Categories

राशिफल 12 दिसंबर दिन मंगलवार 2017, कैसा रहेगा आपका आज का दिन

  1. मेष स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल : आज आप महसूस करेंगे कि आपकी उर्जा उच्च स्तर पर है। अगर आपके शहर मे आज लम्बी दौड़ है तो अवश्य भाग लें। आपके साहस की तरह आपकी ऊर्जा शक्ति भी उच्चस्तर पर है। इस समय का सदुपयोग करें जिससे आप मनवांछित फल प्राप्त कर सकते हैं और इसमें आपकी मिलनसार सामाजिक क्रियाएं भी सहयोग देंगी। किसी भी नियमित तनाव या अपने काम के स्थान से जुड़े मतभेदों में मत आना, जो आपके लिए बहुत अधिक उम्मीद का प्रतिबिंब है और जो आपके लिए आवश्यक नहीं है।
  2. वृषभ स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल : आज आप महसूस करेंगे कि आपके अंदर ऊर्जा और आत्मविश्वास का स्तर ज्यादा बना रहेगा। आज आप अपना ध्यान ज्यादा काम करने में लगाएंगे। दूसरे लोग आपके आत्मविश्वास को महसूस करेंगे। संबंधों को समृद्ध करने के लिए बहुत ही भाग्यशाली स्थिति है, लेकिन आपको यह समझना होगा कि इस स्तर पर आपका परिवार आपकी सहायता नहीं कर सकता है, वास्तव में आपको इस स्तर पर परिवार के साथ मतभेदों से बचना चाहिए।
  3. मिथुन स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल : आपके सकारात्मक विचार ही किसी भी बीमारी को दूर करने में लाभदायक होंगे। आपका अच्छा स्वास्थ्य ही आपको खुशनुमा बने रहने में मदद करेगा। जिन्दगी को अच्छे और सकारात्मक विचारों से देखना ही आपकी सेहत के लिए एक दवा है। यह आप पर निर्भर करता है कि आप नकारात्मक विचारों को अपने आस-पास ना भटकने दें, क्योंकि अच्छे स्वास्थ्य के लिए आपको सकारात्मक विचारों पर ध्यान केन्द्रित करना होगा। किसी भी वित्तीय कारणों के कारण आपके दृष्टिकोण में दिक्कत मत बनें, जो आपको कोई फायदा नहीं दे सकता है और अप्रत्यक्ष रूप से आपके स्वास्थ्य को केवल खराब कर सकता है।
  4. कर्क स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल : अगर आप मोटापे को लेकर परेशान हैं तो अपने व्यायम में योग को भी जोड़ लें आपको शारीरिक और मानसिक तौर पर लाभ मिलेगा। आप अपनी ध्वनियों, इच्छाओं, योग और साधना पर ध्यान दें। इसका फायदा मिलेगा। आप हर तरह से परेशानियों को हल करने की कोशिश करें। आप दूसरों तक पहुंचने और अन्य लोगों की सहायता करने की कोशिश कर रहे हैं, जो परोक्ष रूप से अपने जीवन में अपने प्रयासों का समर्थन करेंगे, आपको रिश्ते को बनाए रखने के लिए अपने दोस्तों के साथ बेहतर शामिल करना होगा।
  5. सिंह स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल : आज आप महसूस करेंगे कि आप अपने लक्ष्य से अलग जा रहे हैं। इस समय आपको अपने लिए थोड़ा सा समय निकालना होगा। आंखें बन्द करके अपनी सांसों पर ध्यान दें। इससे आपका दिमाग शान्त रहेगा और आपको किसी भी काम को मन लगाकर करने में भी मदद मिलेगी। बॉस से जुड़ी परिस्थितियां थोड़ा तनावपूर्ण होती हैं, भले ही आप दूसरों को समझने की कोशिश कर रहे हों, इस कारक को पहले की तुलना में अधिक देखभाल की आवश्यकता है।
  6. कन्या स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल : आज आपको अन्दरुनी सुन्दरता पर विशेष ध्यान देना होगा। ध्यान रहे आप आत्म-सम्मान को बढ़ावा दें और अपने सकारात्मक विचारों पर ही ध्यान दें। आज आप नेक काम में5 अपना मन लगाएं ताकि आप खुद पर गर्व महसूस कर सकें। दिन की समाप्ति तक आप आत्म-विश्वास दोबारा पा सकेंगे। आप किसी को पसंद करने के लिए खर्च करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप जितना चाहें उतना ही सद्भाव नहीं बना सकते हैं, अधिकतर प्रयास बर्बाद हो सकते हैं।
