Categories

This Website is protected by DMCA.com

दैनिक राशिफल : 18 अप्रैल 2018 दिन बुधवार, जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन


  1. मेष राशि : आप कागजी काम करने से कतराते हैं। परन्तु, वित्तीय मामले आपको ऐसा करने पर मजबूर करेंगे और आप गहराई में जायेंगे। अपने बजट और खर्च को फिर से जांचें । किसी पेशेवर की राय लेकर निवेश करें नहीं तो आपको बड़ा वित्तीय घाटा हो सकता है।  घर-परिवार से जुडी जो भी परेशानियां हैं, उन्हें अपने मन से हटाना होगा पर जहाँ तक संभव हो सके उन परेशानियों को सँभालने की भी कोशिश करनी होगी ताकि ज़िन्दगी का सुख और सुकून आपके लिए भरपूर बना रहे।
  2. वृष राशि : आपसे सलाह लेने के लिए परिवारजन और मित्र आयेंगे। अपने संचार कौशल का प्रयोग करने का यह सबसे अच्छा समय है। आपसे बात करने में लोगों को आसानी होगी। उनकी समस्याओं को ध्यान से सुनें, चाहे आप उनकी समस्याओं का समाधान नहीं कर सकते हों। अपनी मेहनत पर और अपनी काबलियत पर भरोसा करने की जरूरत है। अगर कहीं कमी है तो वो आपके अपने नजरिये की है जिसके चलते आप अपनी कमियों की ओर ही देखते चले जा रहे हैं। थोडा सा आशावादी नजरिया अपनाने से हालात आपकी पकड में आ सकते हैं।
  3. मिथुन राशि : विद्याअध्ययन के लिए विदेश यात्रा संभव है। छात्रवृत्ति का इंतज़ार कर रहे हैं? इसकी स्वीकृत होने की संभावना अधिक है। अपना दिल थाम कर बैठें। छोटी रुकावटें आपके उद्देश्य में बाधक नहीं बनेंगी-आपको निश्चित रूप से फायदा मिलेगा। स्वास्थ्य में थोड़ी से गड़बड़ी संभव है। कामकाज ही आपकी प्राथमिकता का क्षेत्र है जिस ओर ध्यान देना होगा। अपने भरोसे को जगाये रखने से अपने काम में लगन पैदा होगी और कुछ सीखने का मौका मिलेगा, पर कामकाज के क्षेत्र में रिश्तों को ज्यादा एहमियत देनी होगी ताकि उन्हें भी समय रहते संभाल लिया जाए।
  4. कर्क राशि : दिन अच्छा है। सोचे हुए काम भी जल्दी हो जाएंगे। रिश्तों के कारण आपको फायदा हो सकता है। खुद को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे। आज आप वह काम करें, जिसे आप रचनात्मक ढंग से करने में समर्थ हों। नौकरीपेशा लोगों का सम्मान बढ़ सकता है। खुद पर भरोसा रखने से आप अपने हालात को भलीभांति संभाल पाएंगे। वैसे भी घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखना इस समय आसान ही होगा। रिश्तों की अच्छाई भी बनी रहे तो भी बहुत कुछ ज़िन्दगी में संभला रहता है।
  5. सिंह राशि : मेहनत के लिए आपकी तारीफ हो सकती है। कोई गलतफहमी भी दूर होने की संभावना है। दोस्तों की मदद से किसी खास काम को निपटाने की योजना बन सकती है। रूटीन लाइफ में आपके साथ कुछ नया हो सकता है। चुप रहना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। ज़ल्दबाज़ी में फैसले करेंगे तो पैसे से जुड़े फैसलों में गलती हो जाएगी, इसलिए पैसे के लेनदेन से जुडी हर बात को समझना पड़ेगा ताकि बहुत धैर्य से आप अपने निजी जीवन के हालात को संभाल सकें।
  6. कन्या राशि : महत्वपूर्ण लोगों से कॉन्टैक्ट होगा। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। अधूरे काम पूरे हो सकते हैं। लोगों पर आपका प्रभाव पड़ेगा। अविवाहित लोगों को विवाह प्रस्ताव मिल सकते हैं। विवाहित लोग जीवनसाथी को खुश करने की कोशिश करेंगे। अपने व्यक्तित्व के दम पर आप कुछ लोगों को अपने फेवर में कर सकते हैं। अपनी आर्थिक स्तिथि को लेकर मन में बहुत सारा संतोष पैदा करना होगा ताकि उसका अच्छा असर आपकी ज़िन्दगी पर और आपके रिश्तों पर आये। कामकाज की स्तिथि को भी अगर आप सुकून की नजर से देखेंगे तो आपकी मेहनत में और  चार चाँद लग जायेंगे। इस नजरिये को अपना के देखिये आपको जरुर फायदा होगा।
  7. तुला राशि : स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन है। आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। ज़रुरत से ज़्यादा दोस्ताना बर्ताव करने वाले अजनबियों से पर्याप्त दूरी बनाए रखें। कोई आपको दिल से सराहेगा। अगर अपने कामकाज को आगे बढाना है तो अपने कामकाज की अच्छाई को समझें। ऐसा करने से मन में बैठी हुई बहुत सारी दुविधाओं को सँभालने में भी मदद मिल जाएगी। कोशिश करके देखें जरुर लाभ होगा।
  8. वृश्चिक राशि : ऊर्जा के अपने ऊँचे स्तर को आज अच्छे काम में लगाएँ। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं- लेकिन बोलने में सावधानी बरतें। असंतोष को हटा देने की जरूरत है, तभी जाकर ज़िन्दगी की तस्वीर साफ़ नजर आएगी। ऐसे में आपका बढ़ता हुआ आत्मविश्वास आपको नयी उपलब्धियों की ओर भी ले जायेगा। साथ ही साथ रिश्तों को सँवारने की ओर भी ध्यान तो देना ही पड़ेगा।
  9. धनु राशि : आज का दिन भावनात्मक रहेगाǀ आपको अपने अंतरतम की भावनाओं और विचारों को व्यक्त करने की स्थति भी आ सकती है आप को इससे थोडा सा डर रहेगा क्योंकि आपने इससे पहले ऐसा कभी नही किया हैǀ लेकिन अगर आप ऐसा करेंगे तो आपको भावनात्मक संतुष्टि मिलेगीǀ अपनी परेशानियों को दूर करने के लिए बहुत सारी चीज़ें संभालनी होंगी। उनमे उन बातों की ओर भी ध्यान देना होगा जो आपके मन की बनायीं हुई हैं और जिसके चलते घर-परिवार की स्तिथि में उतार-चढ़ाव बना रहता है। ऐसे में अपनी मानसिकता को बहुत सकारत्मक बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी।
  10. मकर राशि : आज आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तन्दुरुस्त बनाए रखेगा। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। घर को सजाने-संवारने के अलावा बच्चों की ज़रूरतों पर भी ध्यान दें। बच्चों के बिना घर आत्मा के बिना शरीर की तरह है, फिर चाहे वह कितना भी ख़ूबसूरत क्यों न हो। लोगों पर भरोसा करना सीख लें ताकि उनसे अच्छी सलाह और अच्छी प्रेरणा मिल सके। वैसे भी कमी लोगों की तरफ से नहीं है आपकी अपनी सोच में है इसलिए रिश्तों में मधुरता बनाये रखने के लिए अपने अंदर बहुत सारे परिवर्तन लाने होंगे।
  11. कुम्भ राशि : दिन शांत रहेगाǀ पिछले सप्ताह के व्यस्त कार्यक्रम से थोड़ी राहत मिलेगी, जो अच्छी लगेगीǀ आपके वरिष्ठ अधिकारी आप पर नजर रखे हुए हैं, इसीलिए अधिक मेहनत करेंǀ कुछ अनापेक्षित निजी मुद्दे आपके सामने आ सकते हैं, उनसे आपको आश्चर्य तो जरुर होगा, लेकिन आप संतोषजनक तरीके से उन्हें सँभालने में कामयाब होंगेǀ अपने मन में उठते हुए तूफ़ान को थामना होगा। किसी भी बात में अपने संतोष और अपने सुकून को ज़ाहिर करें ताकि लोग आपको भलीभांति समझ सकें और आपकी सरहाना कर सकें। ऐसा करने से ही फैसले करने भी आसान हो जायेंगे।
  12. मीन राशि : आप अन्दर से डरे हुए से हैंǀ यह जान लें कि इन मुद्दों से घबराने की जरूरत नही हैǀ इन वर्तमान समस्याओं के कई कारण हैं और इनके लिए दुसरे जिम्मेदार हैं आप नहींǀ ये छोटी बातें जल्दी ही सुलझ जायेंगीǀ अपने आपको राहत देने के लिए किसी मनोरंजक कार्यकलाप की योजना बनाएंǀ अपनी काबलियत पर भरोसा करें और अपनी मेहनत को बढ़ा दें। पढाई-लिखाई की दिशा में परिस्थितियां मददगार हो सकती हैं, ऐसे में अपनी कमियों पर भी काम करने की जरूरत पड़ेगी।

आज के दिन में ख़ास : आज मेष, मिथुन, वृश्चिक, धनु और मीन राशि वालों पर ईश्वर की असीम अनुकम्पा होगी। अपने काम या कारोबार की स्तिथि अपनी मेहनत से बनेगी। उसमे लोगों की मदद से भी और  चार चाँद लग जायेंगे। अपने आसपास के लोगों से तालमेल बनाये रखने से यह सबकुछ बहुत आसानी से संभव हो पायेगा।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch