Categories

This Website is protected by DMCA.com

इस सस्ते और आसान तरीके से आपको मच्छर कभी नहीं काट पाएंगे



  • जैसा कि आप सभी जानते हैं कि हमारे देश में बहुत सारे मच्छर हैं। और इन मच्छरों की वजह से हर साल बहुत से लोग बीमार भी पड़ते हैं। आप भी इस बात को जानते होंगे कि जैसे ही हमारे देश का मौसम बदलता है वैसे ही मच्छरों का भी आतंक शुरू हो जाता है। इससे आपके घर में और बाहर सभी जगह मच्छर काटना शुरू कर देते हैं।
  • मगर चिंता की कोई बात नहीं है। हम इस आर्टिकल में एक ऐसा आसान तरीका बताएंगे जिससे आपके घर में मच्छर बिल्कुल नहीं आएंगे। वैसे तो मार्किट में मच्छर भागने के लिए कई सारे प्रोडक्ट उपलब्ध हैं। मगर आप हम जो उपाय बताएंगे वो काफी सस्ता और प्रभावशाली है। आप भी इस उपाय का इस्तेमाल करके चिकनगुनिया डेंगू जैसी बीमारी से बाख सकते हैं।

मच्छरों से निजात पाने का हैरान करने वाला तरीका :



  • इसके लिए सबसे पहले आपको कोई खाली कोल्ड्रिंक की बोतल लेनी है। इसके बाद उस बोतल को आप बीच में से काट दीजिए। इसको काटने के बाद बोतल के नीचे वाले हिस्से में 2 चम्मच शहद मिला दीजिए और थोड़ा सा भूरी शक्कर अर्थात बिना केमिकल की शक्कर (ब्राउन शुगर) भी इसमें डाल दीजिए। और अब इसको घर के ऐसे हिस्से में रख दीजिए जहाँ से सबसे ज्यादा मच्छर आते हों।
  • अब बस आपका काम खत्म हो गया। अब आपके घर में जितने भी मच्छर मौजूद होंगे तो इसकी तरह खिंचे चले आएंगे और इसके अंदर समा जाएंगे। कुछ ही मिनटों में आपको घर के सभी मच्छरों से छुटकारा मिल जाएगा। मच्छरों को दूर रखने का सबसे प्रभावशाली उपाय है। आप भी इसे अपने घर पर जरूर कोशिश कीजिएगा।



सिर्फ 3 रुपए में मच्छर मुक्त बनाएं अपना घर, इस चीज को लगाने के बाद दोबारा आ नहीं सकता मच्छर


  • इन दिनो गर्मियां अभी शुरू हुई नहीं की घरों में मच्छरों का आतंक शुरू हो गया है। मच्छरों के काटने से भयंकर बीमारियां हो सकती है इसलिए लोग इनसे बचने के तमाम उपाय करते है। पर क्या कभी आपने गौर किया है घर में मच्छर भगाने के तमाम उपाय करने के बावजूद ये काम नहीं होते।
  • मच्छर भगाने के कोइल और रिफिल भी इनपर अब बेअसर लगते है। बहुत से लोग घर में कोइल जलाने के बजाये रिफिल का इस्तेमाल करते है जो कहीं ज्यादा सुरक्षित है और इसमें कोई धुएं की समस्या भी नहीं है। लेकिन रिफिल काफी महंगी पड़ती है और जल्दी भी खत्म होती है। आज हम आपको एक ऐसा तरीका बता रहे है जिससे आप घर में ही सिर्फ 3 रूपए खर्च करके नयी रिफिल बना सकते है। साथ ही इस घरेलु नुश्खे से बनी हुई मच्छरों पर ज्यादा असरदार भी होगी। आप मच्छर मारने के लिए मॉस्क्यूटो किलर की मशीन लेकर आते है और जब उसकी रिफिल खत्म हो जाती है, तो बजार से नई भरी हुई रिफील खरीदतें होंगे। जो आपको लगभग 50 रुपय की पड़ती होगी और यह शरीर के लिए हानिकारक भी होती है। तो आइए आपको बतातें हैं कि ये रिफील कैसे बनानी है...

इस घरेलु उपाय से मच्छर मुक्त बनाएं अपना घर 

  • सबसे पहले एक खाली ‘रिफील ‘ लें और उसका ढक्कन खोल लें। उसके बाद एक ‘ज्योत कपूर‘ (जो पूजा में उपयोग में लेते है) लें और उसको किसी चीज की मदद से पीस लें। फिर उसके बाद ‘तारपीन का तेल’ लें। ये आपको किसी भी हार्डवेयर की दुकान में असानी से मिल जाएगा। अब पीसी हुई कपूर को खाली रिफील में डाल दें और उसके बाद इसमें ‘तारपीन का तेल’ भी डाल दें और रिफील का ढक्कन बंद कर उसको अच्छें से हिलाकर मिला लें।
  • तो इस तरह अब आपकी नई रिफील बनकर तैयार हो गई है। आपकी ये घरेलु नुस्खे से तैयार रिफिल बाजार की रिफिल से ज्यादा चलेगी और न ही ये आपकी सेहत को कोई नुक्सान पहुंचाएगी। साथ ही इसमें मौजूद कपूर घर में मच्छरों के साथ साथ अन्य कीटाणुओं को भी खत्म कर देगा। घर में साफ़ हवा रहेगी तो आधी बीमारियां अपने आप दूर हो जाएँगी।
  • अब आपकी मच्छरों से परेशानी खत्म होने वाली हैं क्योंकि आज हम आपके लिए लाये हैं ऐसा एक घरेलू उपाय जो भगा देगा मच्छरों को आपसे दूर। लहसुन की तीखी गंध मच्छर को घर में प्रवेश करने से रोकती हैं। आप लहसुन की कुछ फली पीसकर पानी में उबाल लें और जिस कमरे को आप मच्छर मुक्त रखना चाहते हैं वहां चारों ओर चिरकायें यह करने से मच्छर भाग जाते हैं।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch