Categories

This Website is protected by DMCA.com

दैनिक राशिफल : 1 जनवरी 2018 दिन सोमवार, जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन


  1. मेष राशि : नए वर्ष की शुरुआत में भावनाएं आप पर हावी रहेंगी। मन सकारात्मक विचारों से युक्त रहेगा। जीवन सरल हो जाएगा। किसी नए कार्य की शुरुआत में थोड़ा सा सावधान रहने की आवश्यकता है।आपके प्रयास उल्लेखनीय हैं। और विशेष रूप से आपके पेशेवर काम के मुताबिक आप लाभान्वित हो सकते हैं। यह एक अच्छाई है जिसके तहत आपको रखा गया है।
  2. बृषभ राशि : अच्छे ग्रहों के भ्रमण के कारण मित्र, पत्नी और संतों का सहयोग मिलेगा। शेयर बाजार से वित्तीय लाभ मिलने के योग हैं। सरकारी काम में सफलता मिलेगी। घर और परिवार में खुशी बहुतायत से उपलब्ध है। लेकिन असंतोष भी हैं जो प्रवाह में बाधा पैदा कर सकते हैं। व्यावसायिक और वित्तीय मुद्दों को किसी भी विवाद या गलतफहमी पैदा नहीं होना चाहिए। इसलिए आपको अपनी सोच को शांत रखना होगा।
  3. मिथुन राशि : आज का दिन आपके लिए बहुत लाभकारी है। आपकी आय में वृद्धि होगी। किसी अन्य तरीके से भी आर्थिक लाभ होगा। मित्रों के साथ भेंट होगी। महिला मित्रों से विशेष लाभ मिलेगा। नकारात्मक न सोचें। हर तरफ अपने खुद के लोग सहायक होते हैं। लेकिन पथ थोड़ा असहज होता है, आपको उन्हें हल करने के लिए मुद्दों का सामना करना पड़ेगा।
  4. कर्क राशि : आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएँ, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों। किसी पुराने दोस्त से अचानक मुलाक़ात संभव है, जिसके चलते पुरानी ख़ुशनुमा यादें फिर तरोताज़ा होंगी। आप अपने रिश्तों को आगे बढ़ाने की इच्छा रखते हैं। लेकिन आप भ्रमित और असहज हैं, आपको लगता है कि आपका स्वयं आपकी मदद नहीं कर सकते, और लोग आपकी सहायता नहीं कर सकते।
  5. सिंह राशि : आज परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियाँ सभी को ख़ुश रखेंगी। आज आपका अजीब रवैया लोगों को भ्रमित करेगा और इसलिए आपमे झुंझलाहट पैदा करेगा। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। भावनात्मक संबंध मजबूत हैं। और आप अपनी इच्छाओं को पूरा करने में सक्षम हैं। लेकिन जहां तक छिपे हुए विचारों का संबंध है। तब भी आप पर बल दिया जाता है।
  6. कन्या राशि : आज ऐसी स्थिति बनेगी जब आपको एलर्जी पैदा करने वाले कारकों के संपर्क में आने ही होगा ,बचने का कोई भी विकल्प नही होगा। इसीलिए आपको पहले से ही सावधान होकर रहना होगा। यदि आप अपने आप पर जोर देते हैं तो आप खुद के लिए गड़बड़ी पैदा करेंगे। यह आपके वित्तीय फैसलों को भी नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है।
  7. तुला राशि : कई सारी विशेष घटनाएँ और ऑफिस की पार्टीज आपके पाचन को खराब कर सकती हैं और फिर आपको अपने आसपास फिट और स्वस्थ लोगों को देखकर इर्ष्या भी होगी। अपने अन्दर नकारात्मकता न आने दें। असंतोष आपके लिए गड़बड़ी पैदा कर सकते हैं। अपने दिमाग में स्थिर रहने के लिए कुछ और समय से अधिक महत्वपूर्ण है।
  8. वृश्चिक राशि : अगर आपको किसी तरह की मदद की जरूरत है तो आप किसी भी मित्र अथवा संबंधी से मांगने में जरा भी संकोच ना करें। आज आपको अपने व्यवसाय की वृद्धि के लिये भागीदारी के विषय में सोचना चाहिये। आप सभी भलाई के बावजूद भी असंतुष्ट हो सकते हैं। यही कारण है कि आप कई फायदे के बावजूद अच्छे परिणाम प्राप्त करने में सक्षम नहीं हैं।
  9. धनु राशि : प्रवास में विघ्न आने की संभावना है। नए कार्य आरंभ न करने की गणेशजी सलाह देते हैं। खानपान में ध्यान रखें। योग और ध्यान से आप मानसिक रुप से स्वस्थ्य रह सकते हैं। आप दूसरों को उन पर प्रभाव डालने के लिए और उनकी मदद करने के लिए बोलने में बहुत अच्छाई रखते हैं। इस स्तर पर ध्यान केंद्रित होना चाहिए।
  10. मकर राशि : कला तथा साहित्य के क्षेत्र में रुचि रखनेवाले व्यक्ति आज अपने कार्यक्षेत्र में विशेष योगदान दे सकेंगे। अपनी रचनात्मक और सृजनात्मक शक्तियों का परिचय करा सकेंगे। कुछ मामूली मुद्दों को अपने दिमाग में अनावश्यक बाधाएं न दें। इसे जीवन के एक अनिवार्य घटक के रूप में ले लें, कि हम सभी को इन चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।
  11. कुंभ राशि : सामाजिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी।नई योजना बनाने में सफल रहेंगे।आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी।विरोधी परास्त होंगे।मनोरंजन के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं। आपके मन में कुछ विचार या दबाव हो सकते हैं, जो अचानक सामने आए। यह आपके सकारात्मक होने के बावजूद आप कुछ समस्याओं का सामना कर रहे हैं।
  12. मीन राशि : समय घरेलू ताम-झाम को संभालने में लगेगा। किसी समारोह में शामिल हो सकते हैं। मित्रों को सलाह-मशविरा देंगे। व्यवसाय की प्रगति हेतु प्लानिंग करेंगे। धन लाभ होगा। वित्तीय समृद्धि बरकरार है। और आप उस लाभ लेने में सक्षम हैं। आपको दूसरों को बहुत ही सुखद बात करनी चाहिए। और आप देखेंगे कि यह अच्छाई आगे बढ़ेगी।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch