Categories

राशिफल : 16 जुलाई दिन सोमवार 2018, कैसा रहेगा आपका आज का दिन

  1. मेष स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल : आप काफी व्यस्त तो हैं लेकिन इसके कारण अपनी एक्सरसाइज को न छोड़ें ǀ जिम में आज नयी मशीन पर मेहनत करके देखें ǀ आप फिटनेस के साथ साथ अपनी सुरक्षा के लिए भी करते या मार्शल आर्ट सीख सकते हैं ǀ अगर मार्शल आर्ट सीखने की योजना बनाते हैं तो अपनी रूटीन एक्सरसाइज को कुछ दिन के लिए छोड़ दें,नियमित जिम कार्यक्रम फिर उसके बाद शुरू करें। आज आप अपने पुराने दोस्तों से मिल सकते हैं, आज आपको अपने परिवार के साथ समय बिताने में काफी आनंद हासिल होगा। आज आप किसी नए स्थान पर जाने का प्लान बना सकते हैं, आज आपकी सारी इच्छाएं पूर्ण होने की संभावना है।
  2. वृषभ स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल : आज अपनी सेहत का विशेष निरिक्षण करें ǀआप पिछले कुछ समय से कई जरूरी मिनरल और पर्याप्त तरल पदार्थ नही ले रहे हैं ǀइसने वास्तव में आपकी सेहत को नुक्सान ही पहुंचाया है,चाहे आपको इसका पता भी न चला हो ǀ आज आप सम्पूर्ण स्वास्थ्य जांच के लिए जा सकते हैं ǀ इसके परिणामों को चेतावनी के तौर पर लें और खुद में सुधार लायें ǀ आप शायद अभी भी खुद को स्वस्थ महसूस कर रहे हों लेकिन यह सच नही है। वृषभ राशि के लोगों को इस वक्त सबसे अधिक अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की ज़रूरत है। साथ ही कोई भी निर्णय बड़ी ही सावधानी से लेना होगा। इसके अलावा अपने शत्रुओं से बचकर रहें और माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
  3. मिथुन स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल : अब समय आ गया है कि आपको अपमी धडकन,रक्तचाप और शुगर का स्तर जांचने के लिए एक मेडिकल उपकरण खरीदकर अपने साथ रखना होगाǀआपको ऊपर लिखी सब चीजों का निरंतर ध्यान रखना होगाǀ इससे आपको अपनी प्रगति का रिकॉर्ड रखने और एक संतुलित स्वास्थ्य प्राप्त करने के लिए जो-जो प्रयास किये हैं,उनका प्रभाव जांचने में भी मदद मिलेगी। आज आपकी इच्छा शक्ति को प्रोस्थान मिलेगा क्योंकि बहुत हालाकी परिस्थितियों से निकलने में आप कामयाब होंगे। कोई भी बड़े फैसले लेने से पहले अपने बड़ों से राय जरूर लें, आपका खुद का लिया हुआ फैसला गलत साबित हो सकता है और अपनी खुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें।
  4. कर्क स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल : त्वचा सम्बन्धी छोटी छोटी तकलीफों से आप परेशान हो सकते है| आज खुद को थोडा हल्का करने की योजना बनाएँ |तैलीय पदार्थों से दूर रहें.बाकी आपकी सेहत ठीक ही रहेगी |बहुत सारे पेड़ों वाली जगह पर घूमने से बचें क्योंकि आपको कोई कीड़ा काट सकता है,इससे आपकी त्वचा पर दाने उभर जायंगे आज सावधानी के तौर पर एन्टी-एलर्जिक दवा साथ रखें ,आवश्यकता पड़ने पर डॉक्टर से सलाह लें। कर्क राशि वालो को आज सुस्ती भी महसूस हो सकती है। निजी तौर पर कुछ कठिन स्थितियां आपके सामने आ सकती हैं। कुछ राज की बातों में आप उलझ सकते हैं, दोस्तों से अनबन या विवाद की संभावना बन रही है। कोई गलतफहमी हो सकती है।
  5. सिंह स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल : आपको इसे लेकर खुद के लिए सख्त नियम बनाने होंगे कि आपको क्या खाना है और क्या नही|स्वास्थ्य के लिए लाभदायक चीजें ही चुनें क्योंकि यही सर्वोतम विकल्प हैं|आपको पूरा आराम मिले ,इसके लिए आपको अपना दृष्टिकोण ठीक करना होगा| इससे आपके पास जीवन में अप्रत्याशित रूप से होने वाली मुश्किल घटनाओं से जूझ पाने का हौसला मिलेगा। रुके कार्यों में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष उत्तम रहेगा। पारिवारिक मामलों में महत्वपूर्ण कार्य होंगे, वहीं अविवाहितों के लिए सुखद स्थिति है, विवाह के योग भी बनेंगे। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए समय उत्तम हैं। पदोन्नति के योग भी है।
  6. कन्या स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल : बैठने की गलत मुद्रा के कारण आपको आज गर्दन तथा कमर दर्द की शिकायत हो सकती हैǀ बैठे के दौरान अपनी मुद्रा का विशेष ध्यान रखेंǀ इसके लिए एक कुशन भी रख सकते हैंǀ आज आपकी उर्जा जरा कम ही है ,इससे घर तथा ऑफिस में भी आपका काम प्रभावित होगा। आज आप अपने दैनिक कार्यक्रम में फिटनेस सम्बन्धी कोई काम शामिल करना चाहते हैं। कहीं बाहर जाने की योजना पक्की होने की संभवना है। यदि अपने पार्टनर के साथ बाहर जाने का सोच रहे है तो ये बहुत अच्छा समय है पर आपको ऐसी जगह पर जाना चाहिए जहां आराम से बातचीत कर सकें। आपके भी आने वाले समय में धन प्राप्ति के योग बन रहे है।
  7. तुला स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल : आज आपको यह बात समझ आ जायेगी कि केवल जीवनशैली में छोटे छोटे बदलाव लाने भर से ही आप अधिक खुशहाल और स्वस्थ जीवन बिता सकते हैं | जिस आदत के बारे में आप जानते हैं कि यह आपके स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक है ,उसे छोड़ दें |आप अपने भीतर उसे छोड़ने की ताकत महसूस कर सकते हैं | अगर आप पहले से ऐसी कोई आदत छोड़ चुके हैं तो अब आपको इन बदलावों का अच्छा असर अपने शरीर और मन दोनों पर दिखना शुरू हो जाएगा। जमीन-जायदाद संबंधी काम होगा, विद्यार्थियों के लिए समय उत्साहवर्धक रहेगा, धार्मिक कार्य में रुचि होगी। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी, चिंता बढ़ेगी। दुष्ट लोगों की संगति कलहकारी सिद्ध होगी। आर्थिक हानि तथा सुख शांति की हानि हो सकती है, आर्थिक परेशानी दूर होगी।
  8. वृश्चिक स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल : यह समय कुछ जबरदस्त शारीरिक मेहनत वाली गतिविधि करने का है | वजन उठाना एक अच्छा विकल्प हो सकता है | अगर आप किसी अथ्लीट कार्यक्रम या ट्रेनिंग कार्यक्रम के बारे में शामिल होने के बारे में निर्णय नही ले पा रहें हैं तो निश्चिंत होकर शामिल हो जाएँ,आपको अच्छे स्वास्थ्य और ऊर्जा की अनुभूति होगी | एक्सरसाइज से आपको खुद की भावनाओं को भी अच्छे से समझने में मदद मिलेगी और इससे आप अपने जीवन में किसी सम्बन्ध या करियर के बारे में स्पष्ट सोचकर महत्वपूर्ण फैसला ले पायेंगे। आज का दिन आपके लिए भाग्यवर्धक रह सकता है। जिन क्षेत्रों में प्रयास करेंगे उसमें पूर्ण सफलता मिल सकती है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिल सकत है। व्यवसाय में लाभ हो सकता है तथा नौकरी में उन्नति भी संभव है।
  9. धनु स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल : आपको सपना आ सकता है लेकिन उससे आपको बहुत अच्छा मार्गदर्शन मिलेगा ǀ आप होम्योपथिक तरीके अपनाने की विशेषज्ञों की सलाह को काफी समय से नजरंदाज कर रहें हैं,इसका परिणाम यह है कि आपको अब शरीर के सब हिस्सों में दर्द महसूस होने लगा है ǀ नहाने धोने जाएँ तो किसी को साथ ले लें। रोजमर्रा के कार्यों में व्‍यवधान आएंगे। स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। नौकरी में स्‍थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं।
  10. मकर स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल : आपकी भावनाएँ आज उफान पर रहेंगी और आपको ख़ासा परेशान करेंगीǀअपनी भावनाओं के तूफ़ान में बहकर कोई भी फैसला करने से पहले एक बार फिर से सोच लें ǀइस स्थिति में थोड़ी राहत पाने के लिए वे कार्यकलाप करें जो आपको सबसे ज्यादा पसंद हैं ǀइस तरीके से आप मानसिक रूप से संतुलित होने तक अपने ध्यान को बाँट पायेंगे। संतान पक्ष में प्रसन्नतादायक समाचार मिल सकता है। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए यह वर्ष निश्चय ही सफलताओं से भरा रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुर वातावरण के साथ प्रसन्नता रहेगी। अविवाहित भी विवाह के बंधन में बंधेंगे। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति में सुधार होगा।
  11. कुंभ स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल : आप स्वास्थ्य सम्बन्धी कई समस्याओं जैसे एसिडिटी ,अपच,शुष्क त्वचा तथा गिरते बालों से चिंतित रहेंगे ǀआपको यह समझना होगा कि खूब सारा पानी पीने और किसी बुरी लत को छोड़ने के अलावा आपको यह भी समझना होगा कि की संतुलित खाना नही खाना ही इन समस्याओं का मूल कारण हैǀ इसीलिए तुरंत असर करने वाले समाधान ढूँढने की बजाय आपको अपने लिए नया डाइट चार्ट बनाना चाहिए ǀविशेषज्ञ की सहायता लें आधिक उपयुक्त रहेगा। परिवार की सहायता से कार्य सफल होंगे। परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जायेंगे। यात्रा में सावधानी रखें खुद ड्राइविंग न करें।
  12. मीन स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल : आपको आज गिरकर छोटी-मोटी चोट लग सकती है या आपको एलर्जिक रिएक्शन हो सकते हैं| छोटी-मोटी दुर्घटना की भी आशंका है। आपको अतिरिक्त सावधानी रखनी होगी| इसके अतिरिक्त दिन में कुछ विशेष नही होगा| आप किसी से स्वास्थ्य केंद्र में मिलने जा सकते हैं|यह समय अपनी जीवनशैली में कुछ ऐसे बदलाव करने के लिए बिलकुल ठीक है जिनकी आपको लम्बे समय से जरूरत है। आज बॉस आपको कोई नया काम या नई जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। परिवार पर ध्यान देंगे तो जीवन बेहतर रहेगा। जीवनसाथी के साथ सामजस्य बनाकर चलेंगे तो सफलता मिलेगी। उनकी राय को सम्मान दें।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch