Categories

This Website is protected by DMCA.com

चाहे सरदर्द हो या सरदर्द का बाप, सिर्फ 5 मिनट में इस प्राकृतिक अचूक उपाय से सरदर्द हो जायेगा छूमंतर, जरूर पढ़े और शेयर करे



  • आज हर किसी के जीवन में हज़ारों परेशानियां और मुसीबतें हैं, जो कभी खत्म ही नहीं होती। और उन्ही परेशानियों के कारण होता है सिरदर्द। जब यह तनाव एक हद तक बढ़ जाता है तो एक भयानक दर्द बन कर उभरता है, जिसे हम माइग्रेन के नाम से जानते हैं। 
  • माइग्रेन दिमाग के मौजूद कुछ रसायनों के असंतुलित होने के कारण होता है। यह बिमारी किसी भी उम्र के व्यक्ति को अपना शिकार बना लेती है। इसमें तेज़ दर्द के साथ, चक्कर, उल्टी की शिकायत होती है, जिससे व्यक्ति बेचैनी और थकान मेहसूस करता है।
➡ सिर्फ 5 मिनट में सरदर्द गायब :
  • नाक के दो हिस्से हैं। दायाँ स्वर और बायां स्वर, जिनसे हम सांस लेते और छोड़ते हैं, पर यह बिल्कुल अलग - अलग असर डालते हैं और आप फर्क महसूस कर सकते हैं।
  • दाहिना नासिका छिद्र "सूर्य" की तरह गर्म और बायां नासिका छिद्र "चन्द्र" की तरह शीतल लक्षण को दर्शाता है अर्थात ये दोनों नासिका छिद्र क्रमशः सूर्य व चन्द्रमा का प्रतिनिधित्व करते हैं। www.allayurvedic.org
  • सिर दर्द के दौरान, दाहिने नासिका छिद्र को बंद करें और बाएं से सांस लें। और बस ! 5 मिनट में आपका सरदर्द "गायब" है ना आसान ?? और यकीन मानिए जितना वास्तविक रुप में इसे पढ़ रहै हैं बिल्कुल विश्वाश रखें उसी प्रकार यह उतना ही प्रभावकारी भी है। परिणाम 100% सटीक मिलेगा।
➡ कैसे करे माइग्रेन का इलाज :
  1. हाथों का स्पर्श : माइग्रेन के दर्द में दवाईयों से ज्यादा असरदार होता है हाथों को स्पर्श। तो जब भी दर्द उठे हल्के हाथों से मालिश करें अच्छा मेहसूस होगा।
  2. ठंडे या गरम पानी से सेक करें: दर्द को दूर भगाने के लिए एक तौलिया ले और गुनगुने पानी से गिला कर के दर्द वाली जगह पर सेक करें। हो सकता है आपको ठंडे पानी या बर्फ से भी आराम मिले।
  3. दर्द के दौरान बटर या मख्खन में मिश्री मिला कर खाना भी लाभदायक साबित होगा।
  4. माइग्रेन के दर्द में लाइट म्युज़िक सुनना भी काफी असरदार होता है।
  5. आप कपूर को घी में मिलाकर भी मालिश कर सकते हैं, आराम मिलेगा।
  6. नींबू के छिल्के को पीस कर लेप बना लें और माथे पर लगाए, दर्द काफी हद तक कम हो जाएगा।
  7. माइग्रेन के दर्द के छुटकारा पाने के लिए आप अरोमा थेरेपी भी ले सकते हैं, जिसमें हर्बल तेलों का इस्तेमाल किया जाता है। साथ ही डॉक्टर से भी सलाह लेना बेहतर होगा।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch