Categories

This Website is protected by DMCA.com

तेजी से वजन घटाएगा सिर्फ ये एक अकेला घरेलू नुस्खा


  • सामान्य रूप से शरीर में बनने वाली चर्बी से शरीर को रोगों से लड़ने की ताकत मिलती है लेकिन जब चर्बी सामान्य से अधिक बनने लगती है तो हमारा शरीर थुलथुल व मोटा हो जाता है। इस तरह अधिक चर्बी जमा होने से शरीर की अंगों की त्वचा लटकने लगती और शरीर बेडौल हो जाता है। इस तरह शरीर में अनावश्यक चर्बी बनने को मोटापा कहते हैं।
  • आजकल हर दूसरा इंसान अपने बढ़ते हुए वजन को लेकर परेशान है। हर कोई परफेक्ट फिगर पाना चाहता है लेकिन उसे पाने के लिए मेहनत करना नहीं चाहता। इन्हीं सब चीजों को देखते हुए यहां आपको बता रहे हैं एक ऐसे देसी नुस्खे यानि स्लिमिंग ड्रिंक के बारे में जिससे आप अपने बढ़ते वजन को कंट्रोल करने के साथ ही घटा भी सकते हैं। यह ड्रिंक आपके शरीर में पानी की कमी को पूरा करेंगा और आपके बढ़े हुए फैट को तीसरे दिन से ही पिघलाना शुरू कर देगा और आपको मिल जाएगा आपका मनचाहा फिगर। तो देर किस बात की आज से ही आप इस स्लिमिंग ड्रिंक को बनाना शुरू करें और तेजी से वजन घटाएं...
आवश्यक सामग्री :

  • पुदीना के 10-12 पत्ते, एक नॉर्मल साइज का खीरा (पतला गोल कटा हुआ), एक चम्मच घीसा हुआ अदरक, एक नींबू (पतला गोल कटा हुआ), 8 कप पानी।

ऐसे बनाएं ये ड्रिंक और इस तरीके से पिएं :

  • एक कंटेनर में सभी चीजों को मिलाकर पूरी रात के लिए ढक कर छोड़ दें। अब अगले दिन सुबह कंटेनर में से पुदीने के पत्ते, नींबू के स्लाइस और अदरक को हटा दें। अब इस पानी को पूरे दिन भर पीते रहें और हो सकें तो रात तक इसे खत्म करने की कोशिश करें। इस सिलसिले को कम से कम एक महीने तक दोहराएं। आपको इसका फर्क जल्द ही अपने शरीर पर दिखने लगेगा।
  • नोट : अगर आपको इस प्रकिया अपनाने के दौरान बेहतर नतीजें चाहिए तो इस स्लिमिंग ड्रिंक लेने के साथ-साथ रोज 30 मिनट की वॉक जरूर करें और हो सकें तो जंक फूड से दूर रहें।

इसके साथ ये 3 उपाय भी करे परिणाम बहुत अच्छा मिलेगा :

  1. जौ और शहद : जौ का रस व शहद को त्रिफले के काढ़े में मिलाकर पीने से मोटापा समाप्त होता है। जौ को 12 घंटे तक पानी में भिगोकर सूखा लें और इसका छिलका उतारकर पीसकर एक कप दूध में खीर बनाकर प्रतिदिन सुबह कुछ दिनों तक खाने से कमजोरी दूर होती है।
  2. नींबू और शहद : 25 मिलीलीटर नींबू के रस में 25 ग्राम शहद मिलाकर 100 मिलीलीटर गर्म पानी के साथ प्रतिदिन सुबह-शाम पीने से मोटापा दूर होता है।
  3. त्रिफला : रात को सोने से पहले त्रिफला का चूर्ण 15 ग्राम की मात्रा में हल्के गर्म पानी में भिगोकर रख दें और सुबह इस पानी को छानकर शहद मिलाकर कुछ दिनों तक सेवन करें। इससे मोटापा जल्दी दूर होता है।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch