1. मेष राशि – आज आपको अपने दोस्तों से खूब प्रशंसा मिलेगी। शायद आपके सहकर्मी भी आपकी तारीफ के पुल बांधें। आप बहुत बुद्धिमान व्यक्ति हैं। अगर कोई आपसे सलाह मांगने आए तो उसे निराश ना करें और जितना आप उसके लिए कर सकते हैं करें। नए अवसर मिलेंगे, परिवार से सहयोग प्राप्त होगा। आध्यात्मिक की तरफ रुझान रहेगा। व्यवसाय में प्रगति के अवसर मिलेंगे। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग रहेगा। किसी भी तरह का फैलसा करना है या बातचीत करनी है तो अपना आपा न खोएं। अपने हित को पहचानने में गलती करते चले जाना ठीक नहीं होगा।

2. वृषभ राशि – आज अपने लिए बड़े सपने देखने का दिन है। आपको जिंदगी में क्या करना चाहिए। आज ही उन सब चीजों की सूची बनाएं जो आप अपने जीवन में करना चाहते हैं। इस दिशा में किये गए प्रयास बहुत ही लाभदायक रहेंगे। आज से ही अपने जीवन के उद्देश्यों को प्राप्त करने की दिशा में काम शुरू कर दें। दैनिक कार्यों में परेशानी आ सकती है। शारीरिक कष्ट की संभावना है। बिना समझे किसी दस्तावेज़ हस्ताक्षर ना करें। व्यापारिक यात्राएं लाभदायक रहेगी। अपने खर्चों को और अपने नुकसान को बढ़ाएं नहीं। ऐसा करके आप कहीं अपनी मुसीबतों में इजाफा न कर लें। किसी भी तरह का आलोचनात्मक रवय्या अपनाना ठीक नहीं होगा।

3. मिथुन राशि – आज आपके परिजन आपकी खुशी और गर्व का स्त्रोत होंगे। आज आपके किसी अपने से संबंधित कोई शुभ समाचार आपको बहुत खुशी देगा। अपनों के साथ उनकी खुशी का जश्न मनाएं। पूरी तरह से उनकी खुशियों मे शामिल हों। आज उन पर प्यार और खुशियों की बारिश कर दें इससे आपको भी उतना ही अच्छा लगेगा जितना कि उनको। किसी घनिष्ठ मित्र से काफी दिनों बाद मुलाकात होंगी। कोई गोपनीय बात खुल सकती है। व्यापार में थोड़े परिवर्तन हो सकते हैं। स्वास्थ्य उतार-चढ़ाव की स्थिति में रहेगा। अपने कामकाज के क्षेत्र में रिश्तों को निभाने में कोई कमी न रखें। अगर किसी से कोई विचार नहीं भी मिल रहे तो भी किसी बात को व्यर्थ में बिगाड़ते न चले जाएँ।

4. कर्क राशि – आज आपको विदेश से कोई खुशखबरी मिलने के संकेत हैं। अगर आपके दोस्त या परिवार के लोग विदेश में रहते हैं तो ये खुशखबरी उनकी तरफ से आ सकती है। आज वो दिन है, जब कि आपको किसी विदेश यात्रा के लिए जाना पड़ सकता है। और ये विदेश यात्रा आपको बहुत सी मीठी यादें देगी। सामाजिक कार्यों में धन व्यय होगा। आय-व्यय का बैलेंस बनाकर चलें। परिवार में कोई अस्वस्थ हो सकता है। व्यापार में सफलता मिलेगी। दोस्तों का आपको सहयोग रहेगा। पारिवारिक रिश्तों में किसी भी तरह की कमी न आने दें। पहले से अपने मन में किसी भी तरह के नकारात्मक विचार न बनायें ताकि उसका कोई बुरा असर न पड़े।

5. सिंह राशि – आज आपको अचानक ही अपने भाग्य में परिवर्तन की अनुभूति होगी। आज आप जो भी काम करेंगे वो आपको आकर्षण का केंद्र बना देगा। आपके हंस मुख स्वभाव के कारण आज आपके नए दोस्त बन सकते हैं और कुछ व्यवसाइसों के साथ भी आपके अच्छे संबंध बन सकते हैं। भाग्य आपके साथ है इसलिए आज आप लॉटरी में भी भाग्य आजमा सकते हैं। काम को लेकर सावधानी बरतें। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। परिवार में किसी बात को लेकर चिंतित हो सकते हैं। जीवन साथी का सहयोग भरपूर मिलेगा। यात्राएं लाभदायक रहेंगी। हर अच्छी भली स्तिथि में भी कोई न कोई रुकावटें होती हैं, उनसे आप कहीं घबरा न जाएँ। अपनी कोशिशों को और मजबूत करना है तो किसी भी तरह के आलास को अपने ऊपर हावी न होने दें।

6. कन्या राशि – आज आप अध्यात्म की ओर प्रभावित रहेंगे। आप अपने भीतर की राह को जानना चाहेंगे। ईश्वर के नजदीक आने की आपकी इस इच्छा से आपको बहुत शांति मिलेगी। इससे आपकी प्रतिभा में भी निखार आएगा। वरिष्ठ लोगों से संपर्क होगा इससे आपको लाभ की स्थिति बनेगी। अमदनी के नए साधन भी बनते नजर आ रहे हैं। ईमानदारी से कार्य करना लाभदायक रहेगा। आप आज लोगों को प्रभावित करेंगे। संतान आपके कहे अनुसार काम करेगी। लोगों की अच्छी कही हुई बात को समझें। सिर्फ अपनी बात मनवाने के प्रयास में रिश्तों में दरार न आने दें।

 7. तुला राशि – आज आपको एहसास होगा कि आए दिन आपके घर में छोटी-छोटी बातों पर झगड़े हो रहे हैं। परिवार के सदस्यों के बीच मतभेद बढ़ रहा है। आज आपके किसी प्रियजन का मूड खराब भी हो सकता है। अच्छा होगा कि आज आप किसी बेकार की बहस में ना पड़ें, धैर्य और नम्रता से काम लें। घर के सौंदर्यकरण पर आपका ध्यान रहेगा। जीवन उपयोगी साधनों में वृद्धि होगी। बुजुर्गों की सलाह काम आएगी। संतान को लेकर चिंतित हो सकते हैं। सेहत सामान्य हैं। तीखा स्वाभाव ज़िन्दगी का चैन छीन लेता है। कुछ भी ऐसा न कहें जिससे किसी का दिल दुखे। लोगों से मिलते हुए सहयोग को समझने में कोई गलती न करें।

8. वृश्चिक राशि – आज आपके घर में सुख शांति बनी रहेगी। आज का दिन आप अपने प्रियजनों के साथ बिताएंगे। आप उनके साथ घर पर बैठ कर खूब बातें करेंगे और मजा करेंगे। आप छोटी- छोटी खुशियां अपने परिवार के लोगों के साथ बांटेंगे। आप उनके साथ खरीददारी करने या फिर फिल्म देखने भी जा सकते हैं। अधूरी परियोजनाओं को अब दोबारा से शुरू करने के विचार बन रहे हैं। भाई बहन से संबंध मधुर हो रहे हैं। नया निवेश धन लाभ कराएगा। अध्यात्म की तरफ रुझान रहेगा। अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें। खासकर अपने विचारों को बहुत सख्त बनाकर आप कोई बड़ा फैसला इस समय न करें।

9. धनु राशि – अगर आज आपसे किसी सामाजिक कार्य के लिए मदद मांगी जाए तो किसी भी हालत में पीछे ना हटें। इससे जरूरतमंदों को तो मदद मिलेगी ही आपको भी बहुत संतुष्टी मिलेगी। आगे बढ़ें और इस अनुभव का मजा लें। जल्दबाजी न करें कार्य हानि हो सकती है। परिवार व समाज में आपके द्वारा पूर्व में किए कार्यों को लेकर प्रशंसा होगी। बाल गोपाल के साथ घूमने का मौका मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। कामकाज को लेकर आप बड़े फैसले लेना चाह रहे हैं पर समस्या यह है की आपने पहले से अपने विचार बना रखें हैं, इसलिए आप किसी की सलाह को समझना नहीं चाह रहे।

10. मकर राशि – आज आप सारा दिन दोस्तों के साथ घूमने फिरने जाएंगे जिससे आपके बहुत खुशी मिलेगी। इन दिनों आपके रिश्ते मजबूत बन रहे हैं और आपके आस-पास के लोग आपकी खुशी का स्त्रोत हैं। आज आप खूब मजा करें क्योंकि आप इसके हकदार हैं। मांगलिक कार्यों की योजनाएं बनेंगे। यात्रा के दौरान किसी प्रतिभाशाली व्यक्ति से मुलाकात संभव है। पूरी मेहनत और लगन से अपने कार्य करेंगे। सेहत में थोड़ा उतार-चढ़ाव रहने वाला है। ज़िन्दगी में कोई भी फैसला सही या गलत हो सकता है पर फैसला करते हुए अपनी सूझबूझ न खोएं। सिर्फ लोगों की हाँ में हाँ न मिलाते चले जाएँ।

11. कुम्भ राशि – शायद आज आपको लगे कि आपको गलत समझा जा रहा है। याद रखें कि हम हमेशा सब को खुश नहीं रख सकते। अगर कुछ लोग आपके लाख समझाने पर भी आपको समझ नहीं पा रहे तो आप उन्हें समझाने की कोशिश ना करें। कभी-कभी खुद को शांत रखना ही जरूरी होता है। आज मन में शांति का अनुभव करेंगे। आज कार्य पूरे करने का समय है। शत्रु पराजित होंगे। घर में मांगलिक कार्य होने की संभावना है। दांपत्य जीवन में नई ताजगी अनुभव करेंगे। सिर्फ पैसे को एहमियत न दें, अपने काम को किस रूप से आगे बढ़ाना है इसके बारे में सोचें। रोज़मर्रा की चुनोतियों की वजह से अपनी मेहनत को कम न होने दें।

12. मीन राशि – आज आप अपना झुकाव किसी नए काम की ओर महसूस करेंगे। ये रुचि चेस खेलने से लेकर आसमान में उड़ने तक कुछ भी हो सकती है। ये समय अपनी दिनचर्या में बदलाव लाने और कुछ मजे करने का है। आज आपका मन जो भी करने को करे वो काम जरूर करें। इसे करके आपको कोई पछतावा नहीं होगा। कुछ नया सीखने के लिए दिन बेहतर है। ईश्वर की ओर रुझान रहेगा। शत्रु छाए रहेंगे। पति पत्नी में प्रेम का अभाव रहेगा। आर्थिक मोर्चे पर आज आप सफल रहेंगे। गलती भरा समय है इसलिए कोई गलती न करें। अपनी तकदीर को आजमाने के रूप में भी आप अपनी बचत को कहीं फंसाते न चले जाएँ।