई को समझेंगे तो आपकी ज़िन्दगी का सुकून भी बना रहेगा। अगर आप आज किसी कॉन्फ्रेन्स या सेमीनार में जा रहे हैं तो पायेंगे कि यहां आना आपके कैरियर के लिए बड़ा फायदेमंद रहा। लोगों को अपने बारे में बताइये, आप पायेंगे कि कई बड़े काम के लोगों से आपका संपर्क बना। और फिर आगे इसका फायदा ये कि आपका व्यापार बढ़ेगा। और यह सब हुआ लोगों से आपका व्यापार संपर्क बढ़ाने की वजह से।
  7. तुला राशि : अपनी आज की परिस्थितियों को समझते हुए ही अपनी कोशिशों को ढालना होगा। विश्वास कीजिये हालात कई तरह से आपकी मदद कर रहे हैं। आपको भी अपनी ईमानदारी और अच्छाई बनाये रखनी होगी। अपने काम में अपनी महारत के कारण आपको आज आर्थिक लाभ की अच्छी खबर मिलेगी। असल में आप अपने नियोक्ता के लिए अच्छी कमाई करेंगे और बदले में वे आपको इसका इनाम देंगे। कैरियर और आर्थिक मामले में यह आपके लिए उपलब्धि है, जिसके आप असली हकदार भी हैं। सब आपकी मेहनत से हुआ है, इसका लुत्फ उठाइये।
  8. वृश्चिक राशि : कामकाज से जो लाभ बन रहा है उसे हर तरह से बनाये रखने की कोशिश करनी होगी, इसमें आपकी अच्छाई और सूझबूझ आपके बहुत काम आएगी। अच्छी और आरामदेह जिन्दगी की आपकी चाहत आपको वह ऊर्जा देगी कि आप पल-पल बदलते समय के साथ कदम मिलाकर चल सकें। किसी भी तरह की आर्थिक चुनौती से निपटने के लिए आप में योग्यता है। अपनी अच्छी आमदनी के लिए आपको मेहनत के साथ-साथ एक सही योजना बनाकर भी चलना होगा। अपना आर्थिक लक्ष्य हासिल करने के लिए आपको खुद ही पहल करनी होगी। हां, योजना बनाने और उस पर अमल करने में बेशक आप दूसरों की सहायता ले सकते हैं।
  9. धनु राशि : अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को बहुत केन्द्रित करना होगा। जो चीज़ आपके हाथ में है उसे ही सम्भालना आसान होता है, बाकि चीज़ों को भुला देने में ही फायदा है। आर्थिक रूप से आपने कुछ अच्छी प्रगति की है अत: आज आप अपने आत्म-विश्वास में वृद्धि देख सकते हैं इससे आपको आत्म-संतुष्टि मिलेगी। आपको हमेशा अपने कैरियर एवं आर्थिक निपुणता पर गर्व महसूस करना चाहिए। आपको अपने आर्थिक लक्ष्यों पर लम्बे समय तक भरोसा करना चाहिए।
  10. मकर राशि : कामकाज में पैसा भी लगेगा और आपकी मेहनत भी लगेगी, पर किसी चमत्कार की उम्मीद से तो बचना ही होगा। लोगों की बात मानने के बावजूद लोगों से तालमेल बनाना मुश्किल हो जायेगा। आज कोई लम्बित पड़ा व्यवसाय लेन देन फाइनल हो जाएगा और नये व्यवसाय के भी रास्ते खुलेंगे। नये संपर्क और व्यावसायिक रिश्ते बढ़ायें। आज के दिन को एक रचनात्मक दिन बना लीजिए।
  11. कुंभ राशि : पैसे की एक सिमित भूमिका है। अगर मतभेद बने रहेंगे तो पैसे से ज्यादा रिश्तों का हर्जा होगा, इसलिए पैसे से ज्यादा अपने काम में लगन बढानी होगी। नया घर खरीदने की सोच रहे हैं तो आज का दिन अच्छा है। यदि आपने अपने लिए घर का चुनाव नहीं किया है तो इसकी शुरुआत तो कर ही दीजिए। इससे कई अच्छे विकल्प सामने होंगे और चुनाव में आसानी होगी।
  12. मीन राशि : ज़िन्दगी के बढ़ते हुए दबाव समझने होंगे। आप किसी बड़ी उम्मीद में कोई बड़ा फैसला कर लें यह भी हो सकता है, इसलिए भी सतर्क रहना होगा। लोगों से बहुत ज्यादा उम्मीद लगाने से भी फिलहाल बचना ही होगा। इन दिनों यदि आप सावधान नहीं रहेंगे तो हो सकता है कि आपको कठिन परिस्थितियों से गुजरना पड़े। व्यवसाय कभी-कभी कठिन दौर से गुजरता है, किन्ही कारणों से बाजार में बिकवाली कम हो जाती है परन्तु आपके उचित संपादन एवं सूझबूझ से यह पुन: ठीक से चल पड़ता है। यदि किसी योजना को आप अपना लक्ष्य मानकर कार्य करते हैं तथा रास्ते में आनेवाले अवरोधों को दूर कर लेते हैं तब वह दिन दूर नहीं जब सफलता आपके कदम चूमेगी और आप अपनी जीत पर खुश नजर आयेंगे। अपने लक्ष्य की ओर इसी प्रकार ठोस कार्य जारी रखें आप सभी धन बाधाओं को पार करते हुए सफलता हासिल करेंगे।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch