• नमस्कार दोस्तों एकबार फिर से आपका All Ayurvedic में स्वागत है आज हम आपको पुरुषों और महिलाओं के बालों की तमाम समस्या से छुटकारा पाने वाला चमत्कारी उपाय बताएँगे। काले, सुंदर और चमकदार बाल नारी की सुंदरता में चार चाँद लगा देते है। पुराने समय में बालों रखाव और निखार के लिए नारिया और पुरुष अनेक तरीके इस्तेमाल में लाते थे। जिनसे वास्तव में बाल काले, घने, मजबूत और चमकदार बनते थे। उन उपायों से आपके बालों की समस्या काफ़ी हद तक समाप्त हो जाएगी। लम्बे बालों के लिए सिर्फ़ अच्छे उत्पादो का इस्तेमाल ही ज़रूरी नही है बल्कि बालों की सही देखरेख भी बहुत ज़रूरी है। इसके साथ ही उपयुक्त आहार का सेवन ना किया जाए तो भी बालो की ग्रोथ रुक जाती है। इस घरेलू नुस्खे में बाल के लिए तेल की मसाज अत्यंत फयदेमंद  है। लम्बे, घने और काले बाल करने के लिए समय समय पर तेल की मसाज करे। ताकि तेल जड़ो तक जा सके। इससे आपके बालों को भरपूर पोषण मिलेगा और बाल भी लंबे होंगे।
  • यदि सर पर बाल हो तो उससे पर्सनालिटी पर बहुत असर पड़ता है l किन्तु कितनी भी अच्छी पर्सनालिटी क्यों ना हो यदि सर पर बाल नहीं है तो हम समय से पहले ही बूढ़े दीखते है और आज कल तो मार्किट में कई तरह के तेल आ चुके है गंजे सर पर बाल उगाने के लिए l किन्तु ये तेल कुछ ख़ास असर नहीं करता l तो आज हम आपके लिए एक बहुत ही बेहतरीन आयुर्वेदिक उपचार लेकर आये है जिससे आप भी अपने गंजे सर पर बाल ऊगा सकते है l

गंजे सर पर बाल उगाने का आयुर्वेदिक उपचार :

  1. सफ़ेद उड़द की दाल : सफ़ेद उड़द की दाल ले और इसे भिगाकर रख दे फूल जाने के बाद इसका पेस्ट बनाकर रात में सोते समय इस पेस्ट को सर पर लगाए। 20 मिनट के बाद सर धो ले। इस प्रकार हफ्ते में इस नुस्खे को दो बार करे गंजेपन से छुटकारा मिल जाएगा।
  2. मुलेठी : मुलेठी को पीस कर इसमें थोड़ा केसर और दूध मिलकर एक पेस्ट बना ले।रात में इस पेस्ट को सर पर लगाए कुछ ही महीनो में दुबारा बाल आना शुरू हो जाएगा।
  3. प्याज का रस : प्याज के रस में रुई भिगाकर इस रस को सर पर लगाए जहा बाल नहीं है कुछ ही दिनों में गंजे सर पर बाल आने लगेंगे।

ये तेल सिर्फ़ 10 दिनों में चौकाने वाले परिणाम देगा, ये गंजो के भी बाल उगाए काले, लम्बे और घने बालों की चाहत रखने वाले ज़रूर आज़माएँ

  • आज हम आपके लिए लाए है हमारे विगत कई वर्षों के अनुभव के आधार पर सफलता पूर्वक हज़ारों लोगों पर आज़माया हुआ आयुर्वेदिक तेल। यह तेल बालों के लिए वरदान साबित होगा, इस तेल से गंजो को कंगी करने का मौक़ा मिल सकता है तो वही सफ़ेद बाल को काला करने, झड़ते बालों को रोकने, बालों को लम्बा और घना करने के लिए आप इसे एक बार आज़माकर देख ले, यह पुरुष के लिए जितना प्रभावकारी है उतना ही महिलाओं के लिए भी है। 
  • इस तेल से महज़ 10 दिनो में आपको सकारात्मक परिणाम मिलना प्रारम्भ हो जाएँगे, हाँ लेकिन आप चाहते हो की आपकी समस्या बिलकुल से जड़ ख़त्म हो जाए तो हम आपको यह सलाह देंगे की आप इस तेल को 5-6 महीने लगातार उपयोग करे। हमारे कई वर्षों के अनुभव और हज़ारों लोगों पर टेस्ट करने के बाद ही हम आपको इसके बारे में बता रहे है। यह तेल आप घर पर बना सकते है। आइए जाने इसको बनाने के लिए क्या क्या चाहिए और कैसे बनाया जाता है और इसका उपयोग कैसे करना है।

बालों की समस्या के 10 मुख्य कारण इस प्रकार हैं

  1. शरीर में विटामिन की कमी के आ जाने से बाल गिरने लगते हैं।
  2. प्रतिदिन कास्मेटिक शैंपू से बाल धोना या साबुन से बाल धोना।
  3. बालों को कलर या डाई करना।
  4. हैलमेट को ज्यादा समय तक सिर पर रखना।
  5. दिमाग में बेवजह की टेशन लेना।
  6. बालों को झटके से खीचना या ज्यादा कस कर बालों को बांधना।
  7. सिर में सफेद दाग की वजह से भी बाल गिरने लगते हैं।
  8. अनुवांशिक कारण और मानसिक तनाव का होना।
  9. खुशबूदार तेलों का अधिक इस्तमाल करना।
  10. रक्त विकार, दाद, एग्जिमा आदि कारणों से भी बालों की समस्या होती है।

गंजापन दूर करके नए बाल लाने और झडते बाल को बंद करने का सफल इलाज है यह तैल : पुरुष और महिलाओं दोनो के लिए 

  • जिन लोगो के कम उम्र मे बाल चले गए हे, गंजापन आ गयां है, सर पर टाल पड गइ है आैर बाल बहुत कम हो रहे है तो वह लोग नीचे दियां गयां उपाय आजमांकर देखिए फायदां जरुर होगा।

आवश्यक सामग्री :

  1. कलौंजी 50 Gms
  2. आमला 50 Gms
  3. भूंगराज 40 Gms
  4. नागरमोथ 20 Gms
  5. ब्राम्ही 20 Gms
  6. मेथीदाना 30 Gms
  7. रंताजली 30 Gms
  8. अलसी 50 Gms
  9. बदाम 30 Gms
  10. हाथी दांत भस्म 50 Gms
  11. पानी 250 ML
  12. तल्ली तैल 250 ML
  13. नारीयल तैल 250  ML

तेल बनाने की विधि :

  • सभी आैषधी को रात को कीसी शुद्ध तांबे  के पात्र मे 250ml  पानी मे भीगो दिजिए | आैर सुबह तल्ली तैल आैर नारीयल तैल के साथ अन्य औषधियों को मिक्स करके हल्की आंच पर उबाले जब तक पुरा पानी जल जाए | जब सिर्फ़ तैल की मात्रा ही बचे तब चूल्हे से उतार दिजिये आैर 2-3 दिन बाद छानकर कीसी बोटल मे भर दिजिए |

उपयोग करने का तरिका :

  • सुबह इस तैल की मालीश नियमित रुप से करे व पांच मिनिट तक गंजापन वाले भाग आैर जहां पे बाल कम हो गए हे वहां पर मालीश करीए | यह नियमितरुप से 3 से 6 महिने तक उपयोग करनां है। लेकिन आपको इसका असर महज़ 10 दिनो में देखने को मिल जाएगा।

Note : अगर आप यह आयुर्वेदिक तेल का बना बनाया योग चाहते है तो आप हमसे सम्पर्क कर सकते है।

  • इस तेल का मूल्य – 980₹ है अगर आप इस विशेष योग को चाहते है तो अपना पता पिन कोड के साथ हमे इस नंबर पर Whatsapp और Call कर सकते है। Dr. Ajaz Khan (Whatsapp & Call) 09303430077 Time – 10 AM to 6 PM (कृपया बताएं गए समय पर ही संपर्क करे।)
  • नोट : यह योग सौ प्रतिशत औषधीय है इसमे कोई और दवाई नही है और ना ही इस योग का कोई साईड ईफेक्ट है।