  7. तुला स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल : किसी भी लापरवाही के कारण कोई घटना घट सकती है इसलिए सावधानी बरतें। आज आपको ध्यान देना होगा कि आपको बेहद सावधानी बरतनी है ताकि कोई दुर्घटना ना घटे। आपकी लापरवाही से कोई दुर्घटना हो सकती है जिसकी वजह से आपके वाहन और आपको चोट लग सकती हैं। आज आपको ज्यादा सावधान रहने की आवश्यकता हैं। अनावश्यक रूप से जोर न उठाएं, यह फिर से पूर्ण स्थिति है जो आपके फायदे के लिए है, इस कारण से अस्वस्थ या उदास नहीं मिलता है।
  8. वृश्चिक स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल : आज आप कुछ स्वास्थ्य के मंत्र सीखना चाहते हैं ताकि आप खुद को स्वस्थ रख सकें। यह निश्चित कर लें कि आप रोजाना कुछ समय अपने तनाव को कम करने मे लगाएं परन्तु ध्यान रखें की यह समय आप पूरी एकाग्रता से ही दें। इस समय के दौरान आप अपने विचारों को इधर-उधर भटकने ना दें। इन सभी क्रियाओं से आप अपने दिमाग को हल्का और अपनी उर्जा को उच्चस्तर पर महसूस करेंगे। बेचैनी की ऐसी परिस्थितियों में हर कदम आगे महत्वपूर्ण है, आप एक दिन में सब कुछ हल नहीं कर सकते हैं, धीरे-धीरे समस्याओं को ध्यान और धैर्य से हल किया जाना है।
  9. धनु स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल : आज आप ज्यादा व्यग्र रहेंगे जिसके कारण आपका तनाव बढ़ सकता है। यह काम और घर की परेशानीयों को मिलाने के कारण हुआ है। आज आप अपने साथी से मदद की उम्मीद कर सकते हैं। आप अपने दायित्व पर ध्यान दें आपको कुछ बड़ा करना है। कुछ भी मत बोलो या जो कुछ भी दूसरों को चोट पहुँचा सके, अपने पक्ष से आपको उस धैर्य को बनाए रखना है जो कि जीवन में महत्वपूर्ण है।
  10. मकर स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल : अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखे, क्योंकि पेट का रोग हो सकता है। बाहर का खाना और बेकार पेय पदार्थ न लें परेशानी हो सकती है। साधारण खाना लें और खूब पानी पीयें। आप जल्द अच्छा अनुभव करेंगे। आपको अपने दोस्तों और रिश्तों से भी समर्थन नहीं मिल रहा है, लेकिन यह आपकी खुद की कर रही है क्योंकि यह एक गलती है, आपको अपने दृष्टिकोण को बदलना होगा।
  11. कुंभ स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल : आज आप में काम करने की शक्ति थोड़ी कम रहेगी और थकावट भी महसूस करेंगे। किसी भी कार्य को पूर्ण करने के लिए आपको खुद से उत्साह दिखाना होगा। हिम्मत ना हारें, यह समय थोड़ी देर के लिए है जिसमें आप मानसिक और शारीरिक तनाव महसूस करेंगे। आप जल्दी ही पहले जैसे हो जाएंगे। अपनी क्षमताओं की ताकत के बारे में अनुमान न लाएं, इस कारण से आपके पेशेवर या व्यवसाय से इनाम पर्याप्त हैं, जहां आपको ध्यान देना है।
  12. मीन स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल : आज आपको सड़क पर बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है। सड़क दुर्घटना होने की सम्भावना है। ध्यान रहे आप बेहद सावधानी से रोड़ पर चलें और यातायात के सभी नियमों का पालन करें ताकि मुश्किल पल निकल जाएं। स्पीड को दायरे में रखकर ही वाहन चलाएं और सीट बैल्ट और हैलमेट का प्रयोग अवश्य करें। जो भी आप उधार लेते हैं उसे ठीक से इस्तेमाल किया जाना चाहिए, इसमें से कुछ व्यर्थ हो सकते हैं और इस उद्देश्य के लिए विवेकशील तरीके से उपयोग नहीं किया जा सकता है, यही वह जगह है जहां आपको ध्यान रखना है।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch