Categories

This Website is protected by DMCA.com

दैनिक राशिफल : 31 मार्च 2018 दिन शनिवार, जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन


  1. मेष दैनिक राशिफल : आज आपको शायद थोड़ा तनाव महसूस हो, क्योंकि आपके परिजन आपसे मदद मांगने को आएंगे। आज आपको कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी भी लेनी पड़ सकती हैं। आपको जो भी करने को कहा जाए पूरे मन से करें। क्योंकि, आपका परिवार बदले में हमेशा आपकी मदद करेगा। इस समय आपके परिवार वाले शायद आपसे मदद की उम्मीद लगाए बैठे हैं। सिर्फ रिश्तों से जुडी कमियों को न देखते चले जाएँ। उस अच्छाई की ओर भी देख लें जो आपके लिए भरपूर बनी हुई है। किसी प्यार के रिश्ते की ओर ज्यादा तवज्जो देकर अपने घर-परिवार की खुशियों को भी कम न करें। ज्ञानवर्धक विषयों में रुचि बढ़ेगी। मेहनत का अच्छा प्रतिफल प्राप्त होगा। दैनिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। वैवाहिक जीवन सुखमय व्यतीत होगा।
  2. वृषभ दैनिक राशिफल : आज आप अपनी जिंदगी में लंबे समय से चली आ रही समस्याओं को सुलझते देख खुश हो जाएंगे। इस समस्या का देर से सुलझने का कारण शायद आपकी दूसरों के साथ असहमती हो। कारण चाहे कुछ भी हो लेकिन अब खुशी मनाने का समय है। अब आपकी जिन्दगी सही दिशा में जा रही है इस शांति का मजा लें। अपने दोस्तों से या अपने भाई-बहनों से किसी भी तरह की परेशानी बढ़ाएं नहीं। हर चीज़ को कमी की नजर से देखने से कभी भी कोई लाभ होता नहीं है। आप अपनी अच्छी आदतों को अपने दिनचर्या में शामिल करें। व्यापार में आपको कोई बड़ा अवसर प्राप्त हो सकता है। स्वास्थ्य में उचित सुधार के योग हैं।
  3. मिथुन दैनिक राशिफल : अपने मित्र के साथ किसी भी बहस में ना पड़ें वरना मानसिक शांति खो बैठेंगे। अगर आप अपने आप को किसी तनाव भरी परिस्थिति में पाएं तो भी शांत ही रहें। इस समय की गई कोई भी बहस आपके रिश्ते व आपकी शांति के लिए हानिकारक हो सकती है। इसलिए झगड़ों से दूर ही रहें। पैसे की स्तिथि को लेकर भी आप अपने मन में असंतोष न बढाते चले जाएँ। वैसे भी लोगों की मदद जरुर करें पर अपने हित को पहचानने में कोई गलती न करें। किसी रिश्तेदार में मित्र से संबंधित कोई दुविधा की स्थिति में रहेंगे। आपने भरपूर हाथ में विश्वास रहेगा। भूमि भवन से संबंधित सभी कार्य बनेंगे।
  4. कर्क दैनिक राशिफल : आज आपको अपने और दोस्तों के बीच के रिश्तों को देखने की जरूरत है। शायद आप लोगों के बीच जलन पनप रही है जो कि आगे चल कर हानिकारक हो सकती है। दोस्तों से बात करके इस बात की वजह जानने की कोशिश करें। अगर कोई तीसरा व्यक्ति आपके और आपके दोस्तों के बीच दरार डालने की कोशिश कर रहा है तो उससे दूर ही रहें। जो भी नए विकल्प खुल रहे हैं उन्हें पूरी तरह से ख़ारिज न करें। ज़िन्दगी में बहुत कुछ ऐसा होता है जो हमें पूरी तरह से समझ में नहीं आता। इस वजह से आप कोई गलती न कर बैठें। भाई बहनों से संबंध में मधुरता आएगी। बच्चों का परिवार की छोटी मोटी जरूरतों का ध्यान रखें। परिश्रम का सकारात्मक प्रतिफल प्राप्त होगा।
  5. सिंह दैनिक राशिफल : आज आपको अपनी योज्ञताओं को विकसित करने का मौका मिल सकता है। इस मौके का पूरा फायदा उठाएं इससे आपको शैक्षणिक क्षेत्र में भी सफलता मिलेगी। किसी भी अवसर को हाथ से ना जाने दें क्योंकि यही अवसर भविष्य में आपकी सफलता के द्वार खोल सकता है। बिना सोचे समझे अपने खर्चों को बढ़ाएं नहीं। अपनी बढती हुई जिम्मेदारियों को समझें ताकि पैसे से जुडी कोई गलती न हो जाए। माता पिता का स्नेह और आशीर्वाद प्राप्त होगा। सुबह ऊर्जा से आपका दिन अच्छा बीतेगा। नवीन वस्त्र तथा आभूषण की खरीदारी में व्यस्त रहेंगे।
  6. कन्या दैनिक राशिफल : आज आप खुद को किसी पारिवारिक समारोह में व्यस्त पाएंगे। इस समारोह का आयोजन करनें में भी आपको बहुत मजा आएगा। ये समारोह आपके व आपके परिजनों के जीवन में बहुत सी खुशियां ले कर आएगा। आप इस समारोह मे बहुत व्यस्त रहेंगे। अपने बढ़ते हुए खर्चों का असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न पड़ने दें। पर कारण कोई भी क्यों न हो इस समय किसी को भी नाराज़ कर लेना ठीक नहीं होगा। घर से दूर रहना पड़ सकता है। कार्यों को रुकावटें बाधित कर सकती हैं। पुराना निवेश नुकसान दे सकता है। परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।
  7. तुला दैनिक राशिफल : आज नई दोस्ती की नींव रखने का दिन है। आज नए व्यावसायिक व सामाजिक संबंध बनने के प्रबल संकेत हैं। किसी सामाजिक समारोह में आप नए- नए लोगों से मिलेंगे जिससे कई नए संबंध भी स्थापित हो सकते हैं। आज आपको अपना फोन नम्बर या ई-मेल आई डी बदलने में जरा भी नहीं हिचकना चाहिए। अपने कामकाज को किसी भी तरह की नजर से न देखें। आपके लिए बनता हुआ लाभ आपकी जरूरतों को पूरा कर सकता है और ज़िन्दगी में आगे बढने में भी मदद कर सकता है, इसलिए अपने हालात में किसी भी तरह की कमियां न ढूंढें। पुराना निवेश नुकसान दे सकता है। उच्च पद प्राप्त हो सकता है। कार्यों को पूरा ईमानदारी से करने की जरूरत है। रुके हुए कार्यों में गतिशीलता है।
  8. वृश्चिक दैनिक राशिफल : मुश्किल में हार ना मानें, फिर से प्रयास करें। आज आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन आपके आत्म विश्वास और सकारात्मकता से आपको जीत ही मिलेगी। जीवन के प्रति सकारात्मक सोच रखना इस समय आपके लिए बहुत जरूरी है। आज आप अवशय ही अपनी दृढ़ इच्छा व बुद्धिमत्ता से सभी परेशानियों पर विजय पा लेंगे। तकदीर को कोसते चले जाना ठीक नहीं है। हालात आपकी मदद कर भी रहे हैं जिनसे आपको संतोष प्राप्त करना होगा। इस वजह से अपनी उम्मीदों को बहुत ज्यादा बढ़ाएं नहीं। व्यापारी वर्ग को अच्छा धन लाभ मिलेगा। आमदनी पहले से बेहतर होगी। पुराना अनुभव कार्यों में लाभदायक रह सकता है। परिवारिक झगड़े बढ़ेंगे।
  9. धनु दैनिक राशिफल : आज आपकी मानसिक ऊर्जा चरम सीमा पर रहेगी। आपको मुश्किलें भी अवसर के रूप में दिखेंगी और ये आज आपके लिए बहुत लाभदायक रहेगा। मुश्किलों से लड़ने का आपका ये स्वभाव आपको जिंदगी में बहुत आगे ले जाएगा। ये अपनी पहले से चली आ रही समस्याओं को हल करने का समय है। मन का भटकाव किसी भी वजह से ठीक नहीं है। ऐसे में फैसले गलत हो जाते हैं और वही चीज़ आगे चलकर परेशान करती है। इस बात को पूरी तरह से समझने की कोशिश करें। ज़िन्दगी में दुखी रहने से कभी कुछ प्राप्त होता नहीं है। धार्मिक कार्यकलापों में भाग लेंगे। कारोबार में लाभ की स्थिति निर्मित होंगी। व्यवसाय की यात्रा सफल होगी। किसी अनजान मित्र से मुलाकात हो सकती है।
  10. मकर दैनिक राशिफल : आज बिना किसी कारण आपके दिल में उदासी छाई रहेगी। लेकिन आप चिंता ना करें ये उदासी जल्दी ही खत्म भी हो जाएगी। इस समय आप बहुत असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। लेकिन जल्दी ही आप अपनी जिंदगी में सुरक्षा और स्थिरता पाएंगे। ये डर जिंदगी की राह में छोटे-मोटे गढ़्ढ़ों जैसा ही है। बहुत ज्यादा सोचकर कहीं आप घर-परिवार की खुशियों को कम न कर लें। लोगों से फासले न बनाते चले जाएँ क्योंकि यह आपकी गलती होगी। क्रोध की अधिकता बनी रहेगी। पैतृक संपत्ति के विवाद में कोर्ट कचहरी में जाना पड़ सकता है। जीवनसाथी का सहयोग व सलाह काम आएगी।
  11. कुंभ दैनिक राशिफल : आज आपका मन करेगा कि आप घर और ऑफिस से बाहर निकल कर प्रकृति का आनंद लें। आप अपने तनाव को खत्म करके अपने दिमाग को शांत करना चाहते हैं। इसके लिए आप अपने परिवार के साथ किसी बाग-बगीचे में घूमने जा सकते हैं और वहां बैठ कर गप्पें मार सकते हैं। आजका दिन आराम करने के लिए अच्छा है। बढ़ते हुए दबाव की वजह से अपनी मानसिकता को बिगड़ने न दें। ऐसा करके आप कोई ऐसी परिस्थिति न बना लें की आप लोगों को समझ ही न पायें। व्यापारिक देनदारी समाप्त होगी। मानसिक उलझन में बढ़ेंगे। मान सम्मान में वृद्धि होगी। पति पत्नी के बीच अच्छी समझ से कार्य पूर्ण होंगे।
  12. मीन दैनिक राशिफल : आज आप किसी शांत जगह पर आत्म-चिन्तन करें। आप लंबे समय से बहुत कड़ी मेहनत कर रहे हैं। ये ब्रेक आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आत्म-चिन्तन से आप खुद को नकारात्मकता से दूर रख पाएंगे। किसी प्यार के रिश्ते में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए ज़ल्दबाज़ी में कोई कदम न उठायें। कहीं ऐसा न हो की आपको बाद में चलकर पछताना पड़े। यात्रा टाले अंयथा कष्ट की प्राप्ति हो सकती है। मित्रों से अनबन हो सकती हैं। यात्रा के दौरान चोरी होने की संभावना है। बहुत ही चुनौतीपूर्ण हालात के बावजूद अपने कैरियर और व्यवसाय को प्राथमिकता दें।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch