• अनार एक बहुत ही स्वादिष्ट फल होता है इसके साथ ही ये हमारी सेहत और ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है, पर क्या आपको पता है की जिन अनार के छिलको को आप बेकार समझ कर फेंक देते है वो भी आपकी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होते है. अनार के छिलको का फैसपैक बनाकर इस्तेमाल कर सकते है. आइए जानते है कैसे अनार के छिलके का फेसपैक कैसे बना सकते है और इससे कैसे अपने चेहरे को निखार सकते है।
  • अनार के छिलको के इस्तेमाल से झुर्रियों की समस्या से भी छुटक्कारा पाया जा सकता है, ये आपकी स्किन टोन के pH लेवल का संतुलन बनाये रखने में आपकी मदद करते है और इनको चेहरे पर लगाने से झुर्रियां दूर होती है।

आवश्यक सामग्री :

  1. अनार के छिलके
  2. निम्बू रस
  3. शहद

बनाने और प्रयोग की विधि :

  • अगर आपके चेहरे पर पिम्पल्स की समस्या है तो इसे दूर करने के लिए अनार के छिलको को धूप में रखकर सुखा लें. सूख जाने पर इन्हे मिक्सी में डालकर पीस ले, अब इस पाउडर में नींबू रस और शहद मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. और जब ये सूख जाये तो इसे बाद गुनगुने पानी से धो दें. इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे से पिम्पल्स की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी। इससे चेहरा गोरा होगा और झुर्रियो धीरे धीरे समाप्त हो जाती है